विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 07, 2023

वोट मांगकर शर्मिंदा न करें... पूरी नहीं हुईं मागें तो घुनवारा गांव के लोगों ने लगाए अनोखे पोस्टर

घुनवारा के विकास की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे ग्रामीण अब नगर परिषद की मांग भी कर रहे हैं. उनका कहना है कि घुनवारा के आसपास की कुछ पंचायतों को मिला कर नई नगर परिषद का गठन किया जाए.

Read Time: 3 mins
वोट मांगकर शर्मिंदा न करें... पूरी नहीं हुईं मागें तो घुनवारा गांव के लोगों ने लगाए अनोखे पोस्टर
घुनवारा गांव में लगे अनोखे पोस्टर

MP Assembly Election News: चुनावी सीजन (MP Elections) में कई जगहों पर सरकार के प्रति लोगों की नाराजगी साफ नजर आ रही है. इस बीच नव गठित मैहर जिले की घुनवारा पंचायत का पोस्टर भी सुर्खियों में बना हुआ है. यहां ग्रामीणों ने सरकार (MP Government) की उपेक्षा से नाराज होकर 'वोट मांग कर शर्मिंदा न करें' के पोस्टर लगा दिए. ग्रामीणों की नाराजगी की वजह यह है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (Shivraj Singh Chouhan) की घोषणा के बाद भी घुनवारा आज तक न तो तहसील बन सकी और न ही यहां आईटीआई कॉलेज का संचालन हो पाया. इसके अलावा सड़क निर्माण का आश्वासन भी पूरा नहीं किया जा सका.

घुनवारा ग्राम पंचायत में पूर्व में सीएम की सभा हुई थी जिसके बाद घुनवारा से तहसील, आईटीआई कॉलेज, सड़क, आदर्श पंचायत और विकास के अन्य वादे किए गए थे. करीब आठ साल बाद भी इन पर कुछ भी अमल नहीं हो पाया, जिसके बाद ग्रामीणों ने धरना-प्रदर्शन किया तो स्थानीय नेताओं ने आश्वासन दिया.

इसके बाद भी कोई कदम नहीं उठाया गया जिससे नाराज होकर सभी ग्रामीण अनशन पर बैठ गए. गांधी जयंती के बाद से धरना चल रहा है लेकिन किसी ने अभी तक संज्ञान नहीं लिया.

यह भी पढ़ें : Satna News : 3 मंजिला इमारत गिरी, मलबे में दबने से 1 मजदूर की मौत, 2 घायल

एक साल चला कॉलेज फिर उठा ले गए सामग्री
घुनवारा में आईटीआई कॉलेज की आधारशिला रखी गई. एक साल तक शैक्षणिक गतिविधि भी चली लेकिन इसके बाद बोरिया बिस्तर समेट कर मैहर में ले जा कर रख दिया गया. बार-बार अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई तब भी किसी ने संज्ञान नहीं लिया. ऐसे में अब ग्रामीणों ने चुनाव के बहिष्कार का ऐलान कर दिया है. ग्रामीणों की मानें तो करीब 5 हजार मतदाता मतदान नहीं करेंगे.

यह भी पढ़ें : Satna News : 4 दिनों से छका रहा है तेंदुआ, एक्सपर्ट्स हुए फेल, दहशत में हैं कॉलोनीवासी

नगर पंचायत बनाने की मांग
घुनवारा के विकास की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे ग्रामीण अब नगर परिषद की मांग भी कर रहे हैं. उनका कहना है कि घुनवारा के आसपास की कुछ पंचायतों को मिला कर नई नगर परिषद का गठन किया जाए ताकि विकास को गति मिले. फिलहाल देखना होगा कि अब जब मैहर में सीएम की सभा होगी तब क्या निर्णय लिया जाता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
तीन साल से विकास की बाट जोह रहा पीतलमील का अंडर ब्रिज, रेलवे ट्रैक पार करने में हर महीने 3-4 गंवा रहे जान
वोट मांगकर शर्मिंदा न करें... पूरी नहीं हुईं मागें तो घुनवारा गांव के लोगों ने लगाए अनोखे पोस्टर
Assembly By-Polls Nirmala Bhuria claims victory says BJP will win Amarwada by-election with huge votes
Next Article
निर्मला भूरिया का अमरवाड़ा जीत का दावा, बोलीं- 'अमरवाड़ा उपचुनाव भारी मतों से जीतेगी बीजेपी'
Close
;