विज्ञापन
Story ProgressBack

PM Awas Yojana के नाम पर ग्रामीण महिला के साथ ठगी, आरोपियों ने ऐसे दिया घटना को अंजाम

Cyber Fraud: महिला चन्द्ररानी ने बताया कि फोन पर कॉल आया था कि हम बैंक से बात कर रहे हैं.  उन्होंने पूछा कि लाड़ती बहना के अलावा और कोई योजना का लाभ नहीं मिला तो मैंने कहा नहीं. तब उन्होंने पूछा कि पीएम आवास भी स्वीकृत नहीं हुआ, उज्ज्वल और शौचालय योजना का लाभ भी नहीं मिला? उसके बाद पीएम आवास का लाभ दिलाने और खाते में 2 लाख 40 हजार रुपये महिला के खाते में ट्रांसफर करने का बोला, जिसके एवज में पहले 30 हजार रुपये देने की बात की गई.

Read Time: 3 mins
PM Awas Yojana के नाम पर ग्रामीण महिला के साथ ठगी, आरोपियों ने ऐसे दिया घटना को अंजाम

Pradhan Mantri Awas Yojana Fraud: मध्य प्रदेश सागर जिले के राहतगढ़ में एक महिला को पीएम आवास योजना के तहत (PM Awas Yojana) मकान दिलाने के नाम पर तीस हजार की ठगी का मामला सामने आया है. महिला को एक फोन कॉल आया और उससे कुछ जानकारी ली गयी. जैसे कि आपको किस-किस योजना का लाभ मिल रहा है. इस पर महिला ने बताया की लाड़ली बहना योजना के पैसे उसको मिल रहे हैं, उसके बाद कहा गया कि आपको पीएम आवास (Pradhan Mantri Awas Yojana) का लाभ भी दिलाया जाएगा. लेकिन इसके लिए आपको तीस हजार रुपये देने होंगे.

ऐसा है पूरा मामला

महिला ने ऑनलाइन (Online) तीस हजार रुपये संबंधित व्यक्ति के खाते में ट्रांसफर कर दिए. लेकिन जब उसको पता चला कि यह कॉल फर्जी (Fake Call) था, तो महिला ने इसकी शिकायत राहतगढ़ थाने में दर्ज कराई. ये पूरा मामला सागर जिले के राहतगढ़ थाना इलाके का है. यहां साइबर फ्रॉड के जरिये एक ग्रामीण महिला से 30 हजार रुपये की ठगी हुई है. 

मामला खेजरा माफी गांव का है. जहां की रहने वाली ग्रामीण महिला चंद्ररानी को कॉल आया. महिला ने छह बार ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के जरिए तीस हजार रुपये, दो फोन नंबरों पर ट्रांसफर करवा दिए. आखिर में जब चार हजार रुपये की मांग और की गई तो महिला को संदेह हुआ. 

पुलिस जांच में जुटी

महिला ने अपने साथ हुई इस ठगी का शिकायती आवेदन राहतगढ़ थाने में दिया है. पुलिस महिला की आवेदन के आधार पर मामले की जांच कर रही है. महिला चन्द्ररानी ने बताया कि फोन पर कॉल आया था कि हम बैंक से बात कर रहे हैं.  उन्होंने पूछा कि लाड़ती बहना के अलावा और कोई योजना का लाभ नहीं मिला तो मैंने कहा नहीं. तब उन्होंने पूछा कि पीएम आवास भी स्वीकृत नहीं हुआ, उज्ज्वल और शौचालय योजना का लाभ भी नहीं मिला? उसके बाद पीएम आवास का लाभ दिलाने और खाते में 2 लाख 40 हजार रुपये महिला के खाते में ट्रांसफर करने का बोला, जिसके एवज में पहले 30 हजार रुपये देने की बात की गई. जब महिला ने पैसे ना होने की बात कही तो युवक ने कहा आपको लाभ नहीं मिलेगा. उसके बाद महिला ने ऑनलाइन बैंक जाकर जिस नंबर से कॉल आया था उसे नंबर पर बात कराई और खाते में 30 हजार रुपये की राशि ट्रांसफर कर दी. 

यह भी पढ़ें : हैलो आपका कूरियर है... इतने में फोन हैक कर ठगी करते थे जालसाज, झारखंड से दो आरोपी गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : MP News: महाराज के बेटे के साथ ठगी! महाआर्यमन की कंपनी के मैनेजर ने लगाया लाखों का चूना, ये है मामला

यह भी पढ़ें : Online Fraud: भैंस खरीदने के चक्कर में फंस गया किसान, साइबर ठगों ने लगाया 52 हजार रुपये का चूना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"मैं मर भी गया तो फिनिक्स पक्षी की तरह फिर जिंदा हो जाऊंगा" कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान का बयान सोशल मीडिया पर वायरल
PM Awas Yojana के नाम पर ग्रामीण महिला के साथ ठगी, आरोपियों ने ऐसे दिया घटना को अंजाम
Crime News sagar The husband tried to make it look like suicide by hanging the body after murder, used to refuse to go out of the house.
Next Article
Crime News: पति ने पत्नी की हत्या कर शव को फंदे लटकाया, आत्महत्या का रूप देने की कोशिश... घर से बाहर जाने से करता था मना
Close
;