विज्ञापन
Story ProgressBack

Congress Celebrates NOTA: कांग्रेस कार्यालय में कटा NOTA केक, इंदौर में नोटा पर रिकॉर्ड वोटिंग के बाद मना जश्न 

Indore Cost Records Vote On NOTA: कांग्रेस कार्यालय पर नोटा का जश्न केक काटकर मनाया गया. मप्र कांग्रेस कमेटी के संभागीय प्रवक्ता सन्नी राजपाल ने इंदौर की जनता को नोटा पर वोट करने के लिए आभार व्यक्त किया.

Read Time: 3 mins
Congress Celebrates NOTA: कांग्रेस कार्यालय में कटा NOTA केक, इंदौर में नोटा पर रिकॉर्ड वोटिंग के बाद मना जश्न 
इंदौर में नोटा के खिलाफ एकजुट वोटर्स ने का काटा नोटा केक

Indore Cast Record Voting On NOTA:  इंदौर लोकसभा सीट पर लोकसभा चुनाव 2024 में रिकॉर्ड वोटिंग की चर्चा पूरे देश में है, जहां इंदौर लोकसभा क्षेत्र पर करीब 2 लाख 18 हजार से अधिक मतदाताओं ने नोटा पर मतदान किया. इंदौर सीट पर नोटा में नम्बर-1आने पर बकायदा जश्न मनाया गया.

कांग्रेस कार्यालय पर नोटा का जश्न केक काटकर मनाया गया. मप्र कांग्रेस कमेटी के संभागीय प्रवक्ता सन्नी राजपाल ने इंदौर की जनता को नोटा पर वोट करने के लिए आभार व्यक्त किया.

कांग्रेस ने नोटा पर वोट करने के लिए चलाया था शहर में कैंपेन

गौंरतलब है इंदौर लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम द्वारा अंतिम दिन नामांकन वापस लेने पर कांग्रेस इंदौर से अपना कैंडीडेट नहीं खड़ा कर पाई. मामले परु सुप्रीम कोर्ट गई कांग्रेस को जब वहां भी राहत नहीं मिली तो कांग्रेस ने लोगों से किसी दूसरी पार्टी पर वोट करने के बजाय नोटा पर वोट करने की अपील की थी

Latest and Breaking News on NDTV

गांधी भवन स्थित कांग्रेस कार्यालय में नोटा केक काटकर मनाया जश्न

गांधी भवन स्थित कांग्रेस कार्यालय में नोटा पर रिकॉर्ड वोट पड़ने की खुशी में जश्न मनाया गया, जिसमें इंदौर शहर कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष देवेंद्र सिंह यादव के जन्मदिन के अवसर पर इंदौर में सर्वाधिक नोटा के वोट पड़ने पर नोटा के लिए अलग केक काटकर जश्न मनाया गया.

कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम द्वारा अंतिम दिन नामांकन वापस लेने पर कांग्रेस इंदौर से इंदौर लोकसभा सीट पर अपना कैंडीडेट नहीं खड़ा कर पाई. सुप्रीम कोर्ट से भी कांग्रेस को राहत नहीं मिली तो कांग्रेस ने लोगों से नोटा पर वोट करने की अपील की थी और लोगों ने रिकॉर्ड बना दिया.

नोटा के देश व इंदौर में नम्बर-1 बनाने पर कांग्रेस ने जनता को दी बधाई

कांग्रेस नेताओं के अपील पर इंदौर शहर के मतदाताओं पर हुए असर ही कहेंगे कि इंदौरा लोकसभा सीट पर 2 लाख 18 हजार से अधिक लोगों ने नोटा पर वोट डाले. नोटा पर पड़े लाखों वोट से उत्साहित कांग्रेसजनों ने हाथों में नोटा की तख्तिया पकड़कर जश्न मनाया. तख्ती पर लिखा था, 'भाजपा ने खेल किया है, खोटा इंदौर की जनता ने दबाया नोटा'

'भाजपा ने खेल किया है, खोटा इंदौर की जनता ने दबाया नोटा'

उल्लेखनीय है इंदौर लोकसभा चुनाव में 2,18,674 लाख वोट नोटा पर वोट किया. इस दौरान कांग्रेस ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेताओं ने कहा कि उन्होंने लोकसभा चुनाव में लोकतंत्र की हत्या की थी, जिसका परिणाम है कि इंदौर नोटा में नम्बर-1 आया है.

ये भी पढ़ें-Viral News: 'भाई मुझे सुसाइड करना पड़ेगा, पुलिस मुझे ब्लैकमेल कर रही, 10 लाख दे चुका हूं' वायरल हो रहा वीडियो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
New Criminal Laws: जुलाई से लागू होने वाले हैं नए IPC और CRPC नियम, लोगों को ऐसे किया जा रहा है जागरूक 
Congress Celebrates NOTA: कांग्रेस कार्यालय में कटा NOTA केक, इंदौर में नोटा पर रिकॉर्ड वोटिंग के बाद मना जश्न 
Heinous Crime Dead body found in pieces in train in Indore and Rishikesh revealed incident took place in Ujjain
Next Article
ट्रेन में टुकड़ों में मिली लाश का खुलासा ! दुष्कर्म का विरोध करने पर दी खौफनाक सजा
Close
;