विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Today Weather: मौसम ने बदला मिजाज़, तापमान में गिरावट के साथ किसानों के चेहरे पर आई मुस्कान

MP Weather: जिले भर में बारिश से अचानक ठंड बड़ने से शहर में सफेद चादर की गिरफ्त में नजर आया दूसरी ओर बारिश से किसानों के चेहरे पर खुशी नजर आई.

Read Time: 3 min
MP Today Weather: मौसम ने बदला मिजाज़, तापमान में गिरावट के साथ किसानों के चेहरे पर आई मुस्कान

MP Weather: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के विदिशा (Vidisha) जिले में अचानक मौसम ने अपना मिजाज़ बदल लिया है. जिले भर के तापमान में भारी गिरावट देखने मिल रही है. बारिश से अचानक ठंड बढ़ने से शहर सफेद चादर की गिरफ्त में नजर आया. दूसरी ओर बारिश से किसानों के चेहरे पर खुशी नजर आई.

फसल सिंचाई से किसानों को मिली राहत 
इन दिनों यह बारिश किसानों के लिए वरदान साबित होती नजर आई. फसल सिंचाई के मौसम में बारिश होने से किसानों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई. किसानों का मानना है कि सिंचाई का जो खर्च आता था अब बारिश होने से वो खर्च का पैसा बचेगा. किसान मकसूद खान बता रहे हैं कि फसल सिंचाई में डीजल की बड़ी खपत होती थी. अब बारिश होने से डीजल की बड़ी बचत होगी.

ये भी पढ़ें- अजब-ग़ज़ब MP! दावत में अंडे खाने को लेकर हुए विवाद में जमकर चले डंडे, युवक का फूटा सिर

रविवार के दिन भर छाए रहे बादल 
रविवार और सोमवार को जिले भर में मौसम बेहद ठंडा नज़र आया. दिन भर बादलों का असर देखा गया. वहीं जिले भर में तेज बारिश भी नजर आई. जिले भर का न्यूतम तापमान 12 डिग्री दर्ज किया गया. 

उत्तर भारत का पश्चिमी विक्षोभ अब कमजोर पड़ चुका है. उत्तरी अरब सागर में चक्रवात बन जाने से मौसम में अचानक बदलाब देखते मिल रहा है. इसका असर मध्य प्रदेश में भी देखा जा रहा है, जिससे तापमान में भारी गिरावट आई है और ठंड की चपेट में कई शहर आ रहे हैं. 

अचानक बदला मौसम  
अचानक मौसम बदलने से जिले भर में सर्दी खांसी के मरीजों की संख्या में भारी इज़ाफा हुआ है. अस्पतालों में सबसे अधिक मरीज सर्दी खांसी के नज़र आ रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- जिस महिला ने शिवराज सिंह को गिफ्ट की थी सोने की अंगूठी, उससे मिलने पहुंचे सीएम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close