विज्ञापन

MP News: तेंदुए की आहट से सतना के गांव में दहशत, भैंस को बनाया अपना शिकार, डर के मारे कोई घर से नहीं निकल रहा

Terror of Leopard: सतना के गांव में तेंदुआ देखे जाने से गांव के लोगों में दहशत का माहौल है. बताया जा रहा है इस तेंदुए ने एक भैंस को अपना शिकार बनाया है.

MP News: तेंदुए की आहट से सतना के गांव में दहशत, भैंस को बनाया अपना शिकार, डर के मारे कोई घर से नहीं निकल रहा
Satna News: सतना के गांवों में तेंदुए की दहशत

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना (Satna) के गांवों में तेंदुए की दहशत दिखाई दे रही है. यहां के सिंहपुर रेंज के अंतर्गत आने वाले भटगवां गांव में तेंदुए की आहट से सभी खौफ में हैं. बीते दो दिनों से गांव के आसपास तेंदुआ देखा जा रहा है, मगर वन विभाग की टीम उसका रेस्क्यू नहीं कर पा रही है. गुरुवार की सुबह ग्रामीणों ने नहर की ओर जाकर देखा तो वहां पर एक भैंस का मृत शव पड़ा था. माना जा रहा है कि इसी तेंदुए ने इस भैंस का शिकार किया है और वहीं पर अपना डेरा जमाए हुए है.

सिंहपुर रेंज के रेंजर नितेश गंगेले ने बताया कि एक दिन पहले तेंदुए देखे जाने की सूचना मिली थी जिसके बाद टीम ने मौके पर पहुंचकर पद चिन्ह देखे थे. हालांकि वह वहां से निकल चुका है ऐसे में कहीं कोई खतरा नहीं है.

ग्रामीणों ने तेंदुए को कैमरे में किया कैद

भटगवां निवासी वीरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू ने बताया कि बुधवार की सुबह नहर के पास एक अहारी के पीछे तेंदुआ बैठा था. दूर से देखने पर ज्यादा कुछ समझ में नहीं आया इसके बाद कुछ लोग कार से उस घर तक पहुंचे. इसके बाद तेंदुए को कमरे में कैद किया गया. तेंदुए की मौजूदगी के संबंध में सिंहपुर थाना प्रभारी और रेंजर को अवगत कराया गया. जिसके बाद उन्होंने मौके पर जाकर मुआयना किया लेकिन तेंदुए को पकड़ा नहीं जा सका.

ग्रामीणों का दावा तेंदुआ है नहर के आसपास

वन विभाग भले ही दावा करे कि तेंदुआ भटगवां से निकल गया है, मगर ग्रामीणों ने दावा किया है कि तेंदुआ नहर के आसपास ही मौजूद है. वह जानवरों का शिकार कर रहा है. एक भैंस का शव देखने के बाद ग्रामीणों ने आशंका जाहिर की है कि ये कहीं ये तेंदुआ किसी इंसान को अपना शिकार ना बना ले. जिस जगह पर तेंदुए को देखा गया वह रैगांव- सतना मार्ग से लगा हुआ है. इसके अलावा भटगवां गांव की बस्ती से बेहद नजदीक है. ग्रामीण तेंदुए के कारण अपने खेतों की ओर नहीं जा पा रहे हैं. यह समय खरीफ फसल की तैयारी का है.

ये भी पढ़ें MBA Paper Leake Case : भाजपा नेता अक्षय कांति बम का कॉलेज निकला दोषी, इतने लाख रुपये का लगा जुर्माना

ये भी पढ़ें MP News: तीन बार हुआ बाघ से सामना फिर भी वन विभाग की स्पेशल टीम की पकड़ से बाहर...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Murder : रिटायर्ड फौजी ने पूर्व बैंक कर्मी को ऐसे दी दर्दनाक मौत, लोगों में भयंकर गुस्सा, जांच जारी
MP News: तेंदुए की आहट से सतना के गांव में दहशत, भैंस को बनाया अपना शिकार, डर के मारे कोई घर से नहीं निकल रहा
Gwalior Energy Minister Pradyuman Singh Tomar Viral Video Angry woman apologizes touching feet
Next Article
Video : MP के इस मंत्री ने नाराज महिला के पैर छूकर मांगी माफ़ी, फिर अफसरों को लगाई फटकार
Close