विज्ञापन
Story ProgressBack

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय के छात्रों ने कुलपति निवास का किया घेराव, जानें पूरा मामला

MP News: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय अमरकंटक में बिजली-पानी की समस्या को लेकर छात्रों ने कुलपति के निवास का घेराव किया. इस दौरान छात्रों ने जमकर नारेबाजी की.

Read Time: 3 min
इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय के छात्रों ने कुलपति निवास का किया घेराव, जानें पूरा मामला

Students Protest in IGNTU Amarkantak: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय अमरकंटक (Indira Gandhi National Tribal University Amarkantak) हमेशा से ही अपने कार्य प्रणाली को लेकर सुर्खियां बटोरता रहता है. विश्वविद्यालय में बीती रात को छात्रों ने बिजली-पानी की समस्या को लेकर कुलपति (IGNTU Vice Chancellor) निवास का घेराव कर दिया. विश्वविद्यालय में बिजली-पानी की समस्या से जूझते हुए छात्रों का लगातार आज दूसरा दिन है. गौरतलब है कि विश्वविद्यालय में इन दिनों परीक्षा भी हो रही है. बिना बिजली के छात्रावास में रह रहे छात्रों को मोमबत्ती का सहारा लेना पड़ रहा है. 

वहीं पानी न होने से छात्रावास में रह रहे छात्र पिछले 50 घंटों से पानी के लिए तरस रहे हैं. जिसके बाद बीती रात छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा और रात में ही कुलपति निवास का घेराव कर दिया. इस दौरान छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए.

Indira Gandhi National Tribal University Amarkantak

छात्रों ने देर रात कुलपति के घर का घेराव किया.

समस्याओं को किया गया दूर

इस पूरे मामले में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजाति विश्वविद्यालय अमरकंटक के जनसंपर्क अधिकारी विजय दीक्षित ने फोन पर बताया कि मौसम खराब होने की वजह से बिजली नहीं थी, जिससे बिजली और पानी की समस्या उत्पन्न हुई. अभी समस्याओं को दूर कर लिया गया है.

विवि प्रशासन ने घेराव का किया खंडन

वहीं विश्वविद्यालय के पीआरओ विजय दीक्षित ने वीडियो जारी करते हुए कुलपति के निवास के घेराव का खंडन किया है. दीक्षित ने कहा कि छात्र कुलपति के घर उनसे अपनी समस्या बताने गए थे, न कि उनके घर का घेराव करने. उन्होंने मीडिया में घेराव की चल रही बातों का पूर्णतः खंडन किया है.

स्थापना के 16 के साल बाद भी समस्याओं से जूझ रहे छात्र

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय अमरकंटक की स्थापना वर्ष 2007-08 में जनजातीय समाज में उच्च शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए किया गया था. यहां देश के कोने-कोने से छात्र अपनी उच्च शिक्षा को पूरा करने के लिए आते हैं. छात्रों के रहने के लिए विश्वविद्यालय कैंपस में ही 4 से 5 छात्रावास बनाए गए हैं, जहां पर लगभग 1500 से 2 हजार छात्र रहकर पढ़ाई करते हैं. इस विश्वविद्यालय में कभी खाने को लेकर, कभी बस को लेकर तो कभी बिजली-पानी की समस्या को लेकर छात्रों को परेशान होना पड़ता है.

यह भी पढ़ें - मसालों में मिलावट कर लोगों की सेहत के साथ हो रहा बड़ा खिलवाड़ ! छापे में हुए कई चौंकाने वाले खुलासे

यह भी पढ़ें - MP News: स्कूलों में खुलेआम लूट, पिज्जा पार्टी के नाम पर छात्र-छात्राओं से वसूले जा रहे 5000 रुपये

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close