विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 26, 2023

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बारिश का अलर्ट, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का हाल?

मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार, अगले 24 घंटों में राज्य के कई जिलों में बारिश (Madhya Pradesh Rain News Today) की संभावना है. मौसम विभाग ने मंगलवार, 26 सितंबर के लिए कुछ जगहों पर यलो अलर्ट जारी किया है.

Read Time: 3 min
MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बारिश का अलर्ट, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का हाल?
मध्य प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
भोपाल:

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) समेत प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश हो रही है. मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार, अगले 24 घंटों में राज्य के कई जिलों में बारिश (Madhya Pradesh Rain News Today) की संभावना है. मौसम विभाग ने मंगलवार, 26 सितंबर के लिए कुछ जगहों पर यलो अलर्ट जारी किया है. आइए जानते हैं प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम का हाल?

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के कछ हिस्सों से ट्रफ लाइनें गुजर रही है, जिसकी वजह से प्रदेश के कुछ हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है. वहीं प्रदेश कई हिस्सों में हल्की बारिश भी देखने को मिल रही है.

प्रदेश में अभी भी जारी रहेगा बारिश का दौर

मध्य प्रदेश में जुलाई से लेकर अगस्त तक बारिश नहीं हुई थी. हालांकि सितंबर महीने में लगातार बारिश देखने को मिल रही है. वहीं अब मानसून की विदाई का भी दौर शुरू हो गया है, लेकिन प्रदेश के कुछ हिस्सों में अभी भी बारिश जारी रहेगी. 


पिछले 24 घंटों में इन जिलों में हुई बारिश

बीते 24 घंटो के दौरान प्रदेश की राजधानी भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम, उज्जैन, ग्वालियर, रीवा, जबलपुर, शहडोल, सागर में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई. हालांकि चम्बल में मौसम मुख्यतः सूखा रहा.

ये भी पढ़े: Ujjain : महाकाल मंदिर में हथियारबंद NSG कमांडो ने की मॉक ड्रिल, आतंकी घटना से निपटने की तैयारी

इन जिलों के लिए अलर्ट

प्रदेश में बारिश से अभी राहत मिलने की गुंजाइश नहीं है. उज्जैन, खंडवा सहित आसपास के जिलों में अगले 24 घंटे तक बारिश की संभावना बनी हुई है. इस दौरान कहीं मध्यम बारिश तो कहीं गरज के साथ छींटें पड़ने का पूर्वानुमान है. शाजापुर, भोपाल/बैरागढ़ एपी, सीहोर और दक्षिण राजगढ़ में बिजली के साथ मध्यम आंधी जारी रहने की संभावना है. इसके अलावा दक्षिणी सागर, उत्तरी विदिशा, इंदौर/एपी, रायसेन, हरदा, उत्तरी धार, देवास, अलीराजपुर में बिजली के साथ हल्की गति से हवा चलने का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है.  

ये भी पढे़: ग्राइंडर मशीन से ATM काट रहे युवक को पुलिस ने रंगेहाथ पकड़ा, लाखों रुपए चोरी की साजिश विफल

मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट 

मौसम विभाग ने बुरहानपुर, खरगोन, खंडवा, उज्जैन, देवास, बालाघाट मंदसौर जिले में येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में भारी या अति भारी बारिश हो सकती है.वहीं जबलपुर, भोपाल, नर्मदापुरम, उज्जैन, ग्वालियर, सिंगरौली, अनुपपुर, उमरिया, सागर, बुरहानपुर, खरगोन, खंडवा, बडवानी ,अलीराजपुर, धार, इंदौर, श्योपुरकलां जिले में भी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही आकाशीय बिजली भी गिरने की संभावना है.

ये भी पढ़े: Petrol-Diesel Price Today MP-CG: कच्चे तेल के दाम में गिरावट, जानें MP-Chhattisgarh में फ्यूल रेट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close