विज्ञापन
Story ProgressBack

MP के ये विधायक विधानसभा में हिस्सा लेने रोजाना कर रहे ट्रेन का सफर,  इस अंदाज के लोग हुए कायल 

MP News: मध्य प्रदेश में एक ऐसे विधायक हैं, जो विधानसभा में हिस्सा लेने के लिए रोजाना ट्रेन का सफर तय कर रहे हैं. इनकी इस सादगी को लोग खूब पसंद भी कर रहे हैं. 

MP के ये विधायक विधानसभा में हिस्सा लेने रोजाना कर रहे ट्रेन का सफर,  इस अंदाज के लोग हुए कायल 

Madhya Pradesh News: अक्सर देखा होगा बड़ी-बड़ी लग्जरी गाड़ियों से विधायक सत्र में भाग लेने के लिए पहुंचते हैं. लेकिन  क्या आपने ऐसा विधायक देखा है जो विधानसभा सत्र में भाग लेने के लिए बिना किसी लावा-लश्कर के 50 किलोमीटर का सफर ट्रेन से तय कर भोपाल पहुंचते हैं. ये विधायक हैं केंद्रीय क्रषि मंत्री शिवराज सिंह चोहान के बेहद करीबी विदिशा के विधायक मुकेश टंडन. आइए जानते हैं पूरा माजरा...   

शिवराज के करीबी हैं मुकेश

मुकेश टंडन विदिशा विधानसभा क्षेत्र से पहली बार विधायक चुने गए हैं. विधायक बनने के बाद भी वे बेहद साधारण रहना पसंद करते हैं. अभी विधानसभा सत्र चल रहा है. प्रदेश के विधायक लग्जरी गाड़ियों से सफर तय कर यहां पहुंच रहे हैं. वहीं विदिशा के विधायक मुकेश आम लोगों के साथ ट्रेन में सफर तय कर भोपाल पहुंचते हैं और वापस भी ट्रेन से ही जाते हैं.  इनका ये अंदाज लोगों को काफी पसंद आ रहा है. ये केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के बेहद करीबी माने जाते हैं. 

मुकेश टंडन विदिशा विधानसभा से भाजपा विधायक हैं. भोपाल में विधानसभा सत्र चल रहा है. मुकेश टंडन विधानसभा में भाग लेने किसी गाड़ी से नहीं बल्कि आम नागरिकों की तरह ट्रेन में सफ़र करते हैं. मुकेश टंडन रोज सुबह किसी भी गाड़ी से भोपाल पहुंचाते हैं और वावास भी ट्रेन से ही आते हैं.

शिवराज ने भी की है ट्रेन की यात्रा 

मुकेश टंडन के नेता शिवराज सिंह चोहान भी अक्सर ट्रेन में सफ़र तय करते देखा जा चुका है. शिवराज सिंह कई बार भोपाल से विदिशा (Bhopal to Vidisha) ट्रेन से आ चुके हैं. मुकेश टंडन भी उनके नक़्शे कदम पर चल रहे हैं. मुकेश टंडन अब गाडी छोड़ हर दिन  ट्रेन से ही सफ़र कर रहे हैं. टंडन के करीबी लोग बताते हैं कि मुकेश टंडन बेहद ही सादगी वाले व्यक्ति हैं, वो दिखावे भरी जिन्दगी से बहुत दूर रहते हैं. विधायक बनने के बाद भी वे सादे पेंट शर्ट और गले में गमछा डालकर घूमते हैं कहीं भी किसी नुक्कड़ पर चाय पीने लगते हैं. 

ये भी पढ़ें ग्वालियर एयरपोर्ट में बज गई खतरे की घंटी ! इस अव्यवस्था ने खोली 499 करोड़ रुपए के निर्माण काम की पोल

विधायक बनने के बाद पहना कुर्ता पजामा 

मुकेश टंडन के करीबी बताते हैं कि मुकेश टंडन विधायक बनने के पहले से ही शिवराज सिंह के बेहद करीबी लोगो में से रहे हैं. पूर्व मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान के अक्सर विदिशा के कार्यक्रमों की जिम्मेदारी मुकेश टंडन के कंधो पर ही रहती है.  सत्ता में रहते हुए उनमें कभी बदलाव नहीं देखा गया. मुकेश टंडन पहली बार विधायक बन. विधायाक बनने के बाद उनमें केवल इतना परिवर्तन देखा गया अब वो कोई कार्यक्रम में जाते हैं तो पेंट शर्ट की जगह कुर्ता पजामा पहनने लगे. सादगी वाला अंदाज़ आज भी वही हैं .

ये भी पढ़ें Exclusive: MP के इस शहर में पार्षद और BJP नेताओं ने अपने नाम स्वीकृत कराए PM आवास, 3 हज़ार गरीब भटक रहे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: छेड़छाड़ के आरोपी के पक्ष में लामबंद हुए जन प्रतिनिधि, कलेक्ट्रेट पहुंचकर की ये मांग
MP के ये विधायक विधानसभा में हिस्सा लेने रोजाना कर रहे ट्रेन का सफर,  इस अंदाज के लोग हुए कायल 
NDTV Ground Report 54 out of 376 schools buildings in Shivpuri are dilapidated, children forced to study under the open sky, waiting for 7 years, problem of mid day meal in rain
Next Article
NDTV Ground Report: शिवपुरी में 376 में से 54 स्कूल जर्जर, यहां 7 साल से है इंतजार, क्या कर रही है सरकार
Close
;