विज्ञापन
Story ProgressBack

Indore Lok Sabha Result: NOTA ने बनाया नया रिकॉर्ड, इंदौर में मिले 2 लाख से ज्यादा वोट

Indore Seat Result: इंदौर में कांग्रेस की नोटा मुहिम रंग ला रही है. कांग्रेस के अनुमान के मुताबिक नोटा को अच्छे खासे वोट मिलते दिखाई दे रहे हैं. इसी के साथ ने नोटा ने अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ते हुए नया रिकॉर्ड बना दिया है.

Read Time: 2 mins
Indore Lok Sabha Result: NOTA ने बनाया नया रिकॉर्ड, इंदौर में मिले 2 लाख से ज्यादा वोट
फाइल फोटो

MP Election Indore Lok Sabha Seat Result: मध्य प्रदेश के इंदौर से आ रहे रुझान चौंकाने वाले हैं. कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम के नामांकन वापस लेने के बाद कांग्रेस ने यहां नोटा का प्रयोग करने की अपील की थी, जिसके लिए कांग्रेस ने एक मुहिम भी छेड़ रखी थी. आज सामने आ रहे रुझानों के मुताबिक, इंदौर में नोटा एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है. इंदौर में नोटा को 2 लाख 2 हजार 212 से अधिक वोट मिले हैं. इसके साथ ही नोटा ने बिहार के गोपालगंज का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

कांग्रेस ने किया था 2 लाख से अधिक वोटों का दावा

इंदौर में नोटा मुहिम छेड़ने के बाद कांग्रेस ने कांग्रेस (Congress) का दावा था कि इंदौर (Indore) में "नोटा'' (Nota) कम से कम दो लाख वोट हासिल करके नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड कायम करेगा. बता दें कि इंदौर में 13 मई को हुए मतदान में कुल 25.27 लाख मतदाताओं में से 61.75 प्रतिशत लोगों ने वोट डाला था. वैसे तो इस सीट पर कुल 14 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा, लेकिन राजनीति के स्थानीय समीकरणों के कारण मुख्य मुकाबला इंदौर के वर्तमान सांसद और मौजूदा बीजेपी उम्मीदवार शंकर लालवानी और कांग्रेस समर्थित "नोटा'' के बीच है.

NOTA के नाम है ये रिकॉर्ड

नोटा के नाम अब तक 51,660 वोट मिलने का रिकॉर्ड था. बता दें कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में 'नोटा' को बिहार की गोपालगंज सीट पर सर्वाधिक वोट मिले थे. तब इस क्षेत्र के 51,660 मतदाताओं ने 'नोटा' का विकल्प चुना था और 'नोटा' को कुल मतों में से करीब पांच प्रतिशत वोट मिले थे.

यह भी पढ़ें - सिंधिया-दिग्विजय-शिवराज.....कौन आगे कौन पीछे? MP में कांग्रेस-बीजेपी के दिग्गजों का ये है हाल

यह भी पढ़ें - Loksabha Election Results 2024: शुरूआती रुझानों में सेंसेक्स धड़ाम, जानें इतनी बड़ी आई गिरावट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Lok Sabha Session: सदन में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने खोली नर्सिंग घोटाले की पोल, बोले- सत्ता के संरक्षण में ऐसे हुआ खेल
Indore Lok Sabha Result: NOTA ने बनाया नया रिकॉर्ड, इंदौर में मिले 2 लाख से ज्यादा वोट
Dastak Abhiyan 2024 Madhya Pradesh Deputy CM started Dastak cum Stop Diarrhea Campaign, 30 thousand posts will be recruited in the health department
Next Article
बीमारियों को रोकने के लिए घर-घर दी जाएगी दस्तक, डिप्टी CM ने कहा 30 हजार पदों पर की जाएगी भर्ती
Close
;