विज्ञापन
Story ProgressBack

नरेंद्र सिंह तोमर पहुंचें ग्वालियर, राम मंदिर को लेकर कहा- "आज गर्व का माहौल है... मेरी स्मृतियां ताजा हो गई"

विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर आज 22 जनवरी के मौके अपर MP के ग्वालियर जिला में पहुंचें. भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के उल्लास को प्रकट करने के लिए तोमर ग्वालियर में निकाली जा रही शोभायात्रा और जुलूस में शामिल हुए. इस दौरान तोमर ने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि आंदोलन से उनकी अनेक स्मृतियां जुड़ी हैं और उन्हें वे सब आज याद आ रही है क्योंकि आज पूरे देश के लिए गौरव और उल्लास का माहौल है. 

Read Time: 3 min
नरेंद्र सिंह तोमर पहुंचें ग्वालियर, राम मंदिर को लेकर कहा-
नरेंद्र सिंह तोमर पहुंचें ग्वालियर, राम मंदिर को लेकर कहा- "आज गर्व का माहौल है... मेरी स्मृतियां ताजा हो गई"

आज 22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के मौके पर देश भर में जश्न का माहौल है. हर तरफ लोगों में रामभक्ति का खुमार छाया हुआ है. प्रदेश ही नहीं देश-विदेश तक का माहौल भगवामय हो चला है. राम भक्ति को जाहिर करने के लिए सड़कों पर राम की भव्य झांकियां निकाली जा रही है. मध्य प्रदेश की ग्वालियर में भी रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के मौके पर शोभायात्रा और जुलूस निकाली गई. इसी कड़ी में विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर आज MP के ग्वालियर जिला में पहुंचें. भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के उल्लास को प्रकट करने के लिए तोमर ग्वालियर में निकाली जा रही शोभायात्रा और जुलूस में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि आंदोलन से उनकी अनेक स्मृतियां जुड़ी हैं और उन्हें वे सब आज याद आ रही है क्योंकि आज पूरे देश के लिए गौरव और उल्लास का माहौल है. 

"आज जीवन का अद्भुत पल है" - तोमर 

विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर आज के सनातन धर्म मंदिर पहुंचें जिसे आज जनकपुरी नाम दिया गया है. तोमर ने वहां इंदरगंज चौराहे पर भगवान श्री राम की शोभायात्रा आरती उतारी और फिर काफी दूर तक यात्रा में पैदल भी चले. इस मौंके पर तोमर ने NDTV से खास बातचीत करते हुए कहा कि 

आज अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई है. इसकी प्रतीक्षा देशवासियों को लंबे अरसे से थी जो आज जाकर पूरी हुई है और इसके लिए मैं पूरे देश,प्रदेश और ग्वालियर के लोगों को शुभकामनाएं देता हूं... बधाई देता हूं. श्रीराम जन्मभूमि आंदोलन से मेरी अनेक स्मृतियां जुड़ी हैं और आज वे सब याद आ रही है क्योंकि आज पूरे देश के लिए गौरव और उल्लास का पल है.

नरेंद्र सिंह तोमर

विधानसभा अध्यक्ष

ये भी पढ़ें Ram Mandir: रामलला प्राण प्रतिष्ठा उत्सव में व्यापारियों की चांदी, एमपी के इस शहर में 1000 गाड़ियां और 5 करोड़ के ध्वज बिके

श्री राम जन्मभूमि आंदोलन से मेरी अनेक महत्वपूर्ण यादें जुड़ी हुई है. मैं निश्चित रूप से समय-समय पर उन यादों को ताजा भी करते आया हूं. आज उस आंदोलन की परिणिति इस रूप में हुई है. यह हम सबके लिए बेहद बहुत खुशी की बात है.

ये भी पढ़ें Ram Mandir Inaugration : 'विष्णु' शिवरीनारायण मंदिर में की श्रीराम की पूजा, बोले-बरसों का इंतज़ार हुआ खत्म 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close