विज्ञापन
Story ProgressBack

"कोई कितना ही प्रिय हो जो राम जी का अनादर करे..." कांग्रेस से भाजपाई बने सुरेश पचौरी बोले

बीजेपी के सदस्यता लेने के बाद पचौरी ने कहा, मैं समाज सेवा और देश सेवा करने राजनीति में आया था. एक नारा लगा था ना जात पर ना बात पर आज वह नारा किनारे हो गया है. पिछले दिनों जो कांग्रेस में राजनीतिक निर्णय हो रहे हैं, जो धार्मिक निर्णय हो रहे हैं. वह बड़े असहज करने वाले हैं.

Read Time: 3 min
सुरेश पचौरी बीजेपी में हुए शामिल

Suresh Pachori: शनिवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी (Suresh Pachori) बीजेपी (BJP) में शामिल हो गए. इस दौरान सीएम यादव (Mohan Yadav), पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, कैलाश विजयवर्गीय और प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा मौजूद रहे. उनके साथ गजेंद्र सिंह राजू खेड़ी जो कि धार से सांसद रहे हैं, 2023 में कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले संजय शुक्ला, पूर्व विधायक विशाल पटेल, होशंगाबाद जिले के बड़े कांग्रेसी नेता और पूर्व विधायक अर्जुन पलियास, सतपाल पलिया और कैलाश मिश्रा ने भी बीजेपी की सदस्यता ली.

शिवराज सिंह चौहान ने कहा...

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सुरेश पचौरी के भाजपाई बनने के बाद कहा, 'आज की घटना मध्य प्रदेश की असाधारण घटना है. पचौरी जी छात्र जीवन से बड़े नेता रहे हैं. मैं उनका कायल रहा हूं. पचौरी जी के दामन पर कभी एक भी दाग नहीं लगा. यह कांग्रेस का दुर्भाग्य है कि ऐसे नेता नेतृत्व कर रहे हैं जिनकी दिशा ही तय नहीं है कि कहां जाएंगे. पूर्व सीएम ने कहा कांग्रेस, सुरेश पचौरी जैसे नेता का सम्मान नहीं कर पाई तो कांग्रेस खत्म होगी ही.'

उन्होंने कहा पचौरी ने ईमानदारी के साथ जिंदगी भर राजनीति की है. शिवराज सिंह ने इस दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव की भी तारीफ की और कहा वो मुझसे बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. वहीं गजेंद्र सिंह राजू खेड़ी ने सुरेश पचौरी को अपना मार्गदर्शक और गुरु बताया. उन्होंने कहा कांग्रेस ने कभी भी किसी आदिवासी को राज्यसभा नहीं भेजा. वोट आदिवासियों का मलाई कोई और खा जाए,यह चलने वाला नहीं है.

ये भी पढ़ें Loksabha Elecion 2024: पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी BJP में हुए शामिल, CM यादव, पूर्व सीएम शिवराज सहित कई बड़े नेता रहे मौजूद

राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराना है अमर्यादित

बीजेपी के सदस्यता लेने के बाद पचौरी ने कहा, मैं समाज सेवा और देश सेवा करने राजनीति में आया था. एक नारा लगा था ना जात पर ना बात पर आज वह नारा किनारे हो गया है. पिछले दिनों जो कांग्रेस में राजनीतिक निर्णय हो रहे हैं, जो धार्मिक निर्णय हो रहे हैं. वह बड़े असहज करने वाले हैं. उन्होंने राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को ठुकराना अमर्यादित बताया.

उन्होंने कहा कि कोई कितना ही प्रिय हो जो राम जी का अनादर करें तो उसे छोड़ दो, तो मैंने कांग्रेस छोड़ दी. राख के ढेर पर ना शोले हैं ना अंगारे हैं कुछ तो बात होगी कि हम बेवफा हो गए. उन्होंने कहा मैं बगेर शर्त के यहां पर आया हूं. 

ये भी पढ़ें Loksabha Election: कांग्रेस से तोड़ा 52 साल पुराना रिश्ता, जानें कौन हैं मध्य प्रदेश के ये कद्दावर नेता 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close