विज्ञापन

MP News: दिग्विजय सिंह का BJP पर बड़ा आरोप, कहा- सदस्यता अभियान के कारण मक्सी में हुई हिंसा

Digvijay Singh on Maksi violence: वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को कहा कि मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले के मक्सी में इस सप्ताह हुई हिंसा सत्तारूढ़ भाजपा के सदस्यता अभियान के कारण हुई. जानें बीजेपी ने क्या कहा.

MP News: दिग्विजय सिंह का BJP पर बड़ा आरोप, कहा- सदस्यता अभियान के कारण मक्सी में हुई हिंसा

Digvijay Singh on Maksi violence: वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने शुक्रवार को कहा कि मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले (Shajapur violence) के मक्सी में इस सप्ताह हुई हिंसा सत्तारूढ़ भाजपा के सदस्यता अभियान के कारण हुई. हालांकि भाजपा ने सिंह के आरोपों को निराधार और भ्रामक बताते हुए खारिज कर दिया. 

पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने संवाददाताओं से कहा, "मक्सी में हुई घटना पूरी तरह से भाजपा के सदस्यता अभियान के दौरान डाले जा रहे दबाव का नतीजा थी. लोगों से खुलेआम कहा गया है कि वे भाजपा के सदस्य बनें या सीने में गोलियां खा लें."
बता दें कि शाजापुर जिले के मक्सी में बुधवार रात करीब 9.30 बजे दो समूहों के बीच हुई झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई और सात घायल हो गए. दोनों समूहों के सदस्यों ने पथराव भी किया. जिला अधिकारियों के अनुसार, हिंसा सोमवार को दो समूहों के बीच हुए टकराव का नतीजा थी. मक्सी जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर है. 

सीएम से की ये अपील

दिग्विजय ने 2024 के लोकसभा चुनाव में शाजापुर से चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए थे. उन्होंने यह बयान तब दिया जब वे अमजद खान के परिजनों से मिलने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे. खान की मौत झड़प में गोली लगने से हुई थी. खान के भाई अनवर ने सिंह को स्थिति बताई. सिंह ने मक्सी के पुलिस अधीक्षक और इंस्पेक्टर के तबादले के साथ ही मृतक के जेल में बंद कुछ रिश्तेदारों को रिहा करने की मांग की. राज्यसभा सांसद ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव से हिंसा की न्यायिक जांच का आदेश देने का भी अनुरोध किया. 

सिंह ने आरोप लगाया, "जब एक व्यक्ति मक्सी पुलिस इंस्पेक्टर के पास (सोमवार को) शिकायत दर्ज कराने गया, तो उस पर मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया. अगले दिन, जब उसके परिजन शाजापुर (जहां एसपी कार्यालय स्थित है) में शिकायत दर्ज कराने गए, तो उनके साथ मारपीट की गई और उनके घर को जलाने की तैयारी की गई।" 

यह भी पढ़ें : Mahakal Mandir: 5 करोड़ भक्तों ने एक साल में किए महाकाल दर्शन, मंत्री ने कहा-धार्मिक पर्यटन में MP आगे

बीजेपी ने किया पलटवार

दिग्विजय सिंह पर पलटवार करते हुए जिला भाजपा अध्यक्ष अशोक नायक ने कहा, "दिग्विजय सिंह का बयान पूरी तरह से निराधार और भ्रामक है. हमारा सदस्यता अभियान लोकतांत्रिक है, आम लोगों से जुड़ा है और राष्ट्रहित में है. इसमें हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है." 
भाजपा के अनुसार, 2 से 25 सितंबर के बीच मध्य प्रदेश में कुल 1,00,81,432 लोग पार्टी के सदस्य बने हैं, जो उत्तर प्रदेश के बाद सबसे अधिक है. सदस्यता अभियान का दूसरा चरण 1 अक्टूबर को शुरू हुआ और 15 अक्टूबर को समाप्त होगा.

यह भी पढ़ें : Police पेट्रोल पंप में ग्राहकों से हो रहा था धोखा, पेट्रोल-डीजल की बिक्री का बड़ा फर्जीवाड़ा, केस दर्ज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
NDTV की खबर पर असर, गर्ल्स कॉलेज के छात्रावास के संचालन की प्रक्रिया शुरू, इस वजह से था बंद
MP News: दिग्विजय सिंह का BJP पर बड़ा आरोप, कहा- सदस्यता अभियान के कारण मक्सी में हुई हिंसा
Maihar News Blackmailing girl was costly UP police took away  young man
Next Article
MP से पंचायत सचिव के बेटे को उठा ले गई UP पुलिस, युवती को ऐसे करता था ब्लैकमेल
Close