विज्ञापन
Story ProgressBack

बड़े आंदोलन की तैयारी में ​MP के बिजली कर्मी, जानिए कहां से जुड़े तार ?

Power Employees Protest in MP : लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) की आचार संहिता खत्म होते ही मध्य प्रदेश में कर्मचारी संगठन अपनी मांगों को लेकर आंदोलन करने की तैयारी में हैं.

बड़े आंदोलन की तैयारी में ​MP के बिजली कर्मी, जानिए कहां से जुड़े तार ?
बड़े आंदोलन की तैयारी में ​MP के बिजली कर्मी, जानिए कहां से जुड़े तार ?

MP News in Hindi : लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) की आचार संहिता खत्म होने के बाद मध्य प्रदेश में कर्मचारी संगठन अपनी मांगों को लेकर आंदोलन करने की तैयारी में हैं. बिजली विभाग के कर्मचारियों ने तो संविदा नीति लागू न होने पर जुलाई में बड़े आंदोलन का ऐलान तक कर दिया है. राजधानी के MP नगर स्थित बिजली दफ्तर के सामने यूनाइटेड फोरम ऑफ इंप्लाइज (United Forum of Employees) और इंजीनियर्स के बैनर तले कर्मचारियों ने सोमवार को सांकेतिक प्रदर्शन किया. कर्मचारियों की मांग है कि 30 जून तक संविदा नीति लागू की जाए और अगर ऐसा नहीं होता है तो वह जुलाई माह में प्रदेश व्यापी आंदोलन करने को मजबूर होंगे.

नई संविधान नीति का कब मिलेगा लाभ ?

मालूम हो कि जुलाई 2023 में लाल परेड मैदान में संविदा कर्मियों की महापंचायत बुलाई गई थी और उसमें कर्मचारियों के हित में फैसला लिए जाने का वादा किया गया था. इसी माह कैबिनेट की बैठक में संविदा नीति 2023 को मंजूरी दे दी गई थी. कई विभागों में नई संविधान नीति को लागू कर दिया गया है जबकि बिजली कर्मचारियों को इसका लाभ नहीं मिल पाया है. बिजली विभाग में लगभग 6000 संविदा कर्मी हैं जो नई संविधान नीति का इंतजार कर रहे हैं ताकि उन्हें लाभ मिल सके.

क्या बोले विभाग के कर्मचारी ?

विभागीय कर्मचारियों का कहना है कि राज्य के ऊर्जा मंत्री भी अधिकारियों को नई संविदा नीति तैयार कर जारी करने के निर्देश दे चुके हैं, मगर अब तक इस पर अमल नहीं हो रहा है. बिजली कर्मचारी संगठन की ओर से ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव से लेकर पावर मैनेजमेंट कंपनी के प्रबंध संचालक से लगातार संविदा नीति लागू कर कर्मचारियों को लाभ दिए जाने की मांग की जा रही है. कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि अगर 30 जून तक नई संविदा नीति लागू नहीं की गई तो जुलाई के पहले हफ्ते में प्रदेश व्यापी बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें : 

पुलिसवालों की दबंगई पर SP का एक्शन ! अवैध वसूली करने वाले 2 कांस्टेबल सस्पेंड

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाई ने अश्लील फिल्म देखकर.... छोटी बहन का किया बलात्कार फिर माँ के सामने....
बड़े आंदोलन की तैयारी में ​MP के बिजली कर्मी, जानिए कहां से जुड़े तार ?
Jabalpur Regional Industry Conclave CM Mohan Yadav inaugurated investors from these countries gathered
Next Article
Jabalpur Industry Conclave: CM मोहन यादव ने किया रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का उद्घाटन, इन देशों के निवेशक जुटे
Close
;