विज्ञापन
Story ProgressBack

जरा बचकर! ऑनलाइन ठगी का अनोखा तरीका... पहले अकाउंट में आए 19 लाख, फिर अपने आप उड़े 21 लाख

सबसे पहले अकाउंट में 19 लाख का लोन पास हुआ फिर रकम अलग-अलग खातों में ट्रांसफर हो गई. बेटे के अकॉउंट में पहले से 2 लाख रुपए मौजूद थे... शातिर ठगों ने उन पैसों पर भी हाथ साफ करते हुए कुल 21 लाख 46 हजार रुपये हड़प लिए.

Read Time: 3 min
जरा बचकर! ऑनलाइन ठगी का अनोखा तरीका... पहले अकाउंट में आए 19 लाख, फिर अपने आप उड़े 21 लाख
Online Fraud

Online Fraud: अगर आप भी खरीदारी करते समय क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल का इस्तेमाल करते हैं तो आपको सावधान होने की जरूरत है... क्योंकि आपके साथ भी ऑनलाइन फ्रॉड हो सकता है. दरअसल, आज के समय में ऑनलाइन पेमेंट का इस्तेमाल काफी आम हो गया है जिससे साइबर अपराधों में भी इजाफा हुआ है. ऐसा ही एक मामला शिवपुरी से सामने आया है. जहां जालसाजों ने एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर से  21 लाख रूपये हड़प लिए. मामला सामने आने के बाद सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पिता ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है. अपने साथ हुए धोखे से पीड़ित और उसका परिवार सकते में आ गया है. 

जालसाजों ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर को बनाया शिकार 

मिली जानकारी के मुताबिक, शिवपुरी के शिव शक्ति नगर के रहने वाले नगेंद्र रघुवंशी ने बताया कि उनका बेटा निशांत रघुवंशी सॉफ्टवेयर इंजीनियर है जो दिल्ली में रहकर नौकरी करता है. निशांत कुछ दिन पहले ही छुट्टी लेकर घर आया था. इसी बीच निशांत ने पुणे की एक सॉफ्टवेयर कंपनी से एक सॉफ्टवेयर आर्डर किया. उसने सॉफ्टवेयर को खरीदने के लिए लेनदेन में क्रेडिट कार्ड और बैंक खाते का इस्तेमाल किया था. लेकिन पेमेंट करने के बाद भी उसे सॉफ्टवेयर का एक्सेस नहीं मिला.

ये भी पढ़ें - कांग्रेस MLA ने पहले डॉक्टर से कहा- जूता की माला पहनाकर घुमाएगी पब्लिक, बाद में मांगी माफी

पहले हुआ लोन पास, फिर अकाउंट से उड़े 21 लाख 

इसके बाद निशांत के क्रेडिट कार्ड और बैंक खाते से प्री अप्रूव लोन के जरिए कुल 21 लाख 46 हजार 100 रुपये कट गए. निशांत के पिता की मानें तो, सबसे पहले अकाउंट में 19 लाख का लोन पास हुआ फिर रकम अलग-अलग खातों में ट्रांसफर हो गई. बेटे के अकॉउंट में पहले से 2 लाख रुपए मौजूद थे.... शातिर ठगों ने उन पैसों पर भी हाथ साफ करते हुए कुल 21 लाख 46 हजार रुपये हड़प लिए. ऑनलाइन ठगी का शिकार होने के बाद दोनों पिता-पुत्र ने पुलिस को इत्तिला दी.  क्रेडिट कार्ड समेत लेन-देन की तमाम जानकारी पुलिस को सौंपी गई है. शिकायत मिलते ही पुलिस तफ्तीश में जुट गई हैं. 

ये भी पढ़ें - BJP विधायक ने खुद अपने बेटे को पुलिस के हवाले किया, कड़ी सजा देने की अपील की, जानिए क्या है मामला?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close