विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Crime News: इंदौर पुलिस का शॉर्ट एनकाउंटर, हत्याकांड के आरोपी को घायल कर दबोचा, हुए कई खुलासे

MP News: इंदौर पुलिस ने मोइन की हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंची. जहां आरोपी ने पुलिस पर गोली चलाई. जवाबी कार्रवाई में आरोपी घायल हो गया, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

Read Time: 4 min
MP Crime News: इंदौर पुलिस का शॉर्ट एनकाउंटर, हत्याकांड के आरोपी को घायल कर दबोचा, हुए कई खुलासे

Moin Murder Case Indore: इंदौर में मतदान के पहले 12 मई की रात आजाद नगर पुलिस थाना क्षेत्र में मोइन नाम के एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस हत्याकांड की परतें सुलझाते हुए पुलिस (Indore Police) हत्यारे तक पहुंच गई है. इंदौर पुलिस के डीसीपी विनोद कुमार मीणा ने बताया कि चंदन नगर के आदतन अपराधी ने इस हत्याकांड (Murder) को अंजाम दिया गया है. 12 मई की रात आजाद नगर पुलिस थाना क्षेत्र में दो लोग मोटरसाइकिल से आए और मोइन नाम के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी.

मुखबिर की सूचना पर पुलिस का एक्शन

आपको बता दें कि इस हत्याकांड के बाद पुलिस ने मामले की जांच के लिए एसआईटी (SIT Team) का गठन किया था. पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपियों की तलाश तेज रखी. इसी बीच सोमवार की रात पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि हत्याकांड को अंजाम देने वाले दो आरोपी तिलक नगर पुलिस थाना क्षेत्र की स्कीम नंबर 140, अग्रवाल पब्लिक स्कूल के पास हैं. जिसके बाद आजाद नगर थाना प्रभारी के साथ पुलिस दल मौके पर पहुंचा.

जहां पुलिस टीम को देखकर आरोपियों ने पुलिस पर ही गोलियां चलाना शुरू कर दिया. जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी आरोपियों पर गोली चलाई. इस कार्रवाई में चंदन नगर पुलिस थाना क्षेत्र के आदतन अपराधी को गोली लगी. आरोपी शाकिर के पैर पर गोली लगी हुई थी, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया और इलाज के लिए एमवाय अस्पताल भेज दिया. वहीं चंदन नगर में ही रहने वाला आरोपी का साथी अमन शाह कुछ दूर दीवार कूदकर भागने की कोशिश करते हुए गिर गया, जिसके पैर में चोट लगी है. उसे भी पुलिस ने वहीं से गिरफ्तार कर लिया.

भाभी के घर वालों पर हत्या का आरोप

इसके साथ ही जांच में यह बात भी सामने आई कि आरोपी शाकिर, अमीन शाह की मोटरसाइकिल में सवार होकर हत्या को अंजाम देने आया था. इस मामले में प्रारंभिक तौर पर यह भी पता चला कि मृतक मोइन के बड़े भाई की जिस लड़की से शादी हुई थी, उसी लड़की के परिवार जनों ने 3 लाख रुपये की सुपारी देकर हत्याकांड को अंजाम दिया है. फिलहाल पुलिस ने हत्या करवाने वाले का नाम बताने से इनकार कर दिया है.

पुलिस का कहना है कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती किसी का नाम नहीं लिया जा सकता. फिलहाल मामले में आगे की जांच की जा रही है और जल्द इस मामले का खुलासा होगा. डीसीपी विनोद कुमार मीणा ने बताया कि इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले आरोपियों को 7 दिन के लिए राउंड अप किया गया है.

थाना प्रभारी के कान के पास से निकली गोली 

इंदौर के आजाद नगर पुलिस थाना क्षेत्र में यह हत्या हुई थी और आरोपियों को पकड़ने भी आजाद नगर के पुलिस थाना प्रभारी नीरज मेंडा अपनी पूरी पुलिस टीम के साथ वहां पहुंचे थे. जिस शूटर ने हत्याकांड को अंजाम दिया उसी ने पुलिस पर गोली चलाई, जिसमें से एक गोली पुलिस के मोबाइल पर लगी और एक गोली थाना प्रभारी नीरज मेंडा के कान के पास से निकल गई.

मृतक के भाई और भाभी ने मांगी इच्छा मृत्यु 

आजाद नगर पुलिस थाना क्षेत्र हुई इस हत्या को लेकर एक वीडियो जारी करते हुए मृतक के भाई और उसकी भाभी ने मुख्यमंत्री मोहन यादव से इच्छा मृत्यु की मांग की है. इस वीडियो में दोनों ने कहा कि मेरा पिता ही मेरे देवर का हत्यारा है. मेरे पिता के कहने पर उनके पाले हुए गुंडों ने मेरे देवर की हत्या की. दोनों पति-पत्नी ने इस हत्याकांड में नामी बदमाशों के शामिल होने की बात कही. इसके साथ ही दोनों ने पीएम मोदी और मुख्यमंत्री मोहन यादव से न्याय और सुरक्षा की मांग की.

यह भी पढ़ें - घर से ड्यूटी के लिए निकले... फिर गायब हो गए ASI व कॉन्स्टेबल, दिल्ली में की लव मैरिज, अब निलंबित

यह भी पढ़ें - ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे हमने ठगा नहीं... पूर्व महामंडलेश्वर गिरफ्तार, फ्रॉड केस दर्ज होने पर पी ली थी फिनायल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close