विज्ञापन

Bhopal: टूटी सड़क सुधारने के लिए दिखी नई पहल, सड़क पर उतर कर हेड कॉन्स्टेबल ने निभाई ये भूमिका

MP News: भोपाल के ट्रैफिक पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल ने खुद सड़कों को सुधारने का जिम्मा उठाया. PWD विभाग और नगर निगम का सड़क सुधार अभियान और सिस्टम सुस्त पड़ा हुआ है.

Bhopal: टूटी सड़क सुधारने के लिए दिखी नई पहल, सड़क पर उतर कर हेड कॉन्स्टेबल ने निभाई ये भूमिका
ट्रैफिक पुलिस ने खुद कराई सड़क की मरम्मत

Bad Roads in Bhopal: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल में सड़कों को दुरुस्त रखने की जिम्मेदारी वैसे तो PWD और नगर निगम की होती है. लेकिन, फिर भी ये दोनों विभाग आपस में ही टालमटोल करते रहते हैं. राजधानी भोपाल में ट्रैफिक पुलिस विभाग (Traffic Police Department) में पदस्थ प्रधान आरक्षक जगदीश दांगी (Jagdish Dangi) ने एक अनूठी मिसाल पेश की है. अब सड़कों के सुधार के लिए वह खुद आगे आए हैं. भोपाल के साथ गणेश मंदिर (Ganesh Mandir) तिराहे के पास की सड़क लंबे समय से खराब पड़ी हुई है और आए दिन यहां एक्सीडेंट होते रहते हैं. ऐसे में उस जगह ड्यूटी पर तैनात प्रधान आरक्षक ट्रैफिक खुद आगे आए और उन्होंने सड़कों को सुधारने का जिम्मा लिया है. 

ये भी पढ़ें :- Sarsi Island: मालदीव को टक्कर देगा मैहर-शहडोल का 'सरसी टापू', मध्य प्रदेश पर्यटन में नया अध्याय लिखने को तैयार

खुद बुलाया ठेकेदार को

जगदीश दांगी ने खुद ठेकेदार, JCB और अन्य को बुलाकर सड़कें सुधरवाई. जगदीश दांगी ने बताया कि रोज उनकी दिन भर इस जगह पर ड्यूटी लगती है. भीषण एक्सीडेंट होते हुए हर दिन उन्हें देखना पड़ता है. इसलिए उन्होंने इस सड़क को ठीक कराने की जिम्मेदारी ली है और करीब चार बार सड़क सुधरवा चुके हैं. सड़कों के गड्ढे भरवाने का काम वह करते हैं, जिससे कि लोग एक्सीडेंट से बच सकें.

ये भी पढ़ें :- MP सरकार को हाई कोर्ट से फटकार, जमानत निरस्ती आवेदन पेश करने में बरतें सावधानी; दिए ये निर्देश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
Bhopal: टूटी सड़क सुधारने के लिए दिखी नई पहल, सड़क पर उतर कर हेड कॉन्स्टेबल ने निभाई ये भूमिका
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close