विज्ञापन
This Article is From Jan 22, 2024

भगवामय हुआ MP का पन्ना, रामलला के दर्शन के लिए श्रीराम जानकी मंदिर में उमड़ा 'आस्था' का सैलाब 

मध्य प्रदेश के पन्ना के ऐतिहासिक श्रीराम जानकी मंदिर में भी तमाम भक्त प्रभु श्री राम की एक झलक पाने के लिए दूर-दूर से पहुंचे. मंदिर में भक्तजनों की खूब भीड़ देखने को मिली. रामधुन में डूबे हुए तमाम भक्त अपने-अपने अंदाज में प्रभु की भक्ति को दिखाते नजर आए. 

भगवामय हुआ MP का पन्ना, रामलला के दर्शन के लिए श्रीराम जानकी मंदिर में उमड़ा 'आस्था' का सैलाब 
भगवामय हुआ MP का पन्ना, रामलला के दर्शन के लिए श्रीराम जानकी मंदिर में उमड़ा 'आस्था' का सैलाब

22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के मौके पर पूरा प्रदेश रामलला की भक्ति में डूबा आया. भक्तों ने अपने-अपने अंदाज़ में रामलला की भक्ति भावना को जाहिर किया. ऐसे में जो लोग आज के दिन अयोध्या नहीं जा पाए उन्होंने अपने नजदीकी मंदिरों में प्रभु श्री राम के दर्शन किए. इसी कड़ी में आज सभी जगहों के राम मंदिरों में भक्तों का सैलाब उमड़ा. मध्य प्रदेश के पन्ना के ऐतिहासिक श्रीराम जानकी मंदिर में भी तमाम भक्त प्रभु श्री राम की एक झलक पाने के लिए दूर-दूर से पहुंचे. मंदिर में भक्तजनों की खूब भीड़ देखने को मिली. रामधुन में डूबे हुए तमाम भक्त अपने-अपने अंदाज में प्रभु की भक्ति को दिखाते नजर आए. 

MP के पन्ना जिले में दिखा दिवाली जैसा नजारा 

दरअसल, पूरे 500 सालों के कड़े संघर्ष के बाद आज राम की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हुई. ऐसे में अयोध्या में भगवान श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को आज पन्ना में भी उत्सव के रूप में मनाया गया.एक हफ्ते पहले से ही मंदिरों और सार्वजनिक स्थानों पर धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा था. आज के पावन मौके पर मंदिरों में भक्त रामधुन और भजन कीर्तन के आयोजन में उत्साह के साथ सहभागी बने. आध्यात्मिक माहौल और राममय वातावरण में आम नागरिकों ने अपने घरों में दीप जलाए. प्रमुख स्थानों पर प्रभात फेरी और कलश यात्राएं भी निकाली गई. पूरे पन्ना भक्ति में डूबा नजर आया. लोगों ने घरों में आकर्षक रंगोली सजाई और आतिशबाजी भी की. संपूर्ण उत्सव दीपावली पर्व की तरह मनाया गया.

ये भी पढ़ें Ram Mandir: रामलला प्राण प्रतिष्ठा उत्सव में व्यापारियों की चांदी, एमपी के इस शहर में 1000 गाड़ियां और 5 करोड़ के ध्वज बिके

लोगों ने घरों में रामलला की मूर्ति की विराजमान 

अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर के एक दिन पहले से ही पन्ना के धार्मिक स्थलों पर आकर्षक लाइटिंग की गई, वहीं घरों को भी आकर्षक रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया गया. जिले के अन्य स्थानों पर भी कार्यक्रम आयोजित किए गए. भोग प्रसादी का वितरण एवं जगह-जगह भंडारों का भी आयोजन किया गया. जिला मुख्यालय पर श्रीराम जानकी मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में LED स्क्रीन के माध्यम से अयोध्या के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दिखाया गया. 

ये भी पढ़ें Ram Mandir Inaugration : 'विष्णु' शिवरीनारायण मंदिर में की श्रीराम की पूजा, बोले-बरसों का इंतज़ार हुआ खत्म 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP News: अतिथि शिक्षकों को स्कूल शिक्षा मंत्री ने ठुकराया, अब कांग्रेस के इस कदम से बढ़ सकती है BJP की परेशानी
भगवामय हुआ MP का पन्ना, रामलला के दर्शन के लिए श्रीराम जानकी मंदिर में उमड़ा 'आस्था' का सैलाब 
Khandwa Farmers took out a tractor march raised an uproar against the government
Next Article
MP में किसानों का हल्ला बोल! 200 से ज्यादा ट्रैक्टर-ट्राली में सवार हो कर निकले, शिवराज के बयान पर कही यह बात
Close