विज्ञापन

नर्सिंग के एक लाख छात्रों का इंतजार होगा खत्म, जल्द आयोजित होंगी परीक्षाएं, विभाग ने तैयार किया कैलेंडर

MP Nursing Exam: मध्य प्रदेश में पिछले कई सालों से अटकी पड़ी नर्सिंग की परीक्षाएं होने वाली हैं. विभाग ने इसके लिए कैलेंडर भी तैयार कर लिया है.

नर्सिंग के एक लाख छात्रों का इंतजार होगा खत्म, जल्द आयोजित होंगी परीक्षाएं, विभाग ने तैयार किया कैलेंडर
प्रतीकात्मक फोटो

Nursing Exam in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के नर्सिंग छात्रों (Nursing Students) के खुशखबरी आई है. पिछले कई सालों से अटकी पड़ी नर्सिंग परीक्षा जल्द होने वाली है. इसी के साथ नर्सिंग के एक लाख छात्रों का परीक्षा का इंतज़ार खत्म होगा. इसके लिए स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग (Health and Medical Education Department, Madhya Pradesh) ने परीक्षा कराने के लिए कैलेंडर तैयार कर लिया है. आपको बता दें कि पिछले कई सालों से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में नर्सिंग की परीक्षाएं अटकी पड़ी है, जिसको लेकर सरकार (MP Government) से लेकर कोर्ट तक का दरवाजा खटखटाया गया था. NDTV ने भी छात्रों के भविष्य को देखते हुए मुहिम छेड़ रखी थी, अब इस मुहिम का बड़ा असर देखने को मिल रहा है. सालों से रुकी हुई नर्सिंग की परीक्षाएं जल्द होने जा रही हैं.

विभाग ने जल्द रिजल्ट जारी करने का दिया निर्देश

मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग ने नर्सिंग की जल्द से जल्द परीक्षा कराकर रिजल्ट जारी करने का निर्देश दिया है. जिसको लेकर विभाग ने कैलेंडर भी तैयार कर लिया है. जिसके तहत बीएससी नर्सिंग, एमएससी, पीबीबीएससी और जीएनएम कोर्स की परीक्षाएं कराई जाएंगी. इन परीक्षाओं में करीब एक लाख से अधिक छात्र बैठेंगे.

इन छात्रों की होगी परीक्षाएं

बता दें कि वर्ष 2019-20 से 2022-23 के बीच नर्सिंग की परीक्षाएं आयोजित नहीं हुई. जिसके चलते नर्सिंग के करीब एक लाख छात्र परेशान थे. स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के निर्देश के बाद अब बीएससी नर्सिंग, एमएससी, पीबीबीएससी और जीएनएम के छात्रों की रुकी हुई परीक्षाएं होंगी. परीक्षाएं नहीं होने से बीएससी नर्सिंग, एमएससी, पीबीबीएससी वर्ष 2019-20 के लगभग 20 हजार छात्र, वर्ष 2020-21 के 30 हजार, वर्ष 2021-22 के 10 हजार और वर्ष 2022-23 के 10 हजार छात्र प्रभावित हो रहे थे. अब इन सभी छात्रों की परीक्षाएं आयोजित की जाएगी. इसके साथ ही जीएनएम, एएनएम कोर्स के वर्ष 2020-21 और 2021-22 के 25 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं की मुख्य परीक्षाएं इसी वर्ष अक्टूबर तक पूरी हो जाएंगी.

यह भी पढ़ें - Video: बाल-बाल बचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, मंच पर चढ़ते ही गिरा टेंट, भाग कर बचाई जान

यह भी पढ़ें - मौसम आधारित फसल बीमा योजना के लिए केंद्रीय कृषि मंत्री ने दिया आश्वासन, किसानों को जल्द मिल सकती है खुशखबरी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Murder : रिटायर्ड फौजी ने पूर्व बैंक कर्मी को ऐसे दी दर्दनाक मौत, लोगों में भयंकर गुस्सा, जांच जारी
नर्सिंग के एक लाख छात्रों का इंतजार होगा खत्म, जल्द आयोजित होंगी परीक्षाएं, विभाग ने तैयार किया कैलेंडर
Gwalior Energy Minister Pradyuman Singh Tomar Viral Video Angry woman apologizes touching feet
Next Article
Video : MP के इस मंत्री ने नाराज महिला के पैर छूकर मांगी माफ़ी, फिर अफसरों को लगाई फटकार
Close