विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Weather: गर्मी ने ढाया कहर, बदला स्कूलों का टाइम टेबल, Morning Shift में संचालित होंगी शालाएं

School Timing changed in Khandwa: लगातार बढ़ती गर्मी को देखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर सभी स्कूलों के टाइम में बदलाव कर दिए हैं.

Read Time: 2 min
MP Weather: गर्मी ने ढाया कहर, बदला स्कूलों का टाइम टेबल, Morning Shift में संचालित होंगी शालाएं
एमपी में बढ़ता जा रहा है तापमान

Khandwa Weather: पूरे देश में मौसम ने करवट ली हुई है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) का खंडवा जिला इन दिनों सबसे गर्म शहरों में से एक बना हुआ है. खंडवा का तापमान 42 डिग्री सेल्सियस से भी पार हो चुका है. शुक्रवार को भी यहीं हालात रहा. बाजार से भीड़ नदारद रही, धूप के कारण लोग छाव का सहारा लेते नजर आए.

गर्मी के चलते मुख्य बाजार में सुनी पड़ी सड़के

गर्मी के चलते मुख्य बाजार में सुनी पड़ी सड़के

इधर, भीषण गर्मी (Heat Waves in MP) को देखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) भी हरकत में आया और स्कूलों के समय में बदलाव (MP School Timing Changed) किया है. खंडवा में अब स्कूलों का समय बदल दिया गया है. जिले में सभी स्कूलों का संचालन सुबह 7.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक किए जाने के निर्देश दिए गए.

ये भी पढ़ें :- Satna: दूध लेने गई ढाई साल की मासूम का हुआ अपहरण, कुछ ही घंटों में आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

एक ही शिफ्ट में संचालित होंगे सभी स्कूल

जिला शिक्षा अधिकारी पीएस सोलंकी ने बताया कि प्राइवेट और सरकारी, दोनों सेक्टर की स्कूलों का संचालन सुबह 7.30 बजे से होगा. इसका बंद होने का समय दोपहर 12.30 बजे से पहले का रहेगा. समय में फेरबदल के कारण स्कूलों को एक ही शिफ्ट में कक्षाएं संचालित करनी पड़ेगी. बता दें कि ये नया टाइम टेबल 20 अप्रैल से लागू रहेगा. डीईओ ने सभी बीईओ, बीआरसी और स्कूल प्राचार्यों को निर्देश दिए कि समय का पालन कराना सुनिश्चित किया जाए.

ये भी पढ़ें :- Koriya: जिला अस्पताल में शाम के समय OPD में नहीं बैठते डॉक्टर, सुबह भी हो रही लापरवाही

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close