विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 04, 2023

Satna News : 3 मंजिला इमारत गिरी, मलबे में दबने से 1 मजदूर की मौत, 2 घायल

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना (Satna) में 03 अक्टूबर की रात 3 मंजिला इमारत गिर गई. इस हादसे में 1 मजदूर की मौत हो गई, जबकि दो घायल हो गए. इमारत गिरने की वजह पुराने पिलर को अंदर से तोड़े जाना है. 

Read Time: 3 min
Satna News : 3 मंजिला इमारत गिरी, मलबे में दबने से 1 मजदूर की मौत, 2 घायल
सतना में 2 मंजिला इमारत गिरी.
सतना:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना (Satna) में मंगलवार, 03 अक्टूबर की रात करीब 11 बजे 3 मंजिला इमारत (3 storey building collapsed) गिर गई. इस हादसे के दौरान मलबे में दबने से एक मजदूर की मौत हो गई है, जबकि 2 मजदूर घायल हो गए. जिसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया. हादसा शहर के बिहारी चौक के पास हुआ है. जिस वक्त बिल्डिंग गिरी उस दौरान इमारत के ऊपरी मंजिल पर आधा दर्जन मजदूर रिनोवेशन का काम कर रहे थे.

ऊपरी मंजिल पर चल रहा था रिनोवेशन का काम

लगभग 4 घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन.

हादसे में एक मजदूर की मौत, 2 घायल हो गए

ये हादसा  सतना शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित बिहारी चौक के पास हुआ. सूचना मिलते ही पुलिस, नगर निगम प्रशासन सहित एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची. बिजली सप्लाई को बंद करा दिया गया. फिर जेसीबी से मलबा हटाने का काम शुरू किया गया और लगभग 4 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चला. वहीं इस रेस्क्यू ऑपरेशन में 3 मजदूर दबे हुए मिले, जिसमें से एक की मौत हो गई है, जबकि 2 मजदूर घायल हो गए. जिसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. 

सबसे पहले बिल्डिंग में दबे हुए लोगों की पुष्टि की गई. जानकारी मिली कि 6 लोग बिल्डिंग में उसे वक्त मौजूद थे. जब यह हादसा हुआ. 3 लोग 20 फीट ऊंचे कंक्रीट के मलवे के नीचे दबे थे. जेसीबी मशीन के माध्यम से पहले मालवा हटाया गया. फिर जिला प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम ने ज्वाइंट ऑपरेशन किया. तकरीबन 4 घंटे तक यह रेस्क्यू ऑपरेशन चला. मलबे में दो दबे हुए लोगों को भी सुरक्षित निकाला गया. हालांकि दोनों को चोंटे आई हैं.

अभिषेक गहलोत, सतना नगरनिगम कमिश्नर 

ये भी पढ़े: लक्ष्मीबाई नेशनल कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन में फूड पॉइजनिंग का बड़ा मामला, 150 से ज्यादा बच्चे भर्ती

ऊपरी मंजिल पर चल रहा था रिनोवेशन का काम 

जानकारी के मुताबिक, मकान गिरने का मुख्य कारण मकान के पुराने पिलर को अंदर से तोड़े जाना है. दरअसल, इमारत पुरानी थी और काफी जर्जर हालत में थी. इसके बावजूद तीसरी इमारत पर मरम्मत का काम किया जा रहा था. वहीं न्यायालय स्टे ऑर्डर के बावजूद मकान मालिक द्वारा इमारत के अंदर से उसे अवैध तरीके से तुड़वाया गया था.

ये भी पढ़े: National Boyfriend Day पर आई मीम्स की बाढ़, बॉयफ्रेंड के लिए वायरल पोस्ट पढ़कर नहीं रोक पाएंगे हंसी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close