विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 20, 2023

निवाड़ी : क्लास में शराब पीकर बच्चों को 'शिक्षा का पाठ' पढ़ा रहे हैं गुरुजी, अभद्रता के भी आरोप

इस वीडियो के वायरल होने के बाद जिले के शिक्षा विभाग में हड़कंप है.

Read Time: 3 min
निवाड़ी : क्लास में शराब पीकर बच्चों को 'शिक्षा का पाठ' पढ़ा रहे हैं गुरुजी, अभद्रता के भी आरोप

एमपी के निवाड़ी जिले में शिक्षकों की मनमानियां कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. कोई शराब पीकर क्लास में आ रहे हैं तो कोई अश्लील भाषा का प्रयोग कर रहे हैं. ऐसे में बच्चों की ज़िंदगी के साथ ये शिक्षक एक भद्दा मज़ाक कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शिक्षक शराब के नशे में बच्चों को पढ़ा रहे हैं. ये  वीडियो निवाड़ी जिले की पृथ्वीपुर तहसील का बताया जा रहा है. वीडियो में शिक्षक शराब के नशे में है और टेबल के नीचे कॉपी किताबों के साइड में देशी शराब की बोतलें छुपा रखी हैं

इस वीडियो के वायरल होने के बाद जिले के शिक्षा विभाग में हड़कंप है. निवाड़ी जिले की पृथ्वीपुर तहसील के सकेरा भडारण कन्या शाला में एक शिक्षक नशे की हालत में मिला. इतना ही नहीं, कक्षा में से शराब की बोतले भी मिली है. हेडमास्टर खुद को षड्यंत्र का शिकार बताते हुए गांव के ही राघवेंद्र यादव पर अतिथि शिक्षक के लिए बनाए गए दबाव की बात कर रहा है. वहीं ब्लॉक शिक्षा अधिकारी का कहना है कि पूर्व में शिक्षक के विरुद्ध कार्रवाई की जा चुकी है.

दरअसल, यह वीडियो अप्रैल महीने का बताया जा रहा है, जिसने एक बार फिर शिक्षा जगत को शर्मसार किया है. अभी कुछ दिन पूर्व कक्षा में शिक्षक का आपत्तिजनक एक वीडियो सामने आया था. अब पृथ्वीपुर तहसील के ग्राम सकेरा भडारन के स्कूल में हेडमास्टर सीताराम वर्मा का एक वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि वो नशे में है.  क्लास में पढ़ने वाली छात्राओं ने बताया कि हेडमास्टर रोज शराब पीकर आते हैं.

वीडियो सामने आने के बाद अब शिक्षा विभाग के अधिकारी पूरे मामले में जांच की बात कह रहे हैं. पृथ्वीपुर विकास खंड अधिकारी छक्की लाल बंशकार का कहना है कि पूर्व में चुनाव के समय भी इस शिक्षक को निलंबित किया था. पूरे मामले में आरोपी पाए जाने पर हेड मास्टर के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करवाएंगे. वही वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी शिक्षक भी सामने आया उसका साफ तौर पर कहना है कि गांव के राघवेन्द्र यादव के द्वारा समूह और अतिथि शिक्षक की भर्ती में तवज्जो ना मिलने से यह वीडियो बनाया गया. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close