विज्ञापन
Story ProgressBack

Barwani: वाटर एटीएम बंद के चलते गर्मी में परेशान हो रहे राहगीर, शहर में अब तक नहीं हुई पीने के पानी की व्यवस्था

MP News: मध्य प्रदेश के बड़वानी में नगर पालिका ने अभी तक पीने के पानी की व्यवस्था नहीं की है. अप्रैल महीने पड़ने वाली गर्मी के बीच राहगीर पानी के लिए भटकने को मजबूर हैं.

Read Time: 4 mins
Barwani: वाटर एटीएम बंद के चलते गर्मी में परेशान हो रहे राहगीर, शहर में अब तक नहीं हुई पीने के पानी की व्यवस्था
वाटर एटीएम बंद होने के चलते राहगीर पीने के पानी के लिए भटकने को मजबूर हैं.

Barwani News: अप्रैल का महीना आने के साथ ही बड़वानी (Barwani) समेत पूरे मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में गर्मी बढ़ (Heat Increased) गई है. बड़वानी में पिछले कुछ दिनों से तापमान बढ़ रहा है, इसका आम जान पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है. गर्मी आने के बावजूद बड़वानी शहर के सार्वजनिक जगह पर प्याऊ जल (Drinking Water) की व्यवस्था बंद होने से यहां के लोगों पर गर्मी की दोहरी मार पड़ रही है. गर्मी से राहगीरों को प्यास सता रही है. बता दें कि शहर में तीन में से दो वाटर एटीएम (Water ATM Closed) बंद है, शहर के व्यस्ततम इलाके में आम लोगों की प्यास बुझाने के लिए नगर पालिका के द्वारा वाटर एटीएम रखे गए थे, जो कि नया बस स्टेशन, कोर्ट चौराहा और बड़वानी के पाल बाजार में रखे गए. लेकिन, इन तीन वाटर एटीएम में से एक ही चालू है. सबसे व्यस्ततम इलाकों में दोनों वाटर एटीएम बंद है, जहां आम लोगों को पीने के पानी के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

इतनी गर्मी के बावजूद पीने के पानी की कोई व्यवस्था नहीं

बड़वानी नगर पालिका की और से लाखों रुपए खर्च करने के बाद भी यह वाटर एटीएम मशीन बेकार पड़ी है. नगर पालिका बड़वानी इनकी सुध तक नहीं ले पा रही है. इन वाटर एटीएम में से 1 लीटर पानी सिर्फ एक रुपये में मिलता था, ताकि लोगों को दुकान से 20 रुपये में पानी की बोतल न खरीदना पड़े. नगर पालिका ने लोगों को शुद्ध पानी देने के लिए बड़वानी शहर में तीन वाटर एटीएम लगाए, जिसमें से दो वाटर एटीएम खराब स्थिति में पहुंच चुके हैं, जो कि काम नहीं आ रहे हैं.

शहर में लगे तीन वाटर एटीएम में से दो बंद पड़े हैं.

शहर में लगे तीन वाटर एटीएम में से दो बंद पड़े हैं.

इन्हें लगाने का मकसद सार्वजनिक स्थानों पर आम लोगों को शुद्ध पानी कम भाव पर उपलब्ध कराना है. सबसे ज्यादा फायदा ग्रामीण इलाकों से आने वाले लोगों के लिए और बस स्टेशनों पर रिक्शा चालकों को होता है. साथ ही आम लोगों को और दूसरे गांव से खरीदारी करने वाले लोगों को भी इससे फायदा होता है. लेकिन, बड़वानी नगर पालिका की अनदेखी के चलते वाटर एटीएम का फायदा ज्यादा वक्त तक लोगों को नहीं मिल सका. देख-रेख और रखरखाव के अभाव में तीन में से दो वाटर एटीएम खराब होकर बंद हो गए हैं.

सिर्फ एक एटीएम चालू, उसमें भी ठंडा पानी उपलब्ध नहीं

बड़वानी के जाने-माने समाजसेवी अजीत जैन ने बताया कि बड़वानी में बेतहाशा गर्मी होती है. जिसके चलते आमजन को भी पानी की जरूरत रहती है, लेकिन बड़वानी नगर पालिका के द्वारा शहर के मुख्य चौराहों में अब तक वाटर एटीएम और प्याऊ अभी तक शुरू नहीं कराए गए. जहां भीषण गर्मी के चलते आम लोग पानी को तरस रहे हैं, वहीं एक जगह वाटर एटीएम चालू तो है लेकिन उसमें भी ठंडा पानी नहीं मिल पा रहा. बड़वानी शहर का पाल बाजार सबसे व्यस्ततम इलाका है, यहां पर फल-फ्रूट और सब्जी की दुकान सुबह से शाम तक लगी रहती है. जिसमें खरीदी करने वाले लोग पहुंचते हैं. वहीं शहर के घनी आबादी क्षेत्र की आवाजाही होती है. यहां का वाटर एटीएम काफी समय से बंद है. ऐसे में लोगों को अपनी प्यास बुझाने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है.

खराब पड़े वाटर एटीएम की जगह नगर पालिका रांजन के माध्यम से पानी की व्यवस्था करेगी.

खराब पड़े वाटर एटीएम की जगह नगर पालिका रांजन के माध्यम से पानी की व्यवस्था करेगी.

वाटर एटीएम की जगह रांजन लाएगी नगर पालिका

नगर पालिका कार्यपालन अधिकारी कुशाल सिंह ने बताया कि हमारे पास तीन वाटर एटीएम शहर के तीन प्रमुख जगह पर लगाए हैं. जिसमें श्रीराम चौराहा वाटर एटीएम चालू है, बस स्टेशन और पाल बाजार वाटर एटीएम बंद है. इन दोनों वाटर एटीएम को हम अत्याधुनिक मशीनों से चालू करने का कोशिश करेंगे. फिलहाल हम लोग रांजन (मिट्टी के घड़े/मटका) लाए हैं, प्रमुख स्थानों पर प्याऊ के रूप में रांजन लगाएंगे. जिससे राहगीरों को जल्द से जल्द पानी की व्यवस्था सुचारू रूप से चालू की जाएगी.

यह भी पढ़ें - MP News: प्रेमिका का गला रेतकर जम्मू-कश्मीर भागा फौजी, फिर रतलाम पुलिस के हत्थे ऐसे चढ़ा

यह भी पढ़ें - त्यौहारों के बीच खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, ग्वालियर में पकड़ा गया पौने 5 हजार किलो मिलावटी मावा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: स्कूल-कॉलेजों में राम और कृष्ण को पढ़ाए जाने पर गरमाई सियासत, दिग्विजय सिंह ने कर दी ये बड़ी मांग
Barwani: वाटर एटीएम बंद के चलते गर्मी में परेशान हो रहे राहगीर, शहर में अब तक नहीं हुई पीने के पानी की व्यवस्था
Big action by NCPCR team in Raisen district of Madhya Pradesh, 36 child laborers freed
Next Article
MP News: मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में NCPCR की टीम की बड़ी कार्रवाई, 36 बाल श्रमिकों को कराया मुक्त
Close
;