विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर का फ्यूल खत्म, अब MP में ही गुजारेंगे रात...

Rahul Gandhi in Shahdol: जनसभा को संबोधित करने के बाद जैसे ही राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर जैसे ही उड़ान भरने को हुआ, उसका फ्यूल खत्म हो गया. इसके बाद अब राहुल को शहडोल के ही एक होटल में रात गुजारनी पड़ेगी.

Read Time: 3 mins
Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर का फ्यूल खत्म, अब MP में ही गुजारेंगे रात...
इंधन की कमी से उड़ान नहीं भर सका राहुल का उड़न खटोला

Rahul Night Stay in MP: सोमवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आए तो थे कुछ घंटे चुनाव प्रचार करने के लिए पर अचानक ऐसी परेशानी खड़ी हो गई कि उन्हें शहडोल में ही रात गुजारनी पड़ेगी. दरअसल सोमवार को चुनावी अभियान (Election Campaign) के तहत राहुल गांधी ने शहडोल और मंडला (Shahdol and Mandala) लोकसभा में जनसभा को संबोधित किया. इसके बाद उन्हें हेलीकॉप्टर (Rahul Gandhi Helicopter) से रवाना होना था. लेकिन, ऐन मौके पर उनके हेलीकॉप्टर का ईंधन खत्म हो गया और वह उड़ान नहीं भर सकें. अब उन्हें शहडोल में ही अपनी रात गुजारनी पड़ेगी. हालांकि, राहुल ने यहां से जबलपुर तक जाने के लिए सड़क मार्ग की भी जानकारी ली है. 

जबलपुर से मंगाया गया अतिरिक्त फ्यूल

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश से सोमवार को अपने चुनाव प्रचार का शंखनाद किया. यहां उन्होंने मंडला और शहडोल लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित किया. इसके बाद जब वह वापस जा रहे थे तो उनकी हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर पाई. असल में उनकी हेलीकॉप्टर का फ्यूल कम होने की वजह से उसे रोकना पड़ा. उड़ान भरने के लिए जबलपुर से अतिरिक्त फ्यूल मंगाया गया जिसमें समय लगेगा. मौसम खराब होने की वजह से इसे आने में देरी होने के कारण राहुल को शहडोल में ही रात बितानी पड़ेगी. उन्हें सूर्या इंटरनेशनल होटल में ठहराया गया.

जीतू पटवारी ने दी जानकारी

कांग्रेस पीसीसी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने राहुल के उड़ान न भरने की बात पर कहा - मौसम खराब है. फ्यूल आने में देरी होगी. मौसम खराब होने की वजह से हेलीकॉप्टर अब उड़ान नहीं भर पाएगी. पायलट का भी यही सुझाव था. राहुल जी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें शहडोल में ही रुकना होगा. अब मंगलवार सुबह छह बजे वे यहां से रवाना होंगे. मैं तो राहुल जी से काफी प्रभावित हुआ हूं. वह बेहद सहज और सरल हैं.  

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Elections: केंद्रीय एजेंसियों के 'दुरुपयोग' को लेकर TMC ने की चुनाव आयोग में शिकायत, धरने की दी धमकी

सड़क मार्ग से जाने के बारे में भी सोचा

शहडोल के एसपी कुमार प्रतीक ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि हेलीकॉप्टर में फ्यूल की कमी के कारण राहुल गांधी उड़ान नहीं भर सकें. फ्यूल जबलपुर से मंगाया जा रहा है. समय पर फ्यूल आ गया तो ही राहुल हेलीकॉप्टर से जाएंगे. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जबलपुर तक सड़क मार्ग से ले जाने की संभावनाओं को भी टटोला गया था. लेकिन, मौसम के कारण ये भी संभव नहीं है.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024: सिवनी में राहुल ने चला 'आदिवासी कार्ड', कहा- वनवासी कहकर बीजेपी बरगला रही है

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP में बदलेगी शिक्षा की तस्वीर, सीएम यादव ने इन जिलों में 55 'पीएम कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस' खोलने का किया ऐलान
Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर का फ्यूल खत्म, अब MP में ही गुजारेंगे रात...
Desi Jugad: government did not supply water from dam, farmers of Dindori collected money built a canal for irrigation, now growing crops in large numbers
Next Article
Jugad: डिंडौरी के किसानों का कमाल, सरकार ने नहीं पहुंचाया पानी, तो खुद बना ली नहर, अब लहलहाने लगी फसलें
Close
;