विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: सरपंच की हत्या के बाद खाली हुई थी कुर्सी, अब चुनाव जीतकर उस पर बैठेगी मृतक की पत्नी

By Election News : ग्राम बन्हेरी के सरपंच विक्रम रावत की बीते 9 अक्टूबर को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. बाद में विक्रम रावत की हत्या के मुख्य आरोपी मुकेश रावत की गिरफ्तारी न होने से दुखी और नाराज होकर मृतक की साली ने जहर खा लिया था. बाद में उसकी भी मौत हो गई थी.

Read Time: 2 min
MP News: सरपंच की हत्या के बाद खाली हुई थी कुर्सी, अब चुनाव जीतकर उस पर बैठेगी मृतक की पत्नी

Madhya Pradesh News : ग्वालियर में कुछ माह पहले बन्हेरी गांव के सरपंच विक्रम रावत की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी. सरपंच की मौत के बाद खाली हुए पद पर उपचुनाव हुआ, जिसमें मृतक की पत्नी नीतू ने जीत हासिल कर ली है. त्रि-स्तरीय पंचायत उप निर्वाचन-2023 के तहत हुए उपचुनाव (by-election) में ग्वालियर जिले (Gwalior District) की ग्राम पंचायत बन्हेरी में सरपंच पद पर नीतू विक्रम सिंह विजयी रही हैं.

उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी हाकिम सिंह रावत को 166 मतों से पराजित किया. रिटर्निंग अधिकारी (Returning Officer) एवं तहसीलदार  दिनेश चौरसिया ने नीतू विक्रम सिंह को विजयी होने का प्रमाण-पत्र प्रदान किया. बन्हेरी ग्राम पंचायत में सरपंच पद के लिए डाले गए मतों की गणना (Counting) मंगलवार 9 जनवरी को जनपद पंचायत घाटीगाँव (बरई) के सभागार में की गई. ज्ञात हो बन्हेरी में गत 5 जनवरी को मतदान हुआ था.

ग्वालियर में हुई थी हत्या 

ग्राम बन्हेरी के सरपंच विक्रम रावत की बीते 9 अक्टूबर को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. बाद में विक्रम रावत की हत्या के मुख्य आरोपी मुकेश रावत की गिरफ्तारी न होने से दुखी और नाराज होकर मृतक की साली ने जहर खा लिया था. बाद में उसकी भी मौत हो गई थी.

चुनाव में था तनाव का माहौल

विक्रम रावत के हत्या के बाद से तनाव और दहशत का माहौल था. हत्या के बाद यहां सरपंच समर्थकों ने विरोधी पक्ष के घरों में आग लगा दी थी. तभी से इस इलाके में दहशत और तनाव का माहौल था. यही वजह है कि उप चुनाव के दौरान वहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी.

यह भी पढ़ें : Gujarat Vibrant Summit : अदाणी समूह 5 साल में 2 लाख करोड़ का निवेश करेगा, गौतम अदाणी ने क्या कहा? देखिए यहां

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close