विज्ञापन
Story ProgressBack

यहां सड़क पर गाय खड़ा कर डम्फर लूटते हैं बदमाश, हर राउंड वसूलते हैं गुंडा सर्विस टैक्स

Crime News: लूट करने वाले बदमाश ट्रक वालों से यह भी कहता था कि उसे डम्फर से हर चक्कर 15 हजार रुपये गुंडा सर्विस टैक्स चाहिए, नहीं तो यूं ही लुटते रहोगे. पुलिस के अनुसार इस गैंग के बाकी दो सदस्य रामस्वरूप गुर्जर और नानू उर्फ नारायण गुर्जर अभी फरार है. इन पर ईनाम घोषित करने की कार्यवाही चल रही है.

Read Time: 4 min
यहां सड़क पर गाय खड़ा कर डम्फर लूटते हैं बदमाश, हर राउंड वसूलते हैं गुंडा सर्विस टैक्स

Madhya Pradesh News: ग्वालियर (Gwalior) में बदमाशों का ऐसा कहर है कि वे वाहन चालकों से सरेआम गुंडा सर्विस टैक्स (GST) मांग रहे है. सड़क पर जंगल के मार्गों पर गायों को खड़ा करके रेत लेकर आने वाले डम्फर चालक (Truck Drivers) को बंदूक लगाकर लूट (Robbery) की वारदातें करने वाले गैंग (Gang) के सरगना को पुलिस (Madhya Pradesh Police) ने दबोच लिया है. उससे एक बंदूक (Gun) और नकदी (Cash) भी बरामद किया गया है. इसके बाद अनेक डम्फर मालिकों ने पुलिस अफसरों से मिलकर बताया कि इस गैंग के लोग डम्फर चालकों से लूट के बाद कहते थे उन्हें रेत के हर डम्फर पर हर चक्कर 15 हजार रुपये GST चाहिए, जीएसटी यानी कि गुंडा सर्विस टैक्स.

Crime News: बदमाश डम्फर के डायरों पर गोली चलाकर पंचर कर देते है

Crime News: बदमाश डम्फर के डायरों पर गोली चलाकर पंचर कर देते है

बीते दिनों की थी 50 हजार की लूट

हाल ही में 18 फरवरी 2024 को रात में ग्वालियर से एक डम्फर रेत भरने के लिए बेहट थाना क्षेत्र के जंगल से होते हुए सिंध नदी की ओर जा रहा था. ड्राइवर एवं हेल्पर के पास रेत लोडिंग के लिये 50,000 रुपये एवं मोबाइल फ़ोन थे. तीन बदमाशों ने जंगल के रास्ते ट्रक को आता देख गायों को सड़क पर खड़ा कर दिया, जिससे गाड़ी रुक गई. उसके बाद हाथों में बंदूक़ लिए बदमाशों ने ड्राइवर को थप्पड़ मारा और उसकी जेब से 25000 रुपये छुड़ा लिए तथा दूसरे व तीसरे साथी ने हेल्पर की जेब से पच्चीस हज़ार निकाल लिये. उसके बाद गाड़ी का कांच तोड़ा और फिर गाली व धमकी देते हुए मोटरसाइकिल से भाग गये. घटना की सूचना मिलने पुलिस की टीम मौक़े पर पहुंची, लेकिन तब तक अपराधी भाग चुके थे. पुलिस अपने साथ फ़रियादी को लेकर थाने आ गए और थाना बेहट में अपराध पंजीबद्ध करवाकर जांच शुरू की.

इसकी जांच में चौंकाने वाली जानकारी यह मिली कि यह गैंग लूट के साथ ही रेत के डम्फर चालकों से बंदूक की नोंक पर  वसूली भी कर रहा है. इस पर पुलिस अधीक्षक ग्वालियर (Superintendent of Police Gwalior) राजेश सिंह चंदेल  द्वारा  पुलिस अधीक्षक शहर (उत्तर) शियाज एम को तत्काल एसडीओपी बेहट (SDOP Behat) संतोष पटेल के नेतृत्व में पुलिस की एक विशेष टीम गठित कर आरोपियों की गिरफ्तारी करने के लिए निर्देशित किया.

पिता के नाम है बंदूक का लायसेंस

इस टीम के साथ हस्तिनापुर और उटीला को भी अटैच किया गया. टीम ने कई जगह छापे डालकर मुख्य आरोपी हरेंद्र गुर्जर को गिरफ़्तार कर उसके क़ब्ज़े से एक लाइसेंसी बंदूक़ 315 बोर व फ़रियादी का मोबाइल टूटी हुई हालत में तथा 6500 रुपये नगदी के साथ-साथ घटना में प्रयुक्त मोटरसायकिल को जप्त किया. पकड़े गये आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. आरोपी से जप्त की गई रायफल का लायसेंस उसके पिता के नाम पर है. आरोपियों के खिलाफ आपराधिक रिकॉर्ड है तथा फरार आरोपियों के खिलाफ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा ईनाम घोषित किया जा रहा है.

मांगते थे गुंडा सर्विस टैक्स (GST)

यह गैंग बेहट से सटे क्षेत्र में स्थित सिंध नदी (Sindh River) से रेत भरकर आने वाले डम्फरों को लूटते हैं. इनका अपराध करने का तरीका भी एकदम नया था. वे डम्फर आने का अहसास पाकर गायों का झुंड सड़क पर हांक देते थे, जिन्हें बचाने के लिए डम्फर को चालक धीमा करते थे, वैसे ही यह गैंग बंदूक लगाकर ड्रायवर को लूट लेते हैं. वे गाड़ी के टायरों में गोलीं मारकर भाग जाते थे. हरेंद्र गुर्जर ट्रक वालों से यह भी कहता था कि उसे डम्फर से हर चक्कर 15 हजार रुपये गुंडा सर्विस टैक्स चाहिए, नहीं तो यूं ही लुटते रहोगे. पुलिस के अनुसार इस गैंग के बाकी दो सदस्य रामस्वरूप गुर्जर और नानू उर्फ नारायण गुर्जर अभी फरार है. इन पर ईनाम घोषित करने की कार्यवाही चल रही है.

यह भी पढ़ें : लहसुन की कीमतों ने छुआ आसमान! यहां बंदूक और CCTV से फसल की सुरक्षा करने लगे किसान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close