विज्ञापन
Story ProgressBack

Koriya: जिला अस्पताल में शाम के समय OPD में नहीं बैठते डॉक्टर, सुबह भी हो रही लापरवाही

Doctor Negligence in Koriya: जिला अस्पताल के ओपीडी विभाग में शाम के समय में डॉक्टर नहीं बैठ रहे हैं. बल्कि, सुबह के समय भी वे अपने तय टाइम पर अस्पताल में नहीं आते हैं.

Read Time: 2 mins
Koriya: जिला अस्पताल में शाम के समय OPD में नहीं बैठते डॉक्टर, सुबह भी हो रही लापरवाही
Koriya District Hospital

Koriya News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में इन दिनों स्वास्थ्य व्यवस्था (Health Facilities) में बहुत ज्यादा लापरवाही नजर आ रही है. प्रदेश के विभिन्न जिला अस्पतालों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री, कलेक्टर, सीईओ, सहित कई अधिकारी पिछले तीन महीने से अस्पताल का दौरा कर रहे हैं. इसके बावजूद लापरवाही का हालिया मामला कोरिया जिले से सामने आया है. जमीनी हकीकत जानने के लिए NDTV की टीम गुरुवार की शाम अस्पताल की ओपीडी (District Hospital OPD)  का जायजा लेने के लिए पहुंची. इस दौरान अस्पताल से डॉक्टर गायब मिले. पूछताछ के बाद पता चला कि डॉक्टर सुबह के समय भी लापरवाही करते हैं और समय पर अस्पताल  नहीं आते हैं. 

पर्ची बनवा ली, लेकिन डॉक्टर मौजूद नहीं

बता दें कि जिला अस्पताल, कोरिया में प्रतिदिन सुबह 9 से 1 और शाम 4 से 6 बजे का समय डॉक्टरों के लिए ओपीडी में बैठने का है. सुबह के समय डॉक्टर 11 बजे के बाद ही अस्पताल में नजर आते हैं और कब चले जाते हैं, पता नहीं चलता. शाम के समय कोई भी डॉक्टर ओपीडी में नहीं मिलता है. कुछ डॉक्टर राउंड पर आते हैं और चले जाते हैं. गुरुवार को अस्पताल पहुंचे मरीजों ने बताया कि उन्होंने ओपीडी से पर्ची तो बनवा ली, लेकिन कोई डॉक्टर मरीज को देखने के लिए नहीं मिला. स्टाफ ने बताया कि शाम के समय कोई भी डॉक्टर ओपीडी में नहीं बैठता है.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Elections: पूर्व पीसीसी चीफ और खंडवा के कांग्रेस प्रत्याशी पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला, एफआईआर हुई दर्ज

निरीक्षण में गायब मिलते हैं डॉक्टर

जिला अस्पताल में पदस्थ ज्यादातर डॉक्टर सुबह के समय ड्यूटी पर देर से आते हैं. पिछले दो महीने में यहां जितने निरीक्षण हुए हैं उनमें अधिकांश डॉक्टर अपने काम से नदारद मिले हैं. जबकि, अस्पताल में डॉक्टर की हाजरी रजिस्टर में उनके समय से आने का जिक्र होता है. पूरे मामले को लेकर सीएमएचओ और स्वास्थ्य मंत्री हमेशा सफाई देते ही नजर आते हैं.

ये भी पढ़ें :- NDTV Special : नक्सलियों ने जिस गांव में विधायक को मारा, पोलिंग पार्टी की बस उड़ाई, इस बार वहां दिखा ऐसा माहौल 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MCB जिले के गांव की हालत खराब, एक घंटे में निकल रहा है सिर्फ एक बाल्टी पानी...जलावर्धन योजना और बोर बने सफेद हाथी
Koriya: जिला अस्पताल में शाम के समय OPD में नहीं बैठते डॉक्टर, सुबह भी हो रही लापरवाही
lok sabha election results Counting votes begins 11 seats Chhattisgarh first trend come shortly.
Next Article
lok sabha election results:  छत्तीसगढ़ में 11 सीटों पर मतगणना शुरू, कई दिग्गजों की किस्मत का फैसला होगा आज
Close
;