विज्ञापन
Story ProgressBack

प्रियंका गांधी का PM मोदी पर पलटवार, कहा- "जब इंदिरा गांधी जैसी महिला के बारे में वो..."

MP Lok Sabha Elections 2024 : कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने एक गुरुवार को एक चुनावी जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)  पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान प्रियंका गांधी भावुक हो गई और उन्होंने कहा कि राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) को उनकी मां से विरासत में संपत्ति नहीं “शहादत” मिली.

Read Time: 4 mins
प्रियंका गांधी का PM मोदी पर पलटवार, कहा- "जब इंदिरा गांधी जैसी महिला के बारे में वो..."
(फाइल फोटो)

Priyanka Gandhi's Emotional Speech : कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने एक गुरुवार को एक चुनावी जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)  पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान प्रियंका गांधी भावुक हो गई और उन्होंने कहा कि राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) को उनकी मां से विरासत में संपत्ति नहीं “शहादत” मिली. इस दौरान प्रियंका अपने पिता के शरीर के टुकड़े घर लाने का जिक्र करते हुए भावुक हो गई.  उन्होंने पार्टी के घोषणापत्र में “धन पुनर्वितरण” के वादे को लेकर कांग्रेस पर लगातार हमले को लेकर प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, “मोदी जी यह नहीं समझेंगे कि मेरे पिता को विरासत में संपत्ति नहीं मिली, उन्हें अपनी मां से विरासत में शहादत मिली.”

"मोदी जी इस बलिदान को नहीं समझ सकते"

बता दें कि राजीव गांधी की मां और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 31 अक्टूबर 1984 को दिल्ली स्थित उनके आवास पर उनके दो सिख अंगरक्षकों ने हत्या कर दी थी. प्रियंका ने मध्य प्रदेश के मुरैना में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए भावुक स्वर में कहा,

❝जब मोदीजी इंदिराजी जैसी महिला के बारे में बकवास करते हैं, जब मोदीजी देशभक्ति की इस भावना को देखकर केवल वंशवादी राजनीति देखते हैं, तो वह इस बलिदान को नहीं समझ सकते.❞ 

दरअसल, मोदी ने पिछले हफ्ते मुरैना में एक रैली में आरोप लगाया था कि राजीव गांधी ने सत्ता में आने के बाद विरासत कर को खत्म कर दिया था ताकि उन्हें उनकी मां से विरासत में मिली संपत्ति पर कर न लगे. उन्होंने कहा था कि पहले मृत व्यक्ति की आधी संपत्ति कानूनन सरकार के पास चली जाती थी. प्रधानमंत्री ने कहा था, “तब चर्चा थी कि इंदिराजी ने अपनी संपत्ति की वसीयत अपने बेटे राजीव गांधी के नाम कर दी थी. (उनकी मृत्यु के बाद) सरकार को मिलने वाले पैसे को बचाने के लिए, तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने विरासत कर को समाप्त कर दिया." कांग्रेस ने मोदी के दावे का पुरजोर खंडन किया था.


"मोदी जी ने विरासत को पाने के लिए कानून बदला"

प्रियंका ने कहा, “लेकिन अब मैं समझ गई हूं कि इस तरह का गुस्सा उस व्यक्ति के लिए है जिसे आप बेहद प्यार करते हैं. मुझे इस देश से कितना प्यार है, मैं यह कैसे समझा सकती हूं, जब मोदीजी मेरे पिता को गद्दार कहते हैं. जब मोदीजी कहते हैं कि मेरे पिता ने अपनी मां से विरासत पाने के लिए कानून बदल दिया.” प्रियंका ने गांधी परिवार पर भाजपा नेताओं की तरफ से किए जा रहे हमलों का भी जिक्र किया. कांग्रेस महासचिव ने कहा, “मैं कहना चाहती हूं कि चाहे हमें देशद्रोही कहो, चाहे हमें घर से निकालो, चाहे कानूनी मुकदमों में फंसाओ... जो करना है करो. हमारी जान ले लो. लेकिन देशभक्ति की भावना को हमारे दिल से कोई नहीं निकाल सकता.”

यह भी पढ़ें : 

CM यादव ने राहुल गांधी पर लगाए नफरत फ़ैलाने के आरोप, बाद में पिया गन्ने का जूस

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में महिलाओं को आय दिलाई 

अन्य मुद्दों पर, प्रियंका गांधी ने मोदी को मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में आवारा मवेशियों के लिए आश्रय स्थल बनाने की चुनौती दी. मोदी की इस दलील का जिक्र करते हुए कि विपक्षी दल विरासत कर को फिर से लागू करने और लोगों की संपत्ति छीनने की योजना बना रहा है, उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा है, सावधान रहें, अगर आपके पास दो भैंस हैं, तो कांग्रेस उनमें से एक चुरा लेगी.” कांग्रेस नेता ने कहा, “मैं मोदीजी को चुनौती देती हूं; उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में आवारा मवेशियों को इकट्ठा करें और उन्हें गौशाला में रखें.”  प्रियंका गांधी ने कहा, “आवारा मवेशियों की समस्या का समाधान करें. गौशालाएं बनाएं, वहां बेहतर सुविधाएं दें जैसा कि छत्तीसगढ़ में पिछली कांग्रेस सरकार ने किया था.” छत्तीसगढ़ में गौशालाओं ने महिलाओं को आय प्रदान किया और सरकार ने उनसे गाय का गोबर भी खरीदा.

ये भी पढ़ें : 

"संविधान को फाड़ कर... ", MP में राहुल गांधी ने भरी चुनावी हुंकार, BJP पर जमकर साधा निशाना


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पुलिस ने लौटाए 401 गुम हुए मोबाइल, हाथों में फोन मिलते ही लोगों के आंखों से छलक पड़े आंसू
प्रियंका गांधी का PM मोदी पर पलटवार, कहा- "जब इंदिरा गांधी जैसी महिला के बारे में वो..."
A 10 year old boy who went to graze goats in Mhow Indore picked up an army bomb died in the explosion in Berchha Range another child injured
Next Article
Mhow: आर्मी एरिया में बकरी चराने गए बच्चे ने उठाया बम, फटने से हुई मौत, एक अन्य बच्चा घायल
Close
;