विज्ञापन

NDTV की खबर पर असर, गर्ल्स कॉलेज के छात्रावास के संचालन की प्रक्रिया शुरू, इस वजह से था बंद

Indira Gandhi Girls College Satna : सतना के इंदिरा गांधी गर्ल्स कॉलेज को लेकर छात्राओं के लिए राहत वाली खबर है. क्योंकि NDTV की खबर पर असर हुआ. बीते दिन NDTV ने ये मुद्दा उठाया था, जिसके बाद  छात्रावास के संचालन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई. छात्राओं ने इस बीच कहा- शुक्रिया... NDTV

NDTV की खबर पर असर, गर्ल्स कॉलेज के छात्रावास के संचालन की प्रक्रिया शुरू, इस वजह से था बंद
NDTV की खबर पर असर, गर्ल्स कॉलेज के छात्रावास के संचालन की प्रक्रिया शुरू, मिली मंजूरी.

MP News In Hindi:  इंदिरा गांधी गर्ल्स कॉलेज सतना के कैंपस में बने छात्रावासों की संचालन में आ रही बाधाओं को उच्च शिक्षा विभाग ने दूर कर कन्या छात्रावास के संचालन की अनुमति दे दी है. NDTV की खबर के बाद तमाम अधिकारियों ने दौरा किया.अब इंदिरा गांधी गर्ल्स कॉलेज के 50 सीटर छात्रावास को संचालित करने के लिए प्राचार्य द्वारा नोटिस जारी कर छात्राओं की सहमति मांगी गई.

छात्रावास का भवन होने के बाद भी संचालन नहीं किए जाने के मामले को एनडीटीवी ने बीते 25 अगस्त को ग्राउंड रिपोर्ट प्रसारित की थी. अब इस मामले में छात्राओं और प्राचार्य ने NDTV की पहल का आभार जताया.

स्टाफ की कमी के चलते लगा हुआ था ताला 

इंदिरा गांधी गर्ल्स कॉलेज में छात्राओं के छात्रावास का निर्माण134.07 लाख रुपये की लागत से हुआ था. इस छात्रावास में स्टाफ की कमी के चलते ताला लगा हुआ था. महाविद्यालय प्रबंधन चाहकर भी शुरू नहीं कर पा रहा था, जिसके बाद एनडीटीवी ने इस मामले को लेकर खबर प्रसारित की. वहीं, इसके बाद उच्च शिक्षा विभाग ने आउटसोर्सिंग से कर्मचारी रखने की मंजूरी दी. छात्रावास में अब छात्राओं से आवेदन लिए जा रहे हैं. छात्राओं ने उत्साह पूर्वक आवेदन किया. एनडीटीवी से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि यह हम छात्राओं के लिए काफी अच्छा रहेगा. दूर से आते हैं, और रात में घर पहुंचने में कई तरह की असुविधाओं का सामना करना पड़ता है.

50 सीटर का है, ये छात्रावास

इंदिरा गांधी गर्ल्स कॉलेज के छात्रावास की क्षमता पचास सीटर है. यहां छात्राओं के लिए रुकने, खाने की व्यवस्था होगी. हालांकि, इसके लिए कुछ शुल्क निर्धारित की गई. इस शुल्क को चुकाने के बाद ही वह रहेंगी. बताया जाता है कि अब तक लगभग दो दर्जन से अधिक आवेदन पहुंच चुके हैं. प्राचार्य अंजनी पाण्डेय ने कहा कि चालू सत्र से ही छात्रावास प्रारंभ होगा.

ये भी पढ़ें- विधायक के 'ससुराल' से गायब हुए 3 कुएं, जांच करने पहुंचे अधिकारी तो हुआ ये खुलासा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Chhindwara News: बच्चियों को गंदी फिल्में दिखाते थे गुरुजी! ऐसे हुआ कलयुगी टीचर का भंडाफोड़
NDTV की खबर पर असर, गर्ल्स कॉलेज के छात्रावास के संचालन की प्रक्रिया शुरू, इस वजह से था बंद
MP News Digvijay Singh Attacks BJP for Maksi violence
Next Article
MP News: दिग्विजय सिंह का BJP पर बड़ा आरोप, कहा- सदस्यता अभियान के कारण मक्सी में हुई हिंसा
Close