विज्ञापन

Sarsi Island: मालदीव को टक्कर देगा मैहर-शहडोल का 'सरसी टापू', मध्य प्रदेश पर्यटन में नया अध्याय लिखने को तैयार

Maihar Tourism: कहा जाता है कि मैहर-शहडोल की सीमा पर मौजूद सरसी टापू में पर्यटन को लेकर बड़ी संभावनाएं हैं, जो पर्टयकों के लिए मशहूर मालदीव को टक्कर दे सकता है. मैहर जिले के रामनगर पहुंचे डिप्टी सीएम ने कहा कि लोग यहां आएंगे तो मालदीव जैसा अनुभव महसूस करेंगे.

Sarsi Island: मालदीव को टक्कर देगा मैहर-शहडोल का 'सरसी टापू', मध्य प्रदेश पर्यटन में नया अध्याय लिखने को तैयार
फाइल फोटो

Sarsi Island: पर्यटन के क्षेत्र में डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व वाली मध्य प्रदेश सरकार लगातार नए आयाम स्थापित कर रही है. इसी कड़ी में नया अध्याय मैहर और शहडोल जिले की सीमा पर मौजूद सरसी टापू का जुड़ा है. रविवार को डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला सरसी टापू के दौरे पर पहुंचे. माना जा रहा है कि जल्द सरसी टापू प्रदेश के एक पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभरेगा. 

कहा जाता है कि मैहर-शहडोल की सीमा पर मौजूद सरसी टापू में पर्यटन को लेकर बड़ी संभावनाएं हैं, जो पर्टयकों के लिए मशहूर मालदीव को टक्कर दे सकता है. मैहर जिले के रामनगर पहुंचे डिप्टी सीएम ने कहा कि लोग यहां आएंगे तो मालदीव जैसा अनुभव महसूस करेंगे.

रविवार को मैहर जिले के रामनगर पहुंचे डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल

डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल रविवार को अल्प प्रवास पर मैहर जिले के रामनगर पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि पर्यटन के दृष्टिकोण से इस क्षेत्र का बेहतर विकास हुआ है. उन्होंने कहा कि एक ओर जहां रामनगर में वोट क्लब की स्थापना हो चुकी है, तो वहीं शहडोल में सरसी टापू का निर्माण किया गया है.

 सरसी टापू आने वाले को पर्यटकों कों यहां मालदीव जैसा अनुभव मिलेगा

डिप्टी सीएम ने कहा कि भगवान कामतानाथ धाम चित्रकूट, मां शारदा धाम मैहर, मुकुंदपुर टाइगर सफारी जैसे अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त स्थान पहले से ही मैहर जिले में पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र हैं. उन्होंने कहा कि अब इस कड़ी में नया नाम सरसी टापू का जुड़ा है, पर्यटन के लिए लोग यहां आएंगे, तो उन्हें मालदीव जैसा अनुभव प्राप्त होगा. 

डिप्टी सीएम रविवार को अल्प प्रवास पर मैहर जिले के रामनगर पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि पर्यटन के दृष्टिकोण से इस क्षेत्र का बेहतर विकास हुआ है. एक ओर जहां रामनगर में वोट क्लब की स्थापना हो चुकी है, तो वहीं शहडोल में सरसी टापू का निर्माण किया गया है.

जल्द शुरू होगा राधा राजाधिराज मंदिर के पुनर्निर्माण का काम

रामनगर के देवराज नगर में स्थित मंदिर पर चर्चा करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि राधा राजाधिराज मंदिर काफी आलीशान है. मंदिर का निर्माण भव्य तरीके से शुरू हुआ है, लेकिन कुछ दिनों के बाद काम रुक गया. अब इसके संबंध में अधिकारियों से चर्चा की जाएगी और राधा राजाधिराज मंदिर के पुनर्निर्माण की योजना पर काम किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-Peculiar Thieves: घर में घुसे अनोखे चोर, उठाकर ले गए...डियो, शैम्पू और साबुन, पुलिस के हत्थे चढ़े चार लुटेरे!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
Sarsi Island: मालदीव को टक्कर देगा मैहर-शहडोल का 'सरसी टापू', मध्य प्रदेश पर्यटन में नया अध्याय लिखने को तैयार
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close