विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: राजधानी भोपाल में नहीं थम रहा कुत्तों का आतंक, फिर एक मासूम की गई जान

Madhya Pradesh News Today: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में फिर एक बच्चे की कुत्ते के काटने से मौत हो गई. अब से लगभग 15 दिन पहले कुत्ते ने मासूम को मुंह और नाक के बीच काट लिया था, जिसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, इलाज के बाद भी बच्चे की हालत बिगड़ गई.

Read Time: 4 min
MP News: राजधानी भोपाल में नहीं थम रहा कुत्तों का आतंक, फिर एक मासूम की गई जान

Dog Attack: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कुत्तों का आतंक थमता नजर नहीं आ रहा है. यहां फिर से आवारा कुत्तों ने एक मासूम को मौत के घाट उतार दिया. कुत्ते के काटने के बाद अस्पताल से इलाज के बाद 4 वर्षीय सुलेमान की मंगलवार को मौत हो गई. कुत्ते के काटने से 13 दिन में ये दूसरी मौत है. 

दरअसल, बच्चे की मां मजदूरी करती है. जब वह काम पर गई तो बच्चे को अपने साथ ले गई थी. इसी दौरान करीब 15 दिन पहले मासूम को कुत्ते ने काट लिया था. फिलहाल, मृतक बच्चे का पोस्टमार्टम किया जा  रहा है. पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही ये खुलासा हो पाएगा कि बच्चे की मौत किस वजह से हुई. इस मामले में भोपाल के कटारा हिल्स थाने की मर्ग कायम किया गया है.

इलाज के बाद बिगड़ गई तबीयत

बच्चे के मामा ने बताया कि उनकी मां मज़दूरी का काम करती है. वो सब लहरपुर के रहने वाले हैं. यहां पर उसकी मां जब काम कर रही थी, उस दौरान बच्चे के मुंह और नाक के बीच में कुत्ते ने बुरी तरह काट लिया था, जिसके बाद बच्चे को हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यहां बच्चे को कई टाके भी लगाए गए थे. उन्होंने बताया कि हमीदिया में कुत्ते के काटने के बाद पूरा इलाज किया गया था. सभी इंजेक्शन लगाए गए. इसके बाद बच्चे को लेकर घर चले गए थे. इस बीच 3-4 दिन पहले बच्चे ने अचानक अजीब हरकतें करनी शुरू कर दी. पंखे और पानी को देखकर डरने लगा.

अस्पताल लाते वक्त रास्ते में हुई मौत

इसके बाद बच्चे की इस अजीब हरकतों को देखकर वापस हमीदिया अस्पताल जब लेकर गए, तो डॉक्टर्स ने कहा कि इसका इलाज पूरा हो चुका है. अब उसके आगे कुछ नहीं किया जा सकता है. फिर भी अस्पताल में 3 दिन भर्ती रखा. सोमवार की सुबह छुट्टी कर दी गई, लेकिन फिर देर रात अचानक बच्चे की तबियत बिगड़ गई, तब एम्बुलेंस बुलाया गया. इस दौरान बच्चे ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

यह भी पढ़ें- Ramlala Pran Pratishtha: भोपाल में दिखेगा बनारस जैसा नजारा, 51000 दीपों से जगमग होगा लेकव्यू

एक वर्ष में 21000 से ज्यादा मामले आए सामने

दरअसल, राजधानी भोपाल लंबे समय से कुत्तों का आतंक जारी है. यहां साल भर में कुत्तों के काटने के 21000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, बीते 5 सालों में आवारा कुत्तों के काटने से 5 मासूमों की मौत हो चुकी है. राजधानी में आवारा कुत्तों का आतंक इस कदर हावी है कि दर्जनों लोग अस्पतालों में रेबीज के इंजेक्शन लगवाने के लिए कतारों में लगे हैं. हालात ये है कि कई बार रैबीज के इंजेक्शन कम पड़ जाते हैं. अभी हाल ही में एक बच्ची (मनु) इन आवारा कुत्तों का शिकार हो गई थी. इसके साथ ही कुत्ते के काटने से अब दूसरी मौत हो गई है. 

यह भी पढ़ें- Ram Mandir: राम के जश्न में शाजापुर के टीआई भूले मर्यादा, वर्दी उतार कर भगवा वस्त्र धारण कर बाबा के वेश में आए नजर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close