विज्ञापन
Story ProgressBack

MP के रतलाम में NSUI का प्रदर्शन, जानिए किस बात पर जताई नाराजगी

MP Ratlam District News : NSUI (National Students Union of India) अध्यक्ष देवेंद्र सिंह सेजावता ने बताया कि कॉमर्स कॉलेज के 35-40 छात्रों को सत्र 2022-23 और सत्र 2023-24 के लिए आवास सहायता राशि अब तक नहीं मिली है.

Read Time: 3 mins
MP के रतलाम में NSUI का प्रदर्शन, जानिए किस बात पर जताई नाराजगी
MP के रतलाम में NSUI का प्रदर्शन, जानिए किस बात पर जताई नाराजगी

MP News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम (Ratlam) में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) ने आज सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग के दफ्तर के बाहर धरना प्रदर्शन किया. NSUI (National Students Union of India) अध्यक्ष देवेंद्र सिंह सेजावता ने बताया कि कॉमर्स कॉलेज के 35-40 छात्रों को सत्र 2022-23 और सत्र 2023-24 के लिए आवास सहायता राशि अब तक नहीं मिली है. छात्रों ने कई बार आवास सहायता फॉर्म के संबंध में शिकायत की, लेकिन कोई संतोषजनक उत्तर नहीं मिला.

किस बात पर भड़के छात्र ? 

इससे आक्रोशित होकर आज NSUI ने धरना प्रदर्शन किया. सहायक संचालक आदिवासी विभाग प्रीति जैन ने छात्रों की समस्याएं सुनीं, लेकिन कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया. इस पर छात्र नेता भड़क गए और विभाग की लापरवाही को उजागर करते हुए धरने पर बैठ गए.

2 घंटे तक चला छात्रों का प्रदर्शन

करीब दो घंटे तक चले इस धरने के दौरान पुलिस प्रशासन ने हस्तक्षेप किया और तहसीलदार ऋषभ ठाकुर को बुलाकर मामला शांत करवाया. तहसीलदार ने छात्रों को आश्वासन दिया कि 10 दिन के अंदर उनकी समस्याओं का समाधान कर दिया जाएगा.

छात्रों ने जाहिर की नाराजगी

छात्रों को आवास सहायता योजना में ऑनलाइन आवेदन करने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. शासकीय स्वामी विवेकानंद वाणिज्य महाविद्यालय के नियमित छात्रों के आवेदन पत्र MP ऑनलाइन पोर्टल पर "The Institute Address Has Not Been Updated" का मेसेज दिखा रहे हैं. यह समस्या सत्र 2022-23 से जारी है और अब सत्र 2023-24 में भी यही समस्या हो रही है, जिससे करीब 35 छात्रों के फॉर्म नहीं भरे जा रहे हैं.

अब तक नहीं निकला हल- NSUI

छात्रों ने कई बार कॉलेज प्राचार्य को इस समस्या से अवगत कराया, जिन्होंने उन्हें आदिवासी विकास विभाग में जाने को कहा. विभाग से सही उत्तर न मिलने पर छात्रों को बार-बार कॉलेज और विभाग के चक्कर लगाने पड़े, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें : 

50 लाख का गबन ! खुलासा होने पर BMO समेत 4 पर गिरी गाज, FIR दर्ज

CM हेल्पलाइन में भी की शिकायत

परेशान होकर छात्रों ने CM हेल्पलाइन में भी शिकायत की, लेकिन वहां भी उन्हें निराशा ही हाथ लगी. उल्टा विभाग की तरफ से छात्रों पर शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया गया. छात्र नेता देवेंद्र सिंह सेजावता और मानवेंद्र सिंह लुनेरा ने तहसीलदार से कहा कि उक्त समस्या का जल्द से जल्द समाधान किया जाए... नहीं तो उग्र आंदोलन किया जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी विभाग की ही होगी.

ये भी पढ़ें : 

8 साल तक लव अफेयर में रहने के बाद रेप की FIR को हाई कोर्ट ने किया ख़ारिज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: कांग्रेस तैयार कर रही है ये खास रणनीति, अब एमपी में भाजपा को ऐसे देगी मात
MP के रतलाम में NSUI का प्रदर्शन, जानिए किस बात पर जताई नाराजगी
Dindori Mehdwani BEO office exposed teachers by issuing a letter know matter
Next Article
MP News: एमपी में एक पत्र से खुल गई इतने शिक्षकों की पोल! इन पर दो पत्नियां रखने का आरोप
Close
;