विज्ञापन

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा MP का मौसम, IMD ने जारी किया अलर्ट

MP Aaj ka Mausam : मध्य प्रदेश में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. भोपाल मौसम केंद्र ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है. सबसे ज्यादा बारिश उज्जैन में देखने को मिली है.

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा MP का मौसम, IMD ने जारी किया अलर्ट
Weather : आने वाले दिनों में कैसा रहेगा MP का मौसम, IMD ने जारी किया अलर्ट

Madhya Pradesh Ka Mausam : मध्य प्रदेश में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. भोपाल मौसम केंद्र ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम वैज्ञानिक प्रकाश धावले ने बताया, पिछले 24 घंटे के दौरान मध्य प्रदेश के कई जिलों में हल्की और मध्यम स्तर की बारिश दर्ज की गई है. सबसे ज्यादा बारिश उज्जैन में देखने को मिली है. फिलहाल मौसम की जो स्थिति देखने को मिल रही है, उसके हिसाब से अगले 24 घंटे में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है.

आंधी-बारिश की संभावनाएं

उन्होंने आगे बताया कि राज्य से होकर गुजर रही ट्रफ लाइन, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और लो प्रेशर एरिया एक्टिव हैं. ये तीनों सिस्टम मध्य प्रदेश में आंधी-बारिश का स्ट्रांग सिस्टम बना रहे हैं. अगले 5 दिनों तक मध्य प्रदेश में भारी बारिश होगी. जिसके कारण मध्य प्रदेश के सभी 18 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें : 

MP में मानसून मेहरबान, झमाझम बारिश को लेकर IMD का अलर्ट

बता दें कि वर्तमान में बंगाल की खाड़ी का निम्न दबाव क्षेत्र मध्य प्रदेश के दक्षिण पूर्वी इलाके और उसके आस-पास के क्षेत्रों पर शिफ्ट हो गया है. पिछले 24 घंटे के दौरान मौसम प्रणाली थोड़ा कमजोर होने के कारण मध्य प्रदेश और पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में बढ़ने की संभावना है.

ये भी पढ़ें : 

MPCG में में झमाझम बारिश, धूप से झुलसे चेहरों पर खिली मुस्कान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP में इन सड़कों को मिलेगी नई रफ्तार, इकोनॉमिक कॉरिडोर के लिए ₹3 हजार करोड़ मंजूर, CM ने कहा थैंक यू
आने वाले दिनों में कैसा रहेगा MP का मौसम, IMD ने जारी किया अलर्ट
mahakal ka prasad Report of Mahakal's Laddoo Prasad came from the government lab
Next Article
Ujjain Mahakal Prasad: महाकाल के लड्डू प्रसाद की सरकारी लैब से आई रिपोर्ट, जानें- कितना है शुद्ध?
Close