विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 10, 2023

इजराइल-हमास युद्ध पर गरमाई MP की सियासत, BJP-कांग्रेस में शुरू हो गई जुबानी जंग

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की सोमवार को हई बैठक में कांग्रेस ने इजरायल पर हमास के हमले में फिलिस्तीन का समर्थन किया. इसको लेकर एक प्रस्ताव भी पास किया गया. जिसके बाद मध्य प्रदेश में सियासत शुरू हो गई है.

Read Time: 5 min
इजराइल-हमास युद्ध पर गरमाई MP की सियासत, BJP-कांग्रेस में शुरू हो गई जुबानी जंग
वीडी शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने यह प्रस्ताव पास कर के सिद्ध किया है कि कांग्रेस का हाथ जिहादियों के साथ है. (फाइल फोटो)

Madhya Pradesh Politics : मध्य प्रदेश में रोज एक नए मामले पर सियासत शुरू हो जाती है. अब यह सियासत इजराइल और हमास के बीच चल रहे युद्ध (Politics on Israel Hamas War) पर हो रही है. दरअसल, कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में कांग्रेस ने इजराइल पर हमास के हमले में फिलिस्तीन का समर्थन किया. इसको लेकर एक प्रस्ताव भी पास किया गया. जिसके बाद मध्य प्रदेश में सियासत शुरू हो गई है. कांग्रेस के इस समर्थन और फैसले को लेकर बीजेपी ने विपक्षी दल को घेरना शुरू कर दिया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (BJP State President VD Sharma) ने प्रेस कांफ्रेंस कर कांग्रेस की वर्किंग पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस को 'आतंकवादी प्रेमी' करार दिया. वहीं शर्मा के इस बयान पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए बीजेपी पर झूठ फैलाने के लिए संवैधानिक कार्रवाई करने की चेतावनी दी. इसके साथ ही कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने सवाल किया कि वीडी शर्मा मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष हैं या इजराइल और फिलिस्तीन के?

कांग्रेस देश विरोधी ताकतों के साथ : शर्मा

वीडी शर्मा ने कहा, 'कांग्रेस ने यह प्रस्ताव पास कर के सिद्ध कर दिया है कि कांग्रेस का हाथ जिहादियों के साथ है. ये पहली बार नहीं हो रहा है, देश विरोधी ताकत के साथ खड़े रहने का काम कांग्रेस ने समय-समय पर किया है, ये दुर्भाग्यपूर्ण है.' शर्मा ने कहा, 'यह भारत के आधिकारिक पक्ष के खिलाफ है. भारत को बदनाम करने के लिए राहुल गांधी दुनिया में जाकर बोल रहे हैं.' उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आतंकवादियों को हमेशा अपना साथ दिया है. उन्होंने सिमी जैसे संगठन को समर्थन देने का काम किया है.

यह भी पढ़ें : Israel-Hamas War का चौथा दिन : इजरायल का दावा 1500 हमास आतंकियों के मिले शव, लोग बंकरों में रहने को मजबूर

दिग्विजय सिंह आतंकवादियों को गले मिलाते हैं : शर्मा

वीडी शर्मा ने कहा कि देश पर हमला करने वालों को कांग्रेस के लोग प्यार की नजरों से देखते हैं. उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह ऐसे आतंकवादियों को गले मिलने जाते हैं और राहुल गांधी 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' को समर्थन देते हैं. अफ़ज़ल गुरू और मुंबई हमले के मास्टरमाइंड के प्रति इनकी सद्भावना रही है. जाकिर नाइक से चंदा लेने में इन्होंने परहेज नहीं किया, मिस्टर बंटाधार ये काम करते आए हैं.

कांग्रेस ने संवैधानिक कार्रवाई करने की दी चेतावनी

वीडी शर्मा के आरोपों पर कांग्रेस ने संवैधानिक कार्रवाई करने की चेतावनी दी है. मीडिया विभाग उपाध्यक्ष अब्बास हफ़ीस (Congress Leader Abbas Hafeez) ने कहा बीजेपी इजराइल फिलिस्तीन मामले में झूठ फैला रही है. कांग्रेस ने कहा कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी के प्रस्ताव को लेकर झूठ बोला जा रहा है. 

शर्मा MP बीजेपी के अध्यक्ष हैं या इजराइल-फिलिस्तीन के : केके मिश्रा

कांग्रेस मीडिया विभाग अध्यक्ष केके मिश्रा (Congress Leader KK Mishra) ने पलटवार करते हुए कहा कि वीडी शर्मा आजकल नॉनस्टॉप कैसेट बन चुके हैं. वे जब बोलना चालू करते हैं तो अर्ध विराम और पूर्ण विराम भूल जाते हैं. उन्हें पहले यह स्पष्ट करना होगा कि वह कांग्रेस पार्टी के खिलाफ जो बोल रहे हैं या फिर इजराइल और फिलीस्तीन को लेकर बोल रहे हैं. वह मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष हैं या इजराइल और फिलिस्तीन के. उन्होंने कहा कि वीडी शर्मा कांग्रेस का संबंध जिहादियों से बता रहे हैं, जहां वीडी शर्मा बैठते हैं उनके बगल में एक व्यक्ति हुआ करते थे ध्रुव सक्सेना, जो पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के लिए जासूसी करते थे, वे इन्हीं की सरकार में पकड़ाए थे. यह बात अलग है कि बीजेपी ने उन्हें पनिश नहीं किया और आज तक वे खुलेआम घूम रहे हैं.

यह भी पढ़ें : Swara Bhasker ने इजरायल पर हुए हमले के बाद फिलिस्तीन का किया समर्थन, कहा- शोक मना रहे लोग पाखंड हैं

बीजेपी आतंकवादियों को टिकट देती है : केके मिश्रा

केके मिश्रा ने कहा कि वीडी शर्मा यह भूल चुके हैं कि इन्हीं की पार्टी की प्रज्ञा सिंह पर मकोका केस चल रहा है और पार्टी ने उन्हें टिकट दिया था. ये आतंकवादियों को टिकट देते हैं. वीडी शर्मा पहले ये बता दें कि प्रज्ञा सिंह ठाकुर बीजेपी की कौन लगती हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close