विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Weather News : नहीं बदला मध्य प्रदेश का न्यूनतम और अधिकतम तापमान, जानिए मौसम का हाल

MP Weather News : मौसम विभाग ने मौसम में बदलाव के बारे में बताया है कि ग्वालियर, चम्बल संभागों के जिलों में, रीवा, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी जिलों में कहीं-कहीं पर 50 से 500 मीटर दृश्यता के साथ हल्का या मध्यम कोहरा छाया रह सकत है. यहां के लिए यलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया गया है.

Read Time: 4 min
MP Weather News : नहीं बदला मध्य प्रदेश का न्यूनतम और अधिकतम तापमान, जानिए मौसम का हाल

Madhya Pradesh Weather Report : मध्य प्रदेश के मौसम में बीते 1 सप्ताह में इतने परिवर्तन देखने को मिले हैं कि  अब यह कह पाना मुश्किल हो रहा है कि कड़ाके की ठंड का असर प्रदेश में कब से शुरू होगा? प्रदेश में न्यूनतम ताममान में लगातार 2 से 3 डिग्री की वृद्धि दर्ज की जा रही है. प्रदेश में हालिया माहौल में शाम के समय ठंड का असर भी गायब सा होने लगा है. मौसम विभाग के अनुसार 30 दिसम्बर को प्रदेश के कुछ हिस्सों में धुंध की स्थिति हो सकती है, इसी के साथ  माैसम विभाग (Weather Department) के अनुसार हवा की गति भी 8 से 10 km/घंटे के रफ्तार से चलने की उम्मीद जताई गई है.

बीते 24 घंटे में ऐसा रहा मौसम

बीते 24 घंटे की बात की जाएं तो मुरैना, ग्वालियर (Gwalior), दतिया (Datia), भिंड (Bhind), निवाड़ी (Niwari), टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, सतना, मऊगंज और रीवा में मध्यम कोहरे के साथ कहीं-कहीं पर घना कोहरा रहा.  गुना, अशोकनगर, श्योपुर कलां, शिवपुरी, विदिशा, दमोह, कटनी, सीधी और सिंगरौली में हल्का कोहरा रहा. सबसे न्यूनतम दृश्यता (Low Visibility) की बात की जाएं तो सुबह के समय ग्वालियर में 200 मीटर, खजुराहो में 300 मीटर, दमोह और रीवा में 200-500 मीटर दर्ज की गई.

मौसम विभाग ने कोहरे की लेकर जारी किया यलो अलर्ट

मौसम विभाग ने मौसम में बदलाव के बारे में बताया है कि ग्वालियर, चम्बल संभागों के जिलों में, रीवा, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी जिलों में कहीं-कहीं पर 50 से 500 मीटर दृश्यता के साथ हल्का या मध्यम कोहरा छाया रह सकत है. यहां के लिए यलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया गया है.

पिछले 24 घंटों के दौरान ऐसा रहा तापमान

पिछली 24 घंटे के दौरान अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) की बात की जाए तो 29.2 डिग्री सेल्सियस मंडला और उज्जैन में दर्ज किया गया. न्यूनतम तापमान ( Minimum Temperature) 7.3 डिग्री सेल्सियस कल्याणपुर में दर्ज किया गया हैं. भोपाल (Bhopal Weather) अधिकतम तापमान 27.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12.6 डिग्री. इंदौर (Indore Weather) अधिकतम तापमान 27.7 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15.4 डिग्री. जबलपुर (Jabalpur Weather) अधिकतम तापमान 25.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11.5 डिग्री. खजुराहो (Khajuraho Weather) अधिकतम तापमान 17.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री. गुना (Guna Weather) अधिकतम तापमान 24.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री. रीवा (Rewa Weather) अधिकतम तापमान 23.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री. उज्जैन (Ujjain Weather) अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री. बैतूल (Betul Weather) अधिकतम तापमान 25.7 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13.7 डिग्री. मंडला (Mandla Weather) अधिकतम तापमान 28.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10.8 डिग्री. सागर (Sagar Weather) अधिकतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8.7 डिग्री. सीधी (Sidhi Weather) अधिकतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री. पचमढ़ी (Pachmarhi Weather) अधिकतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री.

यह भी पढ़ें : Year Ender 2023: वर्ल्ड रिकॉर्ड, लाडली बहना योजना व चीतों से लेकर शिवराज की विदाई तक ये खबरें रहीं न्यूजमेकर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close