विज्ञापन
Story ProgressBack

नए साल में ग्वालियर से नई हवाई सेवाएं, दिल्ली-बेंगलुरू के लिए शुरू होंगी फ्लाइट्स

नया साल ग्वालियर के लिए नई सौगात लेकर आ रहा है. नए साल में शहर को कुछ और हवाई रूटों पर सेवाओं की सौगात मिलने जा रही है .दरअसल ग्वालियर से दिल्ली और बेंगलुरू के लिए हवाई सुविधाएं बढ़ने जा रही हैं. जिसके चलते 14 जनवरी से कुछ और विमान सेवाओ की शुरुआत होने जा रही है. यह जानकारी स्वयं केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दी है

Read Time: 3 min
नए साल में ग्वालियर से नई हवाई सेवाएं, दिल्ली-बेंगलुरू के लिए शुरू होंगी फ्लाइट्स

 Gwalior Airport News: नया साल ग्वालियर के लिए नई सौगात लेकर आ रहा है. नए साल में शहर को कुछ और हवाई रूटों पर सेवाओं की सौगात मिलने जा रही है .दरअसल ग्वालियर से दिल्ली और बेंगलुरू के लिए हवाई सुविधाएं बढ़ने जा रही हैं. जिसके चलते 14 जनवरी से कुछ और विमान सेवाओ की शुरुआत होने जा रही है. यह जानकारी स्वयं केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दी है.

सिंधिया ने ट्वीटर (X) पर दी जानकारी

सिंधिया ने अपने X हैंडल पर इसकी जानकारी दी है .उन्होंने लिखा है कि "ग्वालियर में निरंतर बढ़ती यात्री संख्या को ध्यान में रखते हुए,एयर इंडिया एक्सप्रेस के सहयोग से ग्वालियर से दिल्ली और ग्वालियर से बेंगलुरु के बीच नए वर्ष में अतरिक्त उड़ानें संचालित की जाएंगी."

मकर संक्रांति से होगी शुरुआत

सिंधिया ने लिखा है कि 14 जनवरी 2024 को मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर शुरू होने वाली इन उड़ानों से यात्रियों को सुविधा तो मिलेगी ही,साथ ही ग्वालियर का दिल्ली एवं बेंगलुरु से जुड़ाव और मजबूत होगा. उन्होंने लिखा सभी क्षेत्रवासियों को इस सौगात हेतु हार्दिक बधाई. 

ग्वालियर में बन रहा है नया एयर टर्मिनल 

गौरतलब है कि सिंधिया के नागरिक उड्डयन मंत्री बनने के बाद उन्होंने ग्वालियर में हवाई कनेक्टिविटी बढाने के लिए देश के अनेक हिस्सों के लिए विमान सेवाएं शुरु की है. उन्होंने लगभग 500 करोड़ की लागत से एअरपोर्ट विस्तार की योजना भी मंजूर की है.जिसमें एयर टर्मिनल बनांया जा रहा है जहां कार्गो सेंटर भी रहेगा और एयरपोर्ट भी काफी बड़ा हो जाएगा. इसका उदघाटन भी 2024 में लोकसभा चुनावों के पहले होने की संभावना है. इसके बाद यहां से और ज्यादा उड़ानें भरी जा सकेंगी .

ये भी पढ़ं: MP News: सीएम के आदेश का दिखा असर, ग्वालियर में बिना अनुमति मांस-मछली बेचने वालों के सामान जब्त

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close