विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections: केंद्रीय एजेंसियों के 'दुरुपयोग' को लेकर TMC ने की चुनाव आयोग में शिकायत, धरने की दी धमकी

TMC at Election Commission: टीएमसी के कार्यकर्ता सेंट्रल एजेंसी के दुरउपयोग की शिकायत लेकर चुनाव आयोग पहुंचे. उनका कहना था कि केंद्र सरकार चुनाव के समय में अनैतिक रूप से ईडी, सीबीआई और एनआईए जैसी केंद्रीय एजेंसियों को पश्चिम बंगाल में तैनात कर रही है.

Read Time: 3 mins
Lok Sabha Elections: केंद्रीय एजेंसियों के 'दुरुपयोग' को लेकर TMC ने की चुनाव आयोग में शिकायत, धरने की दी धमकी
चुनाव आयोग पहुंची टीएमसी प्रतिनिधिमंडल

TMC on Central Agencies:  पश्चिम बंगाल (West Bengal) में केंद्रीय एजेंसियों के कथित दुरुपयोग के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को नई दिल्ली में चुनाव आयोग (Election Commission) के अधिकारियों से मुलाकात की. नई दिल्ली (New Delhi) जाने से पहले सोमवार सुबह मीडिया से बात करते हुए टीएमसी की राज्यसभा सदस्य और प्रतिनिधिमंडल की सदस्य डोला सेन (Dola Sen) ने कहा-पश्चिम बंगाल में बड़े पैमाने पर केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग और एक तरफा फैसलों के खिलाफ है. किसी भी चुनाव में सभी राजनीतिक दलों के लिए लिए ये बात गलत है. ऐसा नहीं होना चाहिए.

केंद्र सरकार पर लगाए आरोप

इस मौके पर टीएमसी के लोगों ने कहा कि केंद्र सरकार चुनाव के समय में अनैतिक रूप से ईडी, सीबीआई और एनआईए जैसी केंद्रीय एजेंसियों को पश्चिम बंगाल में तैनात कर रही है. आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण ये पूरी तरह से अनैतिक है. सेन ने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल के अलावा कुछ अन्य राज्यों में भी यह नीति अपना रही है. हमारे कई कार्यकर्ताओं को एनआईए ने अनावश्यक रूप से गिरफ्तार किया.

इसलिए पहुंचे चुनाव आयोग

तृणमूल कांग्रेस का यह कदम पूर्वी मिदनापुर जिले के भूपतिनगर में शनिवार की सुबह एनआईए के अधिकारियों पर हुए हमले को लेकर आया. ये हमला तब हुआ था जब एनआईए के अधिकारी दिसंबर 2022 में हुए विस्फोट के सिलसिले में दो स्थानीय सत्ताधारी पार्टी के नेताओं को गिरफ्तार करने के बाद लौट रहे थे. इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई थी. हालांकि, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने एनआईए के अधिकारियों पर विषम समय में महिलाओं को परेशान करके स्थानीय लोगों को भड़काने का भी आरोप लगाया. एनआईए अधिकारियों के खिलाफ छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए एक जवाबी एफआईआर भी दर्ज कराई गई है.

ये भी पढ़ें :- Maihar Crime News: अपनी पत्नी से दूर रहना नहीं था मंजूर, ता को उतार दिया मौत के घाटपि

सभी के लिए सुनिश्चित करें समान अवसर - सेन

डोला सेन ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस हमेशा लेवल प्लेइंग फील्ड में विश्वास रखती है. चुनाव आयोग को लेकर सेन ने कहा कि सभी के लिए समान अवसर सुनिश्चित करना ईसीआई की जिम्मेदारी है. हमने पहले भी आयोग को इस बारे में सूचित किया है और हम आज फिर से ऐसा कर रहे है. सेन के अलावा 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में चार अन्य मौजूदा राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ'ब्रायन, नदीमुल हक, साकेत गोखले और सागरिका घोष शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024: सिवनी में राहुल ने चला 'आदिवासी कार्ड', कहा- वनवासी कहकर बीजेपी बरगला रही है

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Indian Railways: क्या है कवच, जिसकी बंगाल रेल हादसे के बाद एक बार फिर से हो रही है चर्चा
Lok Sabha Elections: केंद्रीय एजेंसियों के 'दुरुपयोग' को लेकर TMC ने की चुनाव आयोग में शिकायत, धरने की दी धमकी
NEET 2024 Answer Key Release Date Stay Updated Here
Next Article
कब जारी होगी NEET 2024 की Answer Key ? जानें यहां
Close
;