विज्ञापन
Story ProgressBack

चंबल डीआईजी की पत्नी से ठगी के मामले में एक महिला सहित तीन आरोपियों को पुलिस ने फरीदाबाद में दबोचा

Gwalior Crime News : जांच के लिए सायबर पुलिस (Cyber Police) से लेकर क्राइम ब्रांच (Crime Branch) तक की अलग-अलग चार टीमें बनाई गईं. इन टीमों ने दिल्ली (Delhi), हरियाणा (Haryana) से लेकर राजस्थान (Rajasthan) तक अनेक जगहों पर छापे (Raid) डाले. आखिरकार पुलिस ने सिर्फ 48 घंटे के भीतर ही ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) करने वाले इन शातिर ठगों को फरीदाबाद से दबोच लिया.

Read Time: 3 min
चंबल डीआईजी की पत्नी से ठगी के मामले में एक महिला सहित तीन आरोपियों को पुलिस ने फरीदाबाद में दबोचा

Madhya Pradesh Crime News : ग्वालियर में ऑनलाइन मेड (Online Maid) बुलाने के दौरान प्लेसमेंट कम्पनी (Placement Company) द्वारा डीआईजी चंबल (DIG Chambal) कुमार सौरभ की पत्नी मेघा सिन्हा को चूना लगाने वाले शातिर ठगों को पकड़ने में पुलिस ने सफलता हासिल की है. पुलिस ने इन्हें फरीदाबाद (Faridabad) से गिरफ्तार किया है.

ऐसे समझें पूरा मामला

चंबल डीआईजी कुमार सौरभ अभी सपरिवार कम्पू इलाके में स्थित पुलिस ऑफिसर्स मैस में ही रह रहे हैं. उनकी पत्नी को घर पर काम करने वाली एक सहायिका की जरूरत थी. उन्होंने इसके लिए ऑनलाइन सर्च किया और राधा प्लेसमेंट सर्विस से अपने लिए मेड बुलाई थी. इसके लिए बाकायदा उन्होंने कंपनी को कमीशन के तौर पर 37 हजार रुपये का ऑनलाइन पेमेंट भी किया था.

उनके यहां मेड भी आई, लेकिन उसने सिर्फ एक दिन काम किया. अगले दिन वह मौका पाकर गायब हो गई. उसके बाद उन्होंने ऑनलाइन मेड प्रोवाइड करने वाली राधा प्लेसमेंट सर्विस को कॉल कर इसकी शिकायत करने की कोशिश की. लेकिन कंपनी की तरफ से उन्हें कोई मदद नहीं दी गई.

इतना ही नहीं उनसे अभद्र व्यवहार भी किया गया. इस घटना के बाद उन्होंने कंपू थाना पुलिस से पूरे मामले की शिकायत की. पुलिस ने चंबल डीआईजी की पत्नी मेघा सिन्हा की शिकायत पर राधा प्लेसमेंट सर्विस से जुड़े तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी 420 का मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू की थी.

48 घण्टे में ही खोज लिए ठग

मामला डीआईजी की पत्नी से जुड़े होने के कारण पुलिस फटाफट सक्रिय हो गई. जांच के लिए सायबर पुलिस (Cyber Police) से लेकर क्राइम ब्रांच (Crime Branch) तक की अलग-अलग चार टीमें बनाई गईं. इन टीमों ने दिल्ली (Delhi), हरियाणा (Haryana) से लेकर राजस्थान (Rajasthan) तक अनेक जगहों पर छापे (Raid) डाले. आखिरकार पुलिस ने सिर्फ 48 घंटे के भीतर ही ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) करने वाले इन शातिर ठगों को फरीदाबाद से दबोच लिया.

ठगी की अनेक वारदातें खुलने की उम्मीद

डीएसपी हेड क्वार्टर (DSP Head Quarter) अशोक जादौन ने बताया कि पुलिस ने फरीदाबाद से डीआईजी चंबल के घर से फरार हुई मेड गुड़िया और उसके दो साथी वीरेंद्र और गणेश को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस इन सभी से पूछताछ में जुटी हुई है. पुलिस का कहना है कि यह लोग इसी तरह ऑनलाइन सर्विस (Online Service) के माध्यम से मेड प्रोवाइड करने के बहाने लोगों से लाखों रुपए की ठगी कर चुके हैं. बड़ी मुश्किल से पुलिस इन्हें गिरफ्तार कर पायी है. अब पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है कि आखिर इन्होंने और कहां-कहां इस तरह की वारदातों को अंजाम दिया है. किन-किन लोगों से ठगी की वारदात की है.

यह भी पढ़ें :  MP News : देश के पहले प्रसादम का लोकार्पण 7 जनवरी को उज्जैन के श्री महाकाल महालोक परिसर में

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close