विज्ञापन
Story ProgressBack

कैदी की मौत के बाद परिजनों ने इन पर लगाए गंभीर आरोप, अब अड़े जिद्द पर..

MP Crime News: रीवा में एक कैदी की संजय गांधी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. इसके बाद नाराज परिजनों ने जमकर हंगामा किया. परिजनों ने कहा- कि जेलर सहित जेल प्रबंधक और अन्य जिम्मेदारों पर हत्या का केस दर्ज किया जाए.

Read Time: 4 mins
कैदी की मौत के बाद परिजनों ने इन पर लगाए गंभीर आरोप, अब अड़े जिद्द पर..
कैदी के निधन के बाद परिजनों में नाराजगी

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (Rewa) में एक कैदी के निधन के बाद परिजनों में खास नाराजगी नजर आई. रीवा जिला जेल (Jail) में बंद विचाराधीन कैदी की संजय गांधी अस्पताल (Sanjay Gandhi Hospital) में इलाज के दौरान शुक्रवार की रात मौत हो गई थी. घटना के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया. लगभग 15 घंटे से अधिक का समय हो गया, लेकिन अभी तक शव का पोस्टमार्टम तक नहीं हुआ... इस बीच कांग्रेस पार्टी के वर्तमान विधायक अभय मिश्रा, पूर्व विधायक सुखेंद्र सिंह सहित भारी संख्या में लोग वहां मौजूद रहे और प्रशासन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया.

ये है परिजनों की मांग

मृतक कैदी के परिजनों की मांग है कि जेलर सहित जेल प्रबंधन के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाए. परिजनों ने मामले को लेकर कहा, 'जेल में बगैर पैसा दिए कोई भी काम नहीं होता, हमें भी अपने भाई के इलाज के लिए कोर्ट की शरण लेनी पड़ी थी. वहां से आदेश के बाद मेरे भाई को इलाज के लिए लाया गया. लेकिन, पूरी तरीके से ठीक होने के पहले ही उसको वापस जेल ले जाया गया.'

...तबतक पोस्टमार्टम नहीं होगा

मरे हुए कैदी को दोबारा जब लाया गया, तो उसकी मौत हो गई. मौत होने के घंटे बाद तक उसके हाथ में हथकड़ी लगी हुई थी. परिजनों का कहना था जेल में ऊपर से लेकर नीचे तक पैसा दिए बगैर कोई काम नहीं होता. हमें भी अपने भाई से मिलने नहीं दिया गया. हम जब मिले तो उसकी मौत हो चुकी थी. परिजनों की मांग है जब तक हत्या का मामला दर्ज नहीं होगा. तब तक हमारे भाई का पोस्टमार्टम नहीं होगा. 

अधूरा इलाज कराकर ही वापस लाया गया जेल

दरअसल, सुधाकर सिंह पिता जनार्दन सिंह निवासी गढ़ 2023 से जेल में बंद था. उसकी तबीयत खराब थी, परिजनों ने  जेल प्रबंधन से कई बार उसके इलाज के लिए कहा. लेकिन जेल प्रशासन ने उसका इलाज नहीं करवाया. थक-हार कर परिजन कोर्ट पहुंचे. वहां से इलाज की परमिशन कर ली और बीमार कैदी को संजय गांधी अस्पताल में भर्ती किया गया. परिजनों का आरोप है कि उसकी तबीयत ठीक नहीं हुई. उसको अधूरा इलाज कराकर ही वापस जेल ले जाया गया. जहां एक बार उसकी हालत फिर से खराब हुई. गुरुवार को उसको जेल लाया गया. 

ये भी पढ़ें- बागेश्वर धाम प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री के भाई ने की महिलाओं के साथ मारपीट, पुलिस ने साधारण धाराओं में दर्ज की रिपोर्ट...

संजय गांधी अस्पताल में जमकर हंगामा

 सेमरिया विधायक अभय मिश्रा और पूर्व विधायक सुखेंद्र सिंह भी पहुंचे घटना स्थल पर.

सेमरिया विधायक अभय मिश्रा और पूर्व विधायक सुखेंद्र सिंह भी पहुंचे घटना स्थल पर.

कैदी की शुक्रवार की रात मौत हो गई थी. उसके बाद परिजनों ने संजय गांधी अस्पताल में जमकर हंगामा किया. मृतक कैदी सुधाकर सिंह के भाई दिवाकर सिंह का साफ तौर से कहना था जेल प्रबंधन मेरे भाई की मौत का जिम्मेदार है, उन पर हत्या का मामला दर्ज किया जाए. वहीं, दूसरी और जेल प्रशासन का कहना है कि सारे आरोप निराधार हैं. हमारे यहां इस तरीके की कैदी की मौत के बाद मजिस्ट्रेट के द्वारा जांच होती है. उसमें सारी बात निकाल कर आ जाती है. वहीं, सेमरिया विधायक अभय मिश्रा और पूर्व विधायक सुखेंद्र सिंह ने भी जिला प्रशासन जेल प्रशासन को आड़े हाथ लेते हुए कई गंभीर आरोप लगाए. उनका कहना था यह कोई पहला मामला नहीं है. पूरे मामले को लेकर हमने मृतक कैदी के भाई दिवाकर सिंह से भी बात की साथ ही जेलर सतीश उपाध्याय ने भी अपनी बात रखी. 

ये भी पढ़ें- MP News: तेज गर्मी का इफेक्ट! ग्वालियर की आदर्श गौशाला में गायों और बछड़ों के लिए लगा कूलर, की जा रही है कृत्रिम बारिश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP Crime: हनीट्रैप में फंसाकर दे रही थी दुष्कर्म का मुकदमा कराने की धमकी, ब्लैकमेल कर मांग रही थी 10 लाख... FIR दर्ज
कैदी की मौत के बाद परिजनों ने इन पर लगाए गंभीर आरोप, अब अड़े जिद्द पर..
MP Weather News Today Barish Lightning Strikes Kill 5 Injure 7
Next Article
MP में आफत लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से 5 की मौत, 7 झुलसे
Close
;