विज्ञापन
Story ProgressBack

Year Ender 2023: ये हैं इस वर्ष के चर्चित अफसर, अपनी सेवा से जीता दिल तो बग्घी पर बैठा लोगों ने किया विदा

Year Ender 2023: शुभम शर्मा साल 2017 बैच के राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसर हैं. सीधी जिले के बाद इनकी दूसरी पोस्टिंग भिंड जिले में हुई थी. यहां के गोहद अनुविभाग में वे एसडीएम थे. अपने कार्यकाल में लोगों से इतने ज्यादा जुड़ गए कि उनकी विदाई में क्षेत्र के लोग भावुक हो गए थे.

Read Time: 4 min
Year Ender 2023: ये हैं इस वर्ष के चर्चित अफसर, अपनी सेवा से जीता दिल तो बग्घी पर बैठा लोगों ने किया विदा

Year Ender 2023 special story: मध्य प्रदेश में ऐसे कई अफसर हैं, जो अपने- अपने काम करने के तरीके के लिए बेहद चर्चित रहे हैं.दो ऐसे अफसरों के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने साल 2023 को काफी  सुर्खियां बटोरी हैं. इनमें से एक हैं भिंड (Bhind) जिले के पूर्व SDM शुभम शर्मा और दूसरे हैं आईजी IPS अधिकारी डीसी सागर...  

बग्घी में बैठकर हुए विदा 

भिंड जिले के पूर्व एसडीएम (SDM) शुभम शर्मा (Shubham Sharma) सबसे ज्यादा सुर्ख़ियों में तब आए थे, जब बग्घी में बैठकर विदाई की फोटो-वीडियो खूब वायरल हुआ था. दरअसल, अपने कार्यक्षेत्र भिंड जिले में इन्होंने 3 साल से ज्यादा सेवा दी थी, जब राज्य शासन ने उनका ट्रांसफर कर दिया, तो इन्हें राजा की तरह बग्घी में बिठाकर विदा किया गया था. बेहद ही सरल और मिलनसार स्वभाव के शुभम ने अपने क्षेत्र में लोगों की सहायता कर उनके दिलों पर राज किया है. जब उनके तबादले की खबर क्षेत्र के लोगों को मिली, तो उन्हें विदा करने लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा था. इसका वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. दरअसल, शुभम साल 2017 बैच के राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसर हैं.  सीधी जिले के बाद उनकी दूसरी पोस्टिंग भिंड  (Bhind) जिले में हुई थी. यहां के गोहद अनुविभाग में वे एसडीएम थे.

Latest and Breaking News on NDTV

लोगों की मदद के लिए हमेशा रहे हैं आगे

SDM शुभम अभी मुरैना में पदस्थ हैं. भिंड जिले में वे हमेशा लोगों की मदद के लिए आगे रहे हैं. यहां बाज़ार से लेकर दफ्तर तक पहुंचने वाले लोगों की हर सम्भव मदद की. कोरोनाकाल में ऑक्सीजन सप्लाई की मॉनिटरिंग का जिम्मा मिला था, जिसे उन्होंने बखूबी निभाया. 3 सालों तक अपने कुशल व्यवहार से लोगों के दिल पर ऐसा राज किया कि उनकी विदाई की खबर पर लोग भावुक हो उठे थे. 

ये भी पढ़ें Year Ender 2023: पहले नक्सलियों और फिर अपराधियों के छुड़ाए छक्के, इस साल खूब पॉपुलर हुए छत्तीसगढ़ के ये अफसर

डांस का वीडियो हुआ था वायरल 

इसी तरह मध्य प्रदेश के एक एडीजीपी स्तर के सीनियर IPS अधिकारी डीसी सागर के डांस का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. जिसमें वे पतंग उड़ाते हुए 'शिव शंभू' गाने पर डांस करते दिखाई दिए थे. दरअसल, शहडोल में पुलिसकर्मियों ने मकर संक्रांति के अवसर पर कार्यक्रम रखा था. इसमें शहडोल जोन के एडीजीपी डीसी सागर और जिले के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे. इस दौरान अधिकारियों ने पतंगबाजी भी की. डीसी सागर ने तो पूरे कार्यक्रम में उत्साह भर दिया. उन्होंने खास अंदाज में मकर संक्रांति पर पतंगबाजी कर सभी का दिल जीत लिया था. डीसी सागर साल 1992 बैच के आईपीएस अफसर हैं. इनकी पहली पोस्टिंग नीमच में हुई थी. 

ये भी पढ़ें MPPSC Exam 2019 result: राज्यसेवा परीक्षा का परिणाम घोषित, टॉप 10 में बेटियों ने मारी बाजी, देखिए पूरी लिस्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close