विज्ञापन
Story ProgressBack

MPPSC Exam: 23 जून को होगी राज्य वन सेवा की परीक्षा, सेंटर पर जाने से पहले इन बातों का रखें खास ध्यान

MP State Forest Service Exam 2024: राज्य वन सेवा के लिए एमपी में परीक्षा 23 जून को होगी. इसके लिए प्रशासन की तैयारियां पूरी हो चुकी है. आइए आपको बताते हैं कि आपको इस परीक्षा में जाने से पहले किन बातों का ध्यान रखना जरूरी है.  

MPPSC Exam: 23 जून को होगी राज्य वन सेवा की परीक्षा, सेंटर पर जाने से पहले इन बातों का रखें खास ध्यान
एमपी लोक सेवा आयोग की परीक्षा को लेकर पूरी हुई तैयारी

MPPSC SFS Exams: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग, इंदौर (Indore) की ओर से राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा – 2024 इस बार 23 जून को आयोजित की जानी है. इसके लिए ग्वालियर (Gwalior) जिले के 37 परीक्षा केन्द्रों (Exam Centers) पर दो सत्रों में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और द्वितीय सत्र दोपहर 2:15 से शाम 4 :15 बजे तक आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में ग्वालियर में कुल 37 सेंटर बनाए गए है, जिसपर 14 हजार 437 अभ्यार्थी शामिल होंगे. 

वीसी करके दिए निर्देश

परीक्षा नियंत्रक मध्य प्रदेश लोक सेवा अयोग की ओर से परीक्षा के सफल संचालन के लिए आयोग के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए. ग्वालियर के वीडियो कॉफ्रेंसिंग हॉल में एमपी लोक सेवा आयोग के सदस्य कृष्णकांत शर्मा, ऑब्जर्वर उपेन्द्रनाथ शर्मा, सेवानिवृत आईएएस सी. बी. सिंह, ग्वालियर जिले के परीक्षा प्रभारी संयुक्त कलेक्टर संजीव जैन सहित केन्द्र के प्रभारी एवं संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे.

परीक्षा को सफल बनाने के लिए तैयारियां

ग्वालियर जिले में एमपीपीएसी परीक्षा को सफल और निष्पक्ष बनाने के लिए कंट्रोल रूम बनाए गए है जिसका संपर्क नं. 0751-2446214 है. परीक्षा के संबंध में आयोग ने सभी तैयारियां समय रहते पूरी करने के निर्देश दिए हैं. परीक्षा निष्पक्ष और बाधा रहित हो, इसके लिए जिला स्तर पर आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन कड़ाई से करने के लिए कहा गया.

ये भी पढ़ें :- MP News: इंदिरा गांधी की प्रतिमा हटाने को लेकर हो रहा विरोध, नेता प्रतिपक्ष ने किया ट्ववीट

इन बातों का ध्यान रखें अभ्यार्थी

परीक्षा प्रभारी जिला ग्वालियर संजीव जैन ने बताया कि अभ्यार्थियों को परीक्षा प्रारंभ होने के एक घंटे पहले केन्द्र पर उपस्थित होना अनिवार्य है. परीक्षार्थी मोबाइल या अन्य इलेक्ट्रोनिक डिवाइस नहीं ले जा सकेंगे. परीक्षा कक्ष में जूते-मोजे पहनकर प्रवेश वर्जित रहेगा. परीक्षार्थियों को आयोग द्वारा जारी मूल फोटो और परिचय पत्र लाना अनिवार्य होगा. परीक्षा के दौरान अभ्यार्थी द्वारा अगर नकल सामग्री का उपयोग पाया जाता है, तो तत्काल प्रकरण दर्ज कर केन्द्र के अध्यक्ष को सूचित करना होगा.

ये भी पढ़ें :- Highway निर्माण में ठेकेदार की मनमानी से लोगों का चलना हुआ दूभर, जिम्मेदार बेपरवाह...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: एमपी के मुरूम कांड में राष्ट्रीय महिला आयोग हुआ सख्त, डीजीपी से मांगा ये जवाब
MPPSC Exam: 23 जून को होगी राज्य वन सेवा की परीक्षा, सेंटर पर जाने से पहले इन बातों का रखें खास ध्यान
Crime news After the Panchayat of 12 villages, the in-laws took her back and then tortured the woman tremble, mp police rescued the victim but the accused
Next Article
Crime News: 12 गांव की पंचायत के बाद वापस ले गए ससुराल वाले, फिर दी ऐसी सजा कि पुलिस ने महिला को छुड़ाया
Close
;