विज्ञापन

NDTV Impact: थाने में मारपीट के मामले में सख्त कार्रवाई, आरोपी 3 पुलिसकर्मियों को ग्वालियर से 500 KM दूर किया तबादला

MP Police news: एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार शहर के इंदरगंज थाने में दैनिक गणना के दौरान एक सट्टेबाज से वसूली के मुद्दे पर इंपेक्टर अतर सिंह कुशवाह, कांस्टेबल पुष्पेंद्र सिंह लोधी व राम किशोर यादव आपस में भिड़ गए और उनके बीच शुरू हुई गाली-गलौज अचानक हाथापाई में बदल गई थी.

NDTV Impact: थाने में मारपीट के मामले में सख्त कार्रवाई, आरोपी 3 पुलिसकर्मियों को ग्वालियर से 500 KM दूर किया तबादला
प्रतीकात्मक तस्वीर

Three Policemen Transferred: ग्वालियर जिले के थाना क्षेत्र के इंदरगंज में रॉल कॉल के दौरान गाली-गलौज मामले में सब इंस्पेक्टर और दोनों आरक्षकों को डीजीपी ने ग्वालियर से हटाकर शहर से 500 किलोमीटर दूर इलाके में भेज दिया है. बता दें, शनिवार को एनडीटीवी MP-CG  चैनल ने मामले को गंभीरता से उठाया था. एनडीटीवी की खबर का संज्ञान लेते हुए उक्त कार्रवाई की है.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार शहर के इंदरगंज थाने में दैनिक गणना के दौरान एक सट्टेबाज से वसूली के मुद्दे पर इंपेक्टर अतर सिंह कुशवाह, कांस्टेबल पुष्पेंद्र सिंह लोधी व राम किशोर यादव आपस में भिड़ गए और उनके बीच शुरू हुई गाली-गलौज अचानक हाथापाई में बदल गई थी.

जांच के बाद तीनों पुलिसकर्मियों को को लाइन अटैच कर दिया गया

गौरतलब है उक्त विवाद को अन्य पुलिस कर्मियों ने जैसे-तैसे शांत कराया था. इस बीच विवाद की क्लिपिंग वरिष्ठ पुलिस अफसरों के ग्रुप पर डाल दी गई. प्रभारी एसपी राकेश सगर ने सीएसपी अशोक जादौन से मामले की जांच कराई और तीनों पुलिस वालों को लाइन अटैच कर दिया.

एनडीटीवी की खबर का पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना ने संज्ञान लिया

रिपोर्ट के मुताबिक एनडीटीवी चैनल पर प्रमुखता से खबर दिखाने से पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना ने मामले का संज्ञान लिया. मूलतः ग्वालियर निवासी डीजीपी सक्सेना ने मामले को गंभीरता से लेते हुए ग्वालियर के आईजी अरविंद सक्सेना को जांच का निर्देश दिया और आईजी की रिपोर्ट मिलते ही डीजीपी ने तीनो पुलिस कर्मियों को जॉन से बाहर भेज दिया.

तीनों पुलिसकर्मियों की नई पोस्टिंग ग्वालियर मुख्यालय से 500 किलोमीटर दूर की गई है. आदेश के मुताबिक सब इंस्पेक्टर अतर सिंह यादव को सीधी,आरक्षक पुष्पेंद्र लोधी को मऊगंज और राम किशोर यादव को जिला बड़वानी में पदस्थ किया गया है.

आईजी की रिपोर्ट के बाद डीजीपी ने पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर किया

आईजी जांच रिपोर्ट में बताया गया कि शुक्रवार को थाना प्रभारी की गैरमौजूदगी में एसआई अतर सिंह कुशवाह ने गणना बुलाई थी. इस गणना के दौरान एसआई ने स्टाफ को बीट में चल रहे गलत कामो को लेकर चेतावनी दी थी और आरक्षकों की कार्यप्रणाली को लेकर चेतावनी दी थी. इस बीच शुरू हुआ विवाद हुआ गाली-गलौज में बदल गया. 

ये भी पढ़ें-Murderer Mama: इस हत्यारे मामा के बयान सुन फट जाएगा आपका कलेजा, 3 वर्षीय भांजी की गला रेतकर की थी हत्या, जानें क्या है पूरा मामला?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
NDTV Impact: थाने में मारपीट के मामले में सख्त कार्रवाई, आरोपी 3 पुलिसकर्मियों को ग्वालियर से 500 KM दूर किया तबादला
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close