विज्ञापन
Story ProgressBack

NEET Exam Scam: परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर कांग्रेस हुई आक्रामक, NSUI ने सड़क पर उतर किया प्रदर्शन

MP News: नीट एग्जाम रद्द करने की मांग को लेकर छात्र संगठन सड़कों पर उतर आया. ग्वालियर में प्रदर्शन करने के दौरान संगठन के छात्रों का कहना था कि इन लोगों को सीबीआई - ईडी क्यों नहीं पकड़ रही है. 

Read Time: 2 mins
NEET Exam Scam: परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर कांग्रेस हुई आक्रामक, NSUI ने सड़क पर उतर किया प्रदर्शन
NSUI का ग्वालियर में प्रदर्शन

Gwalior News: नीट परीक्षा (NEET Exam 2024) में हुई गड़बड़ी के मामले में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर जिले में कांग्रेस (Congress) और कांग्रेस से जुड़े संगठन केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर बने हुए हैं. कांग्रेस के राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) ने नीट परीक्षा को रद्द करने की मांग की. नीट और नेट दोनों परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर छात्र संगठन सड़कों पर उतरा और विरोध प्रदर्शन कर केंद्र सरकार और केंद्र के नेताओं पर कई गंभीर आरोप लगाए. बता दें कि कुछ दिनों पहले पूरे प्रदेश के कई जिलों में कांग्रेस ने मामले के खिलाफ प्रदर्शन किया था. 

कुलपति के घर के बाहर प्रदर्शन

NSUI की राष्ट्रीय सचिव और एमपी NSUI प्रभारी ऋतु बराला ने छात्रों के साथ ग्वालियर के कुलपति के बंगले के पास प्रदर्शन में भाग लिया. उन्होंने कहा, 'हम भारतीय जनता पार्टी से मांग करते हैं कि युवाओं के साथ कब न्याय करेंगे. युवाओं के साथ न्याय करते हैं, शिक्षा की बात करते हैं, लेकिन आज दो करोड़ विद्यार्थियों के साथ अन्याय हुआ है. नीट जैसी परीक्षा में स्कैम को एक नया रूप दिया है. उसकी कड़ी निंदा करते हैं. अगर नीट परीक्षा रद्द नहीं की गई तो आगे भी इसी तरह के प्रदर्शन करते रहेंगे.' 

ये भी पढ़ें :- MPPSC Exam: 23 जून को होगी राज्य वन सेवा की परीक्षा, सेंटर पर जाने से पहले इन बातों का रखें खास ध्यान

ईडी-सीबीआई से कराई जाए जांच-एनएसयूआई

नीट पेपर लिक मामले को लेकर एनएसयूआई ने प्रदर्शन करने के दौरान कहा, 'वह दिन दूर नहीं जब सड़क से लेकर संसद तक घेराव किया जाएंगा. नीट परीक्षा रद्द होने के बाद जो अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं, उनको जेल में डाला जाए. मामले की सीबीआई और ईडी की जांच की जाए. जिससे युवाओं के साथ न्याय हो सके और उनको दोबारा से परीक्षा में बैठने का मौका मिले.'

ये भी पढ़ें :- MP News: इंदिरा गांधी की प्रतिमा हटाने को लेकर हो रहा विरोध, नेता प्रतिपक्ष ने किया ट्ववीट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MPPSC Exam: 23 जून को होगी राज्य वन सेवा की परीक्षा, सेंटर पर जाने से पहले इन बातों का रखें खास ध्यान
NEET Exam Scam: परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर कांग्रेस हुई आक्रामक, NSUI ने सड़क पर उतर किया प्रदर्शन
neet exam scam pepar leak Congress Leader Digvijay Singh Attacks on BJP Governments on paper Leaks
Next Article
'जहां-जहां बीजेपी की सरकार है, पेपर लीक की घटनाएं वहीं क्यों सामने आ रही है'
Close
;