विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: महाराज के बेटे के साथ ठगी! महाआर्यमन की कंपनी के मैनेजर ने लगाया लाखों का चूना, ये है मामला

Crime News: मार्केटिंग मैनेजर शिवम गुप्ता ने शिवम ट्रेडर्स के नाम से एक फर्जी कंपनी बना ली और उसी से सस्ती सब्जी खरीदकर मंहगी बेचने की ट्रेडिंग करने लगा. जो माल वह किसानों से 110 रुपये में खरीदता उसे फिर हुंडे की कम्पनी को 115 में बेच देता. यह गोरख धंधा उसने 2022 से अब तक किया.

Read Time: 3 mins
MP News: महाराज के बेटे के साथ ठगी! महाआर्यमन की कंपनी के मैनेजर ने लगाया लाखों का चूना, ये है मामला

Fraud Case News: ग्वालियर में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Minister of Civil Aviation Jyotiraditya Scindia) के बेटे महान आर्यमन सिंधिया (Mahanaryaman Scindia) की फर्म हाइपर ग्रॉसर प्राइवेट लिमिटेड (Hyper Grocers Private Limited) को उसके प्रिक्योरमेंट  मैनेजर ने ही चूना लगा दिया. उसने फर्जी कंपनी (Fake Company) बनाकर कंपनी के मालिक से 12 लाख रुपये ऐंठ लिये. इसमे एक और कर्मचारी भी शामिल है. पुलिस (Police) ने केस दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं. यह कंपनी माय मंडी (My Mandi) के नाम से काम करती है.  

ऐसा है पूरा मामला?

ग्वालियर के जनकगंज थाना इलाके में स्थित पीजीवी कॉलेज की गली में स्थित श्रीधर अपार्टमेंट में रहने वाले उत्कर्ष पुत्र मिलिंद हंडे व्यापारी हैं और इनकी हाइपर ग्रॉसर प्राइवेट लिमिटेड नामक कम्पनी है. यह कम्पनी लक्ष्मीगंज स्थित सब्जी मंडी में सब्जी खरीदने और बेचने का काम करती है. उन्होंने कम्पनी का काम देखने के लिए शिवम गुप्ता को बतौर मैनेजर रखा था. उत्कर्ष हुंडे द्वारा थोक में सब्जी खरीद कर सब्जी को वेयरहाउस में स्टोर कर बाद में छोटे व्यापारियों को सप्लाई करने की एक चेन को संचालित किया जाता है.

मार्केटिंग मैनेजर शिवम गुप्ता ने शिवम ट्रेडर्स के नाम से एक फर्जी कंपनी बना ली और उसी से सस्ती सब्जी खरीदकर मंहगी बेचने की ट्रेडिंग करने लगा. जो माल वह किसानों से 110 रुपये में खरीदता उसे फिर हुंडे की कम्पनी को 115 में बेच देता. यह गोरख धंधा उसने 2022 से अब तक किया. शिवम ने इसमें हिन्दराज कुशवाह, विभोर यादव, राहुल कलोटा, विशाल जाटव, अरमान खान, कमल साहू को भी शामिल कर लिए. 

प्रताड़ित कर्मचारी ने खोली पोल

प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी के एक कर्मचारी को शिवम गुप्ता बहुत प्रताड़ित कर रहा था, क्योंकि उसने उसके गोरखधंधे में शामिल होने से इनकार कर दिया था. जब वह ज्यादा प्रताड़ित हो गया तो उसने कम्पनी के मालिक के पास जाकर सारी कलई खोल दी. उन्होंने इसकी शिकायत थाना जनकगंज पुलिस को दी. एडिशनल एसपी (Additional Superintendent of Police) निरंजन शर्मा के अनुसार पुलिस ने आरोपी शिवम और उसके सहयोगियों के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत की धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है. केस का पता चलते ही आरोपी फरार हो गया. फरियादी ने पुलिस को बताया है कि धोखाधड़ी का शिकार हुई कंपनी में महाआर्यमन सिंधिया भी डायरेक्टर हैं, हालांकि अभी इस संबंध में उसने कोई दस्तावेज नहीं दिए है.

यह भी पढ़ें : Kali Puja: प्रसाद में नूडल्स व मोमोज... जानिए चाइनीज काली मंदिर के बारे में सब कुछ

यह भी पढ़े : यहां हर दूसरे दिन होता है एक्सीडेंट... भोपाल-विदिशा हाइवे में ये जगह बनी हादसों का हॉट स्पॉट

यह भी पढ़ें : Indian Railway: भोपाल और आसपास के इलाकों के लिए गुड न्यूज, इस रूट पर चलेगी वंदे भारत मेट्रो, जानें पूरा शेड्यूल

यह भी पढ़ें : RTE: छत्तीसगढ़ के प्राइवेट स्कूल में फ्री एडमिशन के लिए इस दिन निकलेगी लॉटरी, पूरी डीटेल्स जानिए यहां

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किशोरी ने मासूम को दिया जन्म, 8 महीने बाद हुआ दुष्कर्म का खुलासा 
MP News: महाराज के बेटे के साथ ठगी! महाआर्यमन की कंपनी के मैनेजर ने लगाया लाखों का चूना, ये है मामला
MP High Court acquitted the husband in the unnatural sexual abuse case High court made big comment on the allegations of the wife
Next Article
अप्राकृतिक यौन शोषण मामले में MP हाईकोर्ट ने पति को किया बरी, पत्नी के आरोपों पर की यह बड़ी टिप्पणी
Close
;