विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 22, 2023

Neemuch: पुलिस ने ATM से 24 लाख रुपये उड़ाने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, 5 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो एटीएम मशीन को निशाना बनाते हैं. पुलिस ने गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि 2 अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.

Read Time: 4 min
Neemuch: पुलिस ने ATM से 24 लाख रुपये उड़ाने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, 5 आरोपी गिरफ्तार
प्रतीतात्मक फोटो

Madhya Pradesh News: नीमच पुलिस (Neemuch Police) ने एटीएम मशीन काटकर (ATM Machine) 24 लाख रुपए उड़ाने के मामले में बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो एटीएम मशीन को निशाना बनाते हैं. पुलिस ने गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि 2 अन्य आरोपियों की तलाश जारी है. पुलिस ने आरोपियों के साथ वारदात में उपयोग की जाने वाली कार, गैस कटर, गाड़ी में रखी फर्जी नंबर प्लेट, 30000 रुपये नगद और अन्य सामान भी बरामद किया है.

रेकी कर बनाते थे एटीएम को निशाना

एडिशनल एसपी नवल सिंह सिसोदिया ने शनिवार को बताया कि आरोपी बड़े ही हाईटेक तरीके से एटीएम लूट की वारदात को अंजाम देते थे. आरोपी ऐसे एटीएम की रेकी कर करते थे, जहां कोई गार्ड नहीं हो और वह दूर दराज के इलाके में हो. इसके साथ ही आरोपी ये भी देखते थे कि एटीएम के आसपास की रोड या जगह में सीसीटीवी कैमरे मौजूद ना हो. 

SBI के एटीएम को बनाते थे निशाना

एएसपी नवल सिंह सिसोदिया ने बताया कि गिरोह के निशाने पर खासतौर से SBI के ATM होते थे, क्योंकि यह तकनीकी रूप से बहुत आसान होते हैं. वारदात को अंजाम देते समय एक एक्सपर्ट व्यक्ति एटीएम के अंदर गैस कटर से एटीएम को काटकर पैसे उड़ाता था, जबकि दो लोग आसपास नजर बनाए रखते थे. उन्होंने बताया कि आरोपियों को एटीएम को काटकर पैसे उड़ाने में बामुश्किल से 15 मिनट का भी समय नहीं लगता था. 

क्या है पूरा मामला?

नीमच जिले के जावत थाना क्षेत्र में आने वाले सरवानिया महाराज में 7 अक्टूबर की रात को एटीएम मशीन काटकर 24 लाख रुपए चुराए गए थे. मामले की जांच के लिए पुलिस ने 11 सदस्यीय टीम बनाई गई थी. इसके साथ ही पुलिस ने आरोपियों पर 10 हजार रुपये के इनाम की घोषणा भी की थी. आरोपियों को पकड़ने के लिए करीब 500 किलो मीटर दूर तक के सीसीटीवी कैमरा को चेक किया गया और संदिग्ध कार और लोगों के बारे में जानकारी हासिल की गई. पुलिस ने आरोपियों को तब पकड़ा जब वे महाराष्ट्र से वापस लौटते समय कनेरा घाट की तरफ जा रहे थे.

वारदात में इस्तेमाल किया गया सामान जब्त

इस दौरान पुलिस ने घेराबंदी कर संदिग्ध कार सहित पांचों आरोपियों को पकड़ लिया. आरोपियों के पास से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त ब्रेजा कार, गैस कटर, गाड़ी में रखी फर्जी नंबर प्लेट, 30000 रुपये नगद और अन्य सामान बरामद किया है. पुलिस ने बताया कि मामले में अभी और भी खुलासे हो सकते हैं. आरोपियों की पहचान शेकुल (25) पिता उस्मान खान निवासी भरतपुर राजस्थान, सुबुद्दीन (27) पिता उमर मोहम्मद निवासी नूह हरियाणा, साजिद (25) पिता राज़ुद्दीन निवासी नूह हरियाणा, शाहरुख (25) पिता बशीर खान भरतपुर राजस्थान और अमीर पिता इदरीश खान डींग राजस्थान के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें - MP Election News: शिवराज सिंह चौहान को 18 साल बाद आ रही है लाड़ली बहनों की याद... कमलनाथ ने कसा तंज

ये भी पढ़ें - वह नेता जो पार्टी के हारने के बाद भी बना मुख्यमंत्री, जानिए कौन हैं शिवराज सिंह चौहान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close