विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV की खबर का असर: जल्द दूर होगा सतना के लोगों का जल संकट, अधिकारियों के कानों तक पहुंची आवाज

Water Crisis in Satna: रमपुरवा कोलान में करीब 250 परिवार रहते हैं. ये सभी पीने के पानी के लिए एक मात्र पुराने कुएं और समरसेबल पर निर्भर हैं. जिस दिन बिजली परेशान करती है, उस दिन गांव के लोगों को पानी के लिए रतजगा करना पड़ता है.

Read Time: 2 min
NDTV की खबर का असर: जल्द दूर होगा सतना के लोगों का जल संकट, अधिकारियों के कानों तक पहुंची आवाज
सतना में पानी की किल्लत से परेशान लोगों को राहत मिलने वाली है

Water Crisis in Madhya Pradesh: जनजातीय बहुल क्षेत्र मझगवां विकासखंड के रमपुरवा कोलान बस्ती में चल रहे जल संकट की ओर संबंधित अधिकारी का ध्यान आखिरकार चला गया है. एनडीटीवी की खबर के बाद कलेक्टर अनुराग वर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिए. वहीं बुधवार को पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग विभाग के शरद सिंह, एसडीओ आरके त्रिपाठी, जल निगम के प्रबंधक नीरव अग्रवाल के अलावा जनपद सीईओ सुलाभ सिंह पुशाम और एसडीओ केपी सिंह ने रमपुरवा कोलान का निरीक्षण किया. 

ये भी पढ़ें :- नदी में घुल रही बारूद, दूषित हो रहा पानी... बुरहानपुर की उतावली नदी में फेंके गए सुतली बम

पानी की दिक्कत जल्द होगी दूर

अधिकारियों ने पंचायत की हालत को देखते हुए वहां पर बोरिंग, ओवरहेड टैंक और कुएं के गहरीकरण को मरम्मत करने के काम का प्रस्ताव तैयार किया. इस दौरान मझगवां पंचायत की सरपंच संपतिया आरख के पति रामऔतार भी वहां मौजूद रहे.

रमपुरवा कोलान की स्थित है नाजुक

ये उल्लेखनीय है कि रमपुरवा कोलान में करीब 250 परिवार रहते हैं. ये सभी पीने के पानी के लिए एक मात्र पुराने कुएं और समरसेबल पर निर्भर हैं. जिस दिन बिजली परेशान करती है, उस दिन गांव के लोगों को पानी के लिए रतजगा करना पड़ता है. कुआं भी बड़ी मुश्किल के बाद एक बार में एक चुल्लू पानी ही देता है. ऐसे में इस गांव के लोगों के लिए अपने परिवार के लिए पानी का प्रबंध सबसे बड़ी परेशानी बन जाती है.

दशकों से झेल रहे थे मुसीबत

मझगवां कोलान की यह दुर्दशा पिछले एक दशक से थी. पंचायत के जिम्मेदार अधिकारियों के इस मामले से वाकिफ होने के बाद भी वहां पर कोई काम नहीं करवा रहा था. जबकि ग्रामीण अक्सर उन्हें इस बात के लिए टोकते रहते थे. दशकों से चल रही समस्या को लेकर जब एनडीटीवी ने खबर का प्रसारण किया तब अधिकारियों की नींद खुली है.

ये भी पढ़ें :- सरकार बदली तो ठंडे बस्ते में चला गया पार्क प्रोजेक्ट, ठप पड़े निर्माण कार्य, वीरान हुईं साइट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close