विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 04, 2023

MCU के दीक्षांत समारोह में घर से लंच बॉक्स लेकर आएं, NSUI ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को लिखा पत्र

दीक्षांत समारोह को लेकर विश्वविद्यालय के कुलसचिव (रजिस्ट्रार) की ओर से एक अधिसूचना जारी कर पूर्व स्टूडेंट्स से 600 रुपए की राशि मांगी गई है. विश्वविद्यालय के कुलसचिव का तर्क है कि 600 रूपए में छात्र-छात्राओं को अंगवस्त्रम् और दोपहर का भोजन करवाया जाएगा.

Read Time: 3 mins
MCU के दीक्षांत समारोह में घर से लंच बॉक्स लेकर आएं, NSUI ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को लिखा पत्र
MCU का नया कैंपस जहां दीक्षांत समारोह का आयोजन होने जा रहा है

भोपाल : एशिया का पहला पत्रकारिता विश्वविद्यालय एमसीयू (MCU) एक बार फिर सुर्खियों में है. एमसीयू की ओर से नवनिर्मित विशनखेड़ी परिसर में 15 सितंबर को दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जाएगा. देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे. अब छात्र संगठन एनएसयूआई के नेता रवि परमार ने उपराष्ट्रपति धनखड़ को पत्र लिखकर कहा है कि दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए घर से अपना भोजन (लंचबॉक्स) लेकर आएं. छात्र नेता रवि परमार ने उपराष्ट्रपति से यह भी मांग की है कि पूर्व स्टूडेंट्स के भोजन की व्यवस्था के लिए यूनिवर्सिटी को तीन लाख रुपए डोनेशन भी दें.

दरअसल, दीक्षांत समारोह को लेकर विश्वविद्यालय के कुलसचिव (रजिस्ट्रार) की ओर से एक अधिसूचना जारी कर पूर्व स्टूडेंट्स से 600 रुपए की राशि मांगी गई है. विश्वविद्यालय के कुलसचिव का तर्क है कि 600 रूपए में छात्र-छात्राओं को अंगवस्त्रम् और दोपहर का भोजन करवाया जाएगा.

एनएसयूआई के रवि परमार ने इस अधिसूचना के विरोध में उपराष्ट्रपति को पत्र लिखा है और कहा कि विश्वविद्यालय के कोष में छात्र-छात्राओं के अंगवस्त्रम् और भोजन के लिए भी राशि नहीं हैं.

qlcvj96

विश्वविद्यालय ने जारी किया नोटिस

यह भी पढ़ें : भोपाल के वरुण ने किया देश का नाम रोशन, यूरोप की सबसे ऊंची चोटी पर लहराया तिरंगा

उपराष्ट्रपति को लिखा पत्र
उपराष्ट्रपति को संबोधित पत्र में रवि परमार ने लिखा, 'हाल के वर्षों से विश्वविद्यालय के कोष में सैंकड़ों करोड़ रुपए जमा थे. लेकिन कतिपय लोगों ने विश्वविद्यालय को लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी. एक पूर्ववर्ती कुलपति ने तो विवि के पैसों को भोग विलास में खर्च किया, जिसकी ईओडब्ल्यू में जांच भी हो रही है. वर्तमान में भी यही स्थिति है और हमें पूर्ण विश्वास है कि तीन महीने बाद जब कांग्रेस सरकार आएगी तो मौजूदा कुलपति के घोटालों के कारनामें भी उजागर होंगे.'

rv70jiuo

उपराष्ट्रपति को लिखा पत्र

यह भी पढ़ें : कांग्रेस का 'राहुल यान' 20 साल से लॉन्च नहीं हो पा रहा... नीमच में बोले राजनाथ सिंह- हारेगा 'इंडिया'

उपराष्ट्रपति से भोजन लेकर आने का अनुरोध
परमार ने उपराष्ट्रपति से कहा, 'पूर्व स्टूडेंट्स के अंगवस्त्रम् और भोजन में लगभग 3 लाख रुपए की राशि खर्च होगी. विश्वविद्यालय को दीक्षांत समारोह में अंगवस्त्रम् और भोजन की व्यवस्था करने के लिए आवश्यक राशि स्वीकृत करें ताकि विवि को अपने पूर्व स्टूडेंट्स से चंदा मांगने की नौबत न आए. साथ ही आप भी अपने दोपहर का भोजन (लंचबॉक्स) भी साथ लेकर आएं क्योंकि विश्वविद्यालय के पास भोजन की व्यवस्था करने हेतु फंड की अत्यधित कमी है.' परमार ने कहा कि इससे न सिर्फ माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय की छवि खराब होने से बचेगी बल्कि महान स्वतंत्रता सेनानी एवं कांग्रेस नेता माखनलाल चतुर्वेदी जी के नाम पर बने इस विवि के पूर्व छात्र छात्राओं को भी अपने संस्थान पर गर्व होगा.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News : चोर से चार कदम आगे निकली इंदौर पुलिस ! ग्राहक बनकर ऐसे दिया झटका
MCU के दीक्षांत समारोह में घर से लंच बॉक्स लेकर आएं, NSUI ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को लिखा पत्र
when-is-world-blood-donor-day-2024-know-date-theme-history-significance-history-significance-types of-blood-group-and-more-
Next Article
World Blood Donor Day 2024: पहली बार डॉग को चढ़ाया गया था ब्लड, जानिए कौन किसे दे सकता है रक्त
Close
;