विज्ञापन
Story ProgressBack

भयानक हादसे को बुलावा दे रहे जबलपुर के पेट्रोल पंप ! खुलासा होने पर नींद से जागे अधिकारी 

Jabalpur News: मध्य प्रदेश के जबलपुर से एक चिंता वाली खबर है, क्योंकि शहर में संचालित 51 पेट्रोल पंप में सुरक्षा के पूर्ण इंतजाम नहीं है, ऐसे में ये कभी-भी सुप्त ज्वालामुखी बन सकते हैं. नगर निगम की टीम ने निरीक्षण किया तो फायर सेफ्टी की सारी पोल खुल गई. डीएम के पास रिपोर्ट पहुंचने के बाद एक्शन तेज हो गया है.

Read Time: 3 mins
भयानक हादसे को बुलावा दे रहे जबलपुर के पेट्रोल पंप ! खुलासा होने पर नींद से जागे अधिकारी 
भयानक हादसे को बुलावा दे रहे जबलपुर के पेट्रोल पंप ! खुलासा होने पर नींद से जागे अधिकारी 

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में संस्कारधानी कहा जाने वाला जबलपुर (Jabalpur) ज्वालामुखी के मुहाने पर बैठा है. ऐसा इसलिए क्योंकि कहा नहीं जा सकता कि कब जबलपुर में बनी 51 सुप्त ज्वालामुखी में से कौन सा विस्फोट कर दे... ? और इस विस्फोट से न जाने कितना भयंकर हादसा हो जाए? इसका अंदाजा लगाना अभी मुश्किल है. दरअसल, हम बात कर रहे हैं, जबलपुर में संचालित 51 पेट्रोल पंपों की... इन पेट्रोल पंप में सुरक्षा के साधन अधूरे हैं. जबलपुर में पूर्व में भी कुछ पेट्रोल पंपों में भीषण अग्नि दुर्घटनाएं हो चुकी हैं. उसके बाद भी पेट्रोल पंप संचालक घटनाओं से सबक न लेते हुए अपना व्यवसाय चालू रखा हुआ है. इस लापरवाही से शहरवासियों के सिर पर हर वक्त खतरा मड़रा रहा है... और तमाम शहरवासी डर के साए में जीनें को मजबूर हैं. 

जांच में हुआ चौंकाने वाला खुलासा 

जबलपुर नगर निगम की जांच से बड़ा खिलासा हुआ है. बता दें कि सभी 51 पेट्रोल पंपों में की गई जांच के बाद सामने आया है कि किसी भी पेट्रोल पंप में सुरक्षा के पर्याप्त साधन नहीं मिले है और ना ही किसी के पास फायर NOC है. नगर निगम ने अपनी जांच रिपोर्ट कलेक्टर जबलपुर को सौंप दी है. अब कलेक्टर का कहना है कि शीघ्र कार्रवाई की जाएगी. ताकि जबलपुर सुरक्षित रह सके. एसडीएम आधारताल शिवाली सिंह ने बताया कि पचौरी ऑटोमोबाइल का नगर निगम अग्निशमन विभाग के अधिकारियों निरीक्षण किया है. अग्निशमन की पर्याप्त व्यवस्थाएं नहीं पाए जाने और फायर सेफ्टी का प्रमाण पत्र ना होने पर एक्शन लिया गया है. पचौरी पेट्रोल पंप की जांच करने वाली टीम में नगर निगम अग्नि शमन अधिकारी, राजस्व, पुलिस, खाद्य विभाग  एवं नापतौल विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें -Nursing Scam: कार्टेल बना कर CBI के अफसर फर्जी नर्सिंग कॉलेजों से कर रहे थे लाखों की वसूली, जांच में चौंकाने वाली सच्चाई आई सामने

डीएम ने निर्देश पर बड़ा एक्शन

एनडीटीवी की पड़ताल के बाद आज मंगलवार को कलेक्टर दीपक सक्सेना ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की है. फायर सेफ्टी के उपाय नहीं करने पर जांच दल ने पचौरी पेट्रोल पंप को सील कर दिया है. जिला प्रशासन ने एसडीएम आधारताल शिवाली सिंह के नेतृत्व वाली जांच टीम ने मंगलवार की देर शाम कृषि उपज मंडी के सामने स्थित पेट्रोल पंप पचौरी ऑटोमोबाइल का भी निरीक्षण किया. जांच दल ने फायर सेफ्टी के उपायों का पालन नहीं करने पर इस पेट्रोल पंप को सील कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- Rewa: दबंगों ने बाइक चोरी के शक में दो युवकों को जानवरों की तरह सड़क पर घसीटा, तस्वीरें देखकर रोंगटे हो जाएंगे खड़े

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: स्कूल-कॉलेजों में राम और कृष्ण को पढ़ाए जाने पर गरमाई सियासत, दिग्विजय सिंह ने कर दी ये बड़ी मांग
भयानक हादसे को बुलावा दे रहे जबलपुर के पेट्रोल पंप ! खुलासा होने पर नींद से जागे अधिकारी 
Big action by NCPCR team in Raisen district of Madhya Pradesh, 36 child laborers freed
Next Article
MP News: मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में NCPCR की टीम की बड़ी कार्रवाई, 36 बाल श्रमिकों को कराया मुक्त
Close
;