विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 14, 2023

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, मध्य प्रदेश के इन जिलों में होगी भारी बारिश

डिंडोरी, जबलपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट एवं पन्ना जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का येलो अलर्ट किया जारी. बिजली कड़कने समेत तेज बारिश की जताई आशंका.

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, मध्य प्रदेश के इन जिलों में होगी भारी बारिश
प्रदेश में चार दिनों तक सक्रिय रहेगा मानसून
भोपाल:

मौसम विभाग ने गुरुवार यानी 14 सितंबर को मध्य प्रदेश के कई जिलों में मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है. विभाग की मानें तो प्रदेश में अगले पांच से छह दिनों तक भारी बारिश हो सकती है.  मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान  रतलाम, बालाघाट, डिंडोरी, अनूपपुर और उमरिया में मध्यम से लेकर भारी बारिश दर्ज की गई. आगामी 24 घंटे में उड़ीसा तट के आसपास लो प्रेशर सिस्टम एक्टिव होने के कारण मध्य प्रदेश में पश्चिमी हवाएं चल सकती है. वहीं पूर्वी मध्य प्रदेश में आज कई जगहों पर मध्यम से लेकर भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है, जबकि प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में हल्के से लेकर मध्यम तक बारिश होने की संभावना जताई गई है.

अगले 24 घंटे तक थंडरस्ट्रॉम टू मॉडरेट हेवी रेंज पर है

विभाग के अनुसार,अगले 24 घंटों तक प्रदेश का 60 फीसदी हिस्से जो थंडरस्ट्रॉम टू मॉडरेट हेवी रेंज पर है, जिसमें सागर संभाग, रीवा संभाग, शहडोल संभाग और जबलपुर में मध्यम से लेकर भारी वर्षा होने की आशंका जताई गई है, जबकि भोपाल, ग्वालियर, चंबल, उज्जैन और नर्मदापुरम संभाग के कई हिस्सों में गरज चमक के साथ वज्रपात होने की आशंका जताई है. इसके अलावा मौसम विभाग ने दक्षिणी मध्य प्रदेश के कई हिस्से रायसेन, होशंगाबाद, हरदा, बैतूल, छिंदवाड़ा और नरसिंहपुर में भारी वर्षा होने की आशंका जताई है.

पिछले 24 घंटों में दर्ज की गई वर्षा

पिछले 24 घंटो से प्रदेश के भोपाल, ग्वालियर, रीवा, शहडोल, नर्मदापुरम, उज्जैन, चम्बल, जबलपुर, सागर जिले और इंदौर में कहीं कहीं पर वर्षा दर्ज की गई है.

ये भी पढ़े: PM Modi MP Visit Live: पीएम भोपाल स्टेट हैंगर से बीना के लिए MI -17 हेलीकॉप्टर से हुए रवाना

इन जिलों में बारिश होने की संभावना

 ओरछा, टीकमगढ़ और दतिया में बिजली के साथ भारी बारिश होने की आशंका है. जबकि शिवपुरी, रतनगढ़, छतरपुर, खजुराहो, अशोकनगर, आगर, राजगढ़, मंदसौर, हरदा, डिंडोरी, अनुपपुर,अमरकंटक में बिजली के साथ मध्यम बारिश होने की संभावना है.  शहडोल और गुना, विदिशा, नर्मदापुरम, पचमढ़ी, नीमच, खंडवा,ओंकारेश्वर, रायसेन, बैतूल, छिंदवाड़ा, सागर, दमोह, ग्वालियर, सिवनी, पन्ना, जबलपुर, कटनी, उमरिया, बालाघाट और मंडला में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.

इन जिलों में येलो अलर्ट जारी

डिंडोरी, जबलपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट एवं पन्ना जिलों में मौसम विभाग ने मध्यम से भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. 

ये भी पढ़े: PM मोदी का मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ दौरा आज, दोनों राज्यों को देंगे 57,000 करोड़ रुपये की सौगात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: छेड़छाड़ के आरोपी के पक्ष में लामबंद हुए जन प्रतिनिधि, कलेक्ट्रेट पहुंचकर की ये मांग
मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, मध्य प्रदेश के इन जिलों में होगी भारी बारिश
MP District Erupts in Chaos Women Strip in Protest Clash with Police Over Custodial Death
Next Article
MP के इस जिले में बड़ा हंगामा, महिलाओं ने उतारे कपड़े... पुलिस से भी झूमाझटकी
Close
;