विज्ञापन
Story ProgressBack

पन्ना में पुलिस बनी गुंडा ! ₹60,000 की घूस लेकर कहा- शिकायत की तो मार-मार के लाल कर देंगे 

Panna Policeman Took Bribe: पन्ना जिले में इन दिनों कुछ पुलिसकर्मियों की वजह से पुलिस की छवि धूमिल हो रही है. जहां एक तरफ पुलिस की तरफ से अपराधों पर रोक लगाए जाने के अनगिनत कदम उठाए जा रहे हैं तो वहीं, कुछ पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी भूल कर खाकी  को मैला करने का काम कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला पन्ना ज़िले के सलेहा से सामने आया है

Read Time: 4 min
पन्ना में पुलिस बनी गुंडा ! ₹60,000 की घूस लेकर कहा- शिकायत की तो मार-मार के लाल कर देंगे 

Panna Policeman Took Bribe: पन्ना जिले में इन दिनों कुछ पुलिसकर्मियों की वजह से पुलिस की छवि धूमिल हो रही है. जहां एक तरफ पुलिस की तरफ से अपराधों पर रोक लगाए जाने के अनगिनत कदम उठाए जा रहे हैं तो वहीं, कुछ पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी भूल कर खाकी  को मैला करने का काम कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला पन्ना ज़िले के सलेहा से सामने आया है जहां डायल 100 के कर्मचारियों ने भोले-भाले किसानों से जबरन वसूली की. बताया जा रहा है कि कुछ किसान खेत में ईंट बनाने के लिए एक प्राइवेट खेत से मिट्टी ट्रैक्टर ट्राली में ले जा रहे थे जिसे डायल 100 के कर्मचारियों ने ग्राम गंज में पकड़ा लिया. इसके बाद पुलिस वालों ने ट्रेक्टर ट्राली छोड़ने के एवज में पैसे मांगे और 30 हजार रुपये कैश और 30 हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर करवाकर ट्रैक्टर-ट्राली को छोड़ दिया. साथ ही किसानों को धमकी भी दी कि अगर किसी को बताया या फिर कहीं कोई शिकायत की तो हाथ-पैर तोड़ देंगे. 

पुलिस वालों ने भोले-भाले किसानों से ली रिश्वत 

घटना के बाद डरे सहमे किसानों ने मीडिया के सामने अपना दर्द बयां करते हुए आपबीती बताई. किसान मिजाजी लाल ने बताया कि उन्होंने डर की वजह से अपनी गाढ़ी कमाई पुलिसकर्मियों को दे दी. पैसे जाने के बाद अब उन्हें एक डर ये सता रहा है कि कही पुलिसकर्मी उन पर बेवजह से कार्रवाई न कर दें. पुलिसकर्मी मामला सामने आने के बाद किसानों को धमकी भी दे रहे हैं. साथ ही इससे बाकी के पुलिसवालों की छवि भी धूमिल हो रही है. हालांकि पुलिस अधीक्षक ने तत्काल ही मामले को संज्ञान में लिया और दोनों पुलिस कर्मियों को लाइन अटैच कर दिया है. 

हम सालेहा से घर जा रहे थे. गुन्नौर थाना सालेहा लगता है.... इस बीच 2 पुलिस वाले ने हमें रुकवा लिया और बोले कि क्या लेके जा रहे हो?? हमने कहा साहब घर के लिए मिट्टी ले जा रहे हैं. उन्होंने हमें रोक कर जीप में बिठाया और बोले कि ट्रैक्टर और सामान नही छोड़ेंगे.... सब कुछ जब्त होगा. हमने कहा साहब हम गरीब आदमी हैं. 10 लाख की गाड़ी है छोड़ दो... तो बोले ₹60000 रुपए लगेंगे. सर हम बहुत डर गए थे. हमने उन्हें ₹30000 नगद दिए और ₹30000 फोनपे (Phone Pay) कर दिए. हमसे पैसे लेने के बाद पुलिस वाले कि अगर शिकायत की तो मार-मार के लाल कर देंगे. हमें साहब डरा-डपट कर बहुत मुश्किल से आने दिया. 

मिजाजी लाल प्रजापति

पीड़ित किसान
❝साहब! पुलिस वाले ने हमको मारा है. साथ ही पिटाई भी की है...उन्होंने हमसे पैसे ऐंठने के बाद कहा कि अगर किसी से कहा तो मार-मार कर लाल कर देंगे... चुपचाप यहां से चले जाओ. हमने साहब उन्हें पैसे दिए और वहां से चले गए.❞ -ब्रजेश कुमार कुशवाहा (पीड़ित किसान)


ये भी पढ़ें - MP में अजब-गजब घोटाला : जिंदा को मुर्दा बनाकर निकाल रहे हैं करोड़ों, जानिए कैसे?

मामला सालेहा थाना से सामने आया है कि जहां 2 पुलिसकर्मी की तरफ से रिश्वत लिए जाने की खबर है. अभी उनको लाइन अटैच कर दिया है. आगे की जांच SDOP गुन्नौर करेंगे और फिर कार्रवाई करेंगे. ये बड़े अफसोस की बात है कि पुलिस की छवि खराब हो रही है. इसमें आपको बता दें कि अभी हमने एक पुलिसकर्मी को बर्खास्त भी कर दिया है. कुछ दिनों पहले हम सबको हिदायत भी दी थी कि गलत पाए जाने पर किसी को नहीं बक्शा जाएगा. जिससे कि पुलिस कर्मी सतर्क रहे. 

साईं कृष्ण

SP पन्ना 

ये भी पढ़ें - पटवारी भर्ती को लेकर राजधानी भोपाल में फिर हुआ धरना-प्रदर्शन, पुलिस ने अभ्यर्थियों को हिरासत में लिया

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close