विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 29, 2023

कटनी में प्रोजेक्ट पंख की हुई शुरुआत, युवाओं को दिया जाएगा निःशुल्क ड्रोन पशिक्षण

मध्य प्रदेश के कटनी जिले में प्रशासन द्वारा एक अनोखी पहल शुरू की गई है. इसके तहत जिले के युवाओं को मुफ्त में ड्रोन प्रशिक्षण दिया जाएगा. इस पहल की शुरुआत सांसद वी डी शर्मा द्वारा की गई है.

Read Time: 2 min
कटनी में प्रोजेक्ट पंख की हुई शुरुआत, युवाओं को दिया जाएगा निःशुल्क ड्रोन पशिक्षण
प्रोजेक्ट पंख का शुभारंभ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और सांसद वी डी शर्मा ने वर्चुअल माध्यम से किया.
कटनी:

कटनी में शुक्रवार को प्रोजेक्ट पंख (Project Pankh) की शुरुआत की गई. इसका शुभारंभ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और सांसद वी डी शर्मा (VD Sharma) ने वर्चुअल माध्यम से किया. इस प्रोजेक्ट के तहत जिले भर के युवाओं को जिला प्रशासन की मदद से निःशुल्क ड्रोन प्रशिक्षण दिया जाएगा. इस मौके पर कटनी कलेक्टर अवि प्रसाद (Katni Collector) और स्थानीय विधायक संदीप जायसवाल (MLA Sandeep Jaiswal) भी मौजूद रहे. प्रशासन की इस पहल पर खनिज प्रतिष्ठान मद से 1 करोड़ रुपए प्रशिक्षण के लिए मुहैया कराए गए हैं ताकि जिले के छात्रों को निःशुल्क ड्रोन प्रशिक्षण दिया जा सके.

BECIL द्वारा दिया जा रहा प्रशिक्षण

युवाओं को ड्रोन प्रशिक्षण देश की मिनी रत्न कंपनी ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट इंडिया लिमिटेड (BECIL) द्वारा दिया जा रहा है. वहीं ड्रोन प्रशिक्षण के लिए दिल्ली से आए BECIL के जीएम रविंद्र जगताप ने बताया कि कटनी में जिला प्रशासन के सहयोग से वे छात्रों को ड्रोन प्रशिक्षण दे रहे हैं. जिसका शुभारंभ आज किया गया है, जिसमें ड्रोन मैन्युफैक्चरिंग, ड्रोन रिपेयरिंग, मेंटेनेंस, ड्रोन पायलट व सहायक का भी प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें - राष्ट्रपति के साइन के बाद महिला आरक्षण बिल बना कानून, सरकार द्वारा राजपत्र जारी

प्रोजेक्ट पंख का शुभारंभ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और सांसद वी डी शर्मा ने वर्चुअल माध्यम से किया.

प्रोजेक्ट पंख के तहत जिले के युवाओं को निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा.

वी डी शर्मा ने की प्रशासन के पहल की सराहना

जानकारी के मुताबिक, सांसद वी डी शर्मा को पहले कटनी आकर इस प्रोजेक्ट का शुभारंभ करना था, लेकिन भोपाल से ही उन्होंने कार्यक्रम का वर्चुअल शुभारंभ किया. इस दौरान वी डी शर्मा ने प्रशासन की इस पहल की सराहना की. इसके साथ ही स्थानीय विधायक संदीप जायसवाल और कलेक्टर अवि प्रसाद ने इस प्रोजेक्ट के शुभारंभ कार्यक्रम को संबधित किया. 

ये भी पढ़ें - उज्जैन: पीड़ित बच्ची को गोद लेने की पेशकश करने वाले इंस्पेक्टर ने कहा-उसकी चीखों ने मुझे झकझोर दिया

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close